1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. jharkhand corona vaccine update ranchi has stock out vaccination will not happen today jharkhand has only 62468 doses left for three days srn

रांची के पास स्टॉक खत्म, आज नहीं होगा टीकाकरण, पूरे राज्य की स्थिति भी दयनीय

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
Jharkhand Vaccine News
Jharkhand Vaccine News
file

Vaccination In Jharkhand News रांची : रांची जिला के पास टीका का स्टॉक खत्म हो गया है. ऐसे में सोमवार को शहर में टीकाकरण नहीं होगा. वहीं, ग्रामीण क्षेत्र में सिर्फ दो ब्लॉक में ही टीकाकरण होगा. वहां भी टीका के बचे हुए कुछ डोज से ही टीकाकरण होना है.इधर, शनिवार को पर्याप्त टीका होने के कारण शहर के 41 व ग्रामीण के 34 सेंटर पर टीकाकरण हुआ था. लेकिन, सोमवार व आगे के लिए टीका का स्टॉक नहीं बच पाया.

ऐसे में नया स्टॉक मिलने पर ही टीकाकरण सुचारु होने की उम्मीद है. रांची जिला के डीआरसीएचओ डॉ शशिभूषण खलखो ने बताया कि टीका नहीं बचा है. रविवार को कुछ सेंटर पर टीका बचा था, जिससे शहर के तीन सेंटर पर टीका लग पाया. सोमवार के लिए हमारे पास डोज नहीं है, जिससे सभी सेंटर को बंद करने का निर्णय लिया गया है. दो ब्लॉक में किसी तरह टीकाकरण होगा. मंगलवार को भी टीकाकरण होगा या नहीं है इसपर कुछ भी नहीं कहा जा सकता है.

राज्य में तीन दिनों तक 62,468 डोज से टीकाकरण

रांची. राज्य में कोरोना टीका का सिर्फ 62,468 डोज बचा है. इसी से अगले तीन दिनों तक जिलाें में टीकाकरण किया जायेगा. टीका का स्टाॅक कम होने के कारण जिलों के कई टीकाकरण केंद्रों को बंद भी रखा जा सकता है. झारखंड को 21 जुलाई को कोविशील्ड टीका का 2,13,340 और कोवैक्सीन टीका का 31,130 डोज केंद्र सरकार से उपलब्ध हो जायेगा.

टीका उपलब्ध होने पर 22 जुलाई से राज्य में टीकाकरण सामान्य रूप से किया जायेगा. ज्यादातर केंद्रों पर कोविशील्ड टीका का पहला डोज लेनेवालों को प्राथमिकता दी जायेगी. वहीं, कोवैक्सीन का सिर्फ 31,130 टीका मिलने पर अधिकांश केंद्रों पर इसका दूसरा डोज ही दिया जायेगा.

27429 लोगों को लगा टीका, रामगढ़ में नहीं हुआ टीकाकरण :

राज्य में रविवार को सिर्फ 27,429 लोगों को टीका दिया गया. इनमें से 20749 को पहला व 6680 को दूसरा डोज दिया गया. स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट के अनुसार, रामगढ़ में रविवार को टीकाकरण नहीं हुआ. सबसे ज्यादा जामताड़ा में 2353 लाेगों को पहला व 770 को टीका का दूसरा डोज दिया गया. सबसे कम हजारीबाग में 66 लोगों को पहला और नौ लोगों को टीका का दूसरा डोज दिया गया.

रांची जिले में 1106 को लगा टीका :

रांची जिले में रविवार को 1106 लोगों को टीका दिया गया़ 643 को पहला व 463 को टीका का दूसरा डोज दिया गया. रांची में पहला डोज के लिए शहरी व ग्रामीण मिला कर 11 सेंटर बनाये गये थे. शहर में सिर्फ तीन केंद्रों पर टीका दिया गया.

Posted By : Sameer Oraon

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें