1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. jharkhand corona update finance minister wrote letter to cm and health minister this demand for journalists bjp also raised the issue srn

वित्त मंत्री रामेश्वर उरांव ने सीएम व स्वास्थ्य मंत्री को लिखा पत्र, पत्रकारों को लिए की ये मांग, भाजपा ने भी उठाया मुद्दा

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
मीडियाकर्मियों को कोरोना वरियर्स घोषित करें, वित्त मंत्री ने सीएम को लिखा पत्र
मीडियाकर्मियों को कोरोना वरियर्स घोषित करें, वित्त मंत्री ने सीएम को लिखा पत्र
सोशल मीडिया.

Jharkhand News, Ranchi News रांची : प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सह वित्त एवं खाद्य आपूर्ति डॉ रामेश्वर उरांव ने कोरोना संक्रमण के चेन तोड़ने को लेकर सामाजिक व धार्मिक कार्यक्रमों के आयोजन को कुछ दिनों के लिए स्थगित करने की सलाह दी है. डॉ उरांव सोमवार को कांग्रेस भवन में प्रदेश स्तरीय राहत एवं निगरानी समिति के कंट्रोल रूम में संगठन के पदाधिकारियों के साथ बैठक करने के बाद पत्रकारों से बात कर रहे थे.

सुप्रीम कोर्ट द्वारा लॉकडाउन को लेकर दिये गये सुझाव पर उन्होंने कहा कि यह केंद्र और राज्य सरकारों पर निर्भर है. अदालत की ओर से लॉकडाउन लागू करने को लेकर स्पष्ट कोई आदेश नहीं दिया गया है. केंद्र और राज्य सरकार मिलकर कोरोना संक्रमण पर अंकुश को लेकर लड़ाई लड़ रही हैं.

झारखंड में संक्रमण के मामलों में कमी आने के संकेत मिले हैं. इसके बावजूद वह इस बात के पक्षधर हैं कि और अधिक प्रतिबंध लगाया जाना चाहिए. इस अवसर पर प्र‌वक्ता आलोक दूबे, लाल किशोर नाथ शाहदेव, डॉ पी नैय्यर, अमरेंद्र सिंह, आदित्य विक्रम जायसवाल मौजूद थे.

मीडियाकर्मियों को कोरोना वरियर्स घोषित करें : कांग्रेस

वित्त मंत्री डॉ रामेश्वर उरांव ने सीएम हेमंत सोरेन व स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता को पत्र लिख कर मीडियाकर्मियों को अविलंब कोरोना वरियर्स घोषित करने का आग्रह किया है. साथ ही 18 से 45 वर्ष के नीचे वाले पत्रकारों को नि:शुल्क वैक्सीन देने की मांग की है.

डॉ उरांव ने पत्र में कहा है कि मीडियाकर्मियों को कोरोना वरियर्स घोषित करने के साथ ही उनके या किसी परिजनों के संक्रमित होने पर सरकार अविलंब समुचित इलाज की सुविधा उपलब्ध कराये. कोरोना संक्रमण काल में भी मीडियाकर्मी लगातार अपने कर्तव्यों का निर्वहन कर रहे हैं. देश की आजादी के 73 वर्षों में कभी भी मीडियाकर्मियों ने किसी के सामने हाथ नहीं फैलाने का काम किया.

परंतु आज उनकी मन:स्थिति और परिस्थियों को देखते हुए समाज और सरकार का भी दायित्व बनता है कि उनकी मदद के लिए हाथ बढ़ाया जाये. उन्होंने स्वास्थ्य कर्मियों की तरह ही पत्रकारों का भी 50 लाख रुपये का सामूहिक बीमा कराने का आग्रह किया है. इससे पहले प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने केंद्र और राज्य सरकार से मीडियाकर्मियों को कोरोना वरियर्स का दर्जा देने की मांग की है. पार्टी की ओर से इस संबंध में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन और वित्त मंत्री डॉ रामेश्वर उरांव से यथाशीघ्र निर्णय लेने का आग्रह किया गया है. कांग्रेस प्रवक्ता आलोक दूबे ने यह जानकारी दी.

Posted By : Sameer Oraon

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें