1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. jharkhand coronavirus 3

झारखंड में कोरोना का अबतक एक भी मरीज नहीं, 45 हजार से अधिक लोग क्‍वारेंटाइन में

By PankajKumar Pathak
Updated Date
फाइल फोटो
फाइल फोटो
प्रतिकात्मक तस्वीर

रांची : झारखंड में कोरोना का एक भी मरीज अबतक नहीं मिला है. सोशल मीडिया पर कई तरह की खबरें चल रही है जिसमें यह चर्चा है कि झारखंड में कोरोना के मरीज मिले हैं. सोशल मीडिया पर चल रही इस तरह की खबरों पर बिल्कुल ध्यान ना दें.

25 मार्च को झारखंड में कुल 110 सैंपल लिये गये जिसमें सभी को नेगेटिव पाया गया. 50 सैंपल की जांच जमशेदपुर के एमजीएम में की गयी,रिम्स में और 57 की जांच हुई. एक बोकारो औऱ दो पलामू से लिये गये थे. 26 मार्च को रिम्स में 15 टेस्ट हुए जिसमें से 14 नेगेटिव पाये गये और एक की रिपोर्ट कल आयेगी.

इसमें कुल 801 लोग ऐसे हैं जिन्हें निगरानी में रखा गया है. 28 दिनों पर जिन्हें कड़ी निगरानी में रखा गया है उनकी संख्या 141 है. दूसरे राज्यों से आये लोग जिन्हें होम क्‍वारेंटाइन में रखा गया है उनकी संख्या 45197 है.

झारखंड पूरी तरह से ऐहतियात बरत रहा है. चीन, इटली एवं अन्य देशों से लौटे 801 यात्रियों को आइसोलेशन में रखते हुए उन पर लगातार नजर रखी जा रही है. कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्‍या लगातार बढ़ती जा रही है. आज सबसे अधिक नये केस सामने आये. आज सबसे अधिक 88 नये मामले सामने आये हैं.

मरने वालों की संख्‍या देशभर में 16 हो गयी है.स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि गुरुवार तक देश में 16 लोगों की कोरोना वायरस संक्रमण से मौत हुई है वहीं इस वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 694 हो गयी है.

मंत्रालय ने बताया कि आज देश में कोरोना वायरस संक्रमण के करीब 90 नये मामले आए हैं. मंत्रालय ने ताजा बयान में बताया कि देश में अभी तक 16 लोगों की इस संक्रमण से मौत हुई है. आंकड़ों के अनुसार, देश में फिलहाल 633 लोगों का कोरोना वायरस संक्रमण के लिए इलाज चल रहा है, वहीं 44 लोगों को इलाज के बाद अस्पताल से छुट्टी मिल गयी है. वहीं एक व्यक्ति दूसरी जगह चला गया है. बुधवार को संक्रमित लोगों की संख्या 606 थी.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें