1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. jharkhand corona update infections are decreasing continuously stir over the death of 12 people including a three month old girl srn

झारखंड में लगातार घट रहे हैं संक्रमण, लेकिन तीन महीने की बच्ची समेत 12 लोगों की मौत पर मचा हड़कंप

झारखंड में कोरोना का संक्रमण लगातार घट रहा है लेकिन कल 12 लोगों की मौत से राज्य के लोग सकते में आ गया. कल 2617 नये संक्रमित मिले जबकि स्वास्थ्य होने वाले लोगों की संख्या 3769 थी.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
लगातार घट रहे संक्रमित, पर तीन महीने की बच्ची समेत 12 की मौत
लगातार घट रहे संक्रमित, पर तीन महीने की बच्ची समेत 12 की मौत
File

रांची : झारखंड में कोरोना को मात देनेवालों की संख्या में तेजी से इजाफा हो रहा है. लेकिन बुधवार को एक तीन माह की बच्ची समेत 12 लोगों की मौत भी हो गयी. पूर्वी सिंहभूम के पांच संक्रमितों की मौत हुई है. बुंडू की रहनेवाली कोरोना संक्रमित तीन माह की बच्ची आशी मेनिंगो इंसेफलाइटिस (ब्रेन में सूजन) रोग से पीड़ित थी.

28 दिसंबर को उसे भर्ती कराया गया था. बच्ची का इलाज शिशु विभाग के विभागाध्यक्ष डॉ अमर वर्मा की देखरेख में चल रहा था. इसी बीच बच्ची आशी के कोरोना की जांच भी करायी गयी, जिसमें वह संक्रमित मिली. बच्ची का पीडियाट्रिक सर्जरी विभाग में इलाज चल रहा था.

रिम्स द्वारा जारी आंकड़े में रामगढ़ के गोला निवासी प्रकाश चंद्र पोद्दार (35)और पांकी निवासी कुल्लू राम (72) की मौत न्यू ट्रॉमा सेंटर के दूसरे तल्ले के कोविड वार्ड में हुई है. क्रिटिकल केयर इंचार्ज डॉ प्रदीप भट्टाचार्या ने बताया कि न्यू ट्रॉमा सेंटर में इलाजरत दोनों गंभीर बीमारी से पीड़ित थे. सर्जरी डी-2 वार्ड में भर्ती पुरुलिया के मल्लिक शेख (49) की मौत हुई है, खूंटी में एक संक्रमित, लातेहार में एक, पलामू में एक, रामगढ़ मेें एक और प सिंहभूम में एक संक्रमित की मौत हुई है.

ऐसी लापरवाही से तो सब किये-कराये पर फिर जायेगा पानी : यह तस्वीर अपर बाजार सब्जी मार्केट की है. यहां बुधवार को भारी भीड़ उमड़ी. अधिकतर लोगों ने मास्क भी नहीं पहन रखा था.

राज्य में पांच दिनों की स्थिति

दिनांक नये संक्रमित स्वस्थ हुए

15 जनवरी 3258 3351

16 जनवरी 2776 4114

17 जनवरी 2499 4266

18 जनवरी 2514 3898

19 जनवरी 2617 3769

राज्य में ओमिक्रोन से अब तक किसी भी संक्रमित की मौत नहीं हुई है. जिन कोरोना संक्रमितों की मौत हुई है उनमें अधिसंख्य के मल्टीअार्गन फेल हो गये थे. इसके अलावा कई अन्य गंभीर रोगों से पीड़ित थे.

बन्ना गुप्ता, स्वास्थ्य मंत्री

Posted By : Sameer Oraon

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें