1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. jharkhand corona update more than 60 laborers from pune fled to dodge for fear of being coherent srn

पुणे से आये 60 से ज्यादा मजदूर कोरेंटिन किये जाने के डर से चकमा दे भाग गये

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
प्रशासन को चकमा देकर हटिया स्टेशन से भागे प्रवासी मजदूर
प्रशासन को चकमा देकर हटिया स्टेशन से भागे प्रवासी मजदूर
फाइल फोटो

Jharkhand News, Ranchi News रांची : प्रवासी मजदूरों को लेकर पुणे-हटिया स्पेशल ट्रेन सोमवार सुबह 8:00 बजे हटिया रेलवे स्टेशन पर पहुंची. इससे 341 यात्री उतरे. यहां पूर्व में हुई अव्यवस्था के मद्देनजर जिला प्रशासन और आरपीएफ की ओर से पुख्ता व्यवस्था की गयी थी. इसके बावजूद रांची और आसपास के इलाकों के 60 से ज्यादा यात्री चकमा देकर ऑटो और निजी वाहनों से अपने गंतव्य की ओर निकल गये. ये लोग सात दिनों तक कोरेंटिन किये जाने की आशंका से डरे हुए थे.

पुणे-हटिया विशेष ट्रेन का आगमन सुबह 4.55 बजे निर्धारित था. लेकिन जिला प्रशासन ने रेलवे से इस ट्रेन को विलंब से लाने का आग्रह रेलवे से किया था. रेलवे के अधिकारी ने बताया कि अगर ट्रेन तय समय पर आती, तो स्वास्थ्यकर्मियों, पुलिस व आरपीएफ के जवानों और पहले हटिया स्टेशन आना पड़ता. इसलिए ट्रेन को तीन घंटे विलंब से हटिया स्टेशन लाया गया.

ट्रेन के यहां पहुंचते ही आरपीएफ के जवान सक्रिय हो गये. जवानों ने एक-एक बोगी से यात्रियों को उतरने के लिए कहा. साथ ही सोशल डिस्टैंसिंग के साथ उन्हें स्टेशन से बाहर जाने का निर्देश दिया. प्रवासी मजदूरों को ब्रेड व बच्चों को बिस्किट दिये गये. स्टेशन के बाहर प्रवासी मजदूरों के लिए बस की व्यवस्था की गयी थी.

एक-एक यात्री से उनके गृह जिले के बारे में पूछा गया और उन्हें संबंधित जिले के बस में बैठने को कहा गया. वहीं, बिहार जाने वाले 20 यात्रियों का स्टेशन पर एंटीजेन टेस्ट किया गया. जिला प्रशासन ने कुल 12 बसों की व्यवस्था की थी. इनमें विभिन्न जिलों के लिए छह बसें और रांची जिला के विभिन्न प्रखंडों के लिए छह बसों की व्यवस्था की गयी थी.

Posted By : Sameer Oraon

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें