1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. jharkhand corona cases update 198 patients of ranchi out of 385 new infected in jharkhand 452 corona patients also become healthy srn

jharkhand corona cases update : झारखंड में मिले 385 नये संक्रमितों में रांची के 198 मरीज, 452 कोरोना मरीज भी हुए स्वस्थ

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
झारखंड में कोरोना के नये मामले
झारखंड में कोरोना के नये मामले
twitter

रांची : राज्य में रविवार को काफी दिनों के बाद नये संक्रमितों की संख्या मेें कमी आयी है. स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी कोरोना बुलेटिन के अनुसार रविवार को 385 नये संक्रमित मिले हैं. रांची में संक्रमितों की संख्या 198 है. इसके अलावा बोकारो में 23, पूर्वी सिंहभूम में 20, धनबाद में 17, देवघर में 17, दुकमा में चार, गढ़वा में 15, गिरिडीह में चार, गोड्डा में दो, गुमला में दो, हजारीबाग में 11, जामताड़ा में पांच, खूंटी में पांच, कोडरमा में एक, लातेहार में चार, लोहरदगा में नौ, पलामू में तीन, रामगढ़ में 15, सरायकेला में छह, सिमडेगा में 12, पसिंहभूम में 11 नये संक्रमित मिले है.

नये संक्रमितों के बाद राज्य में कोरोना संक्रमिताें की कुल संख्या 96,352 हो गयी है. वहीं एक्टिव केस 6,502 पर आ गया है. इधर, रविवार को राज्य भर में सात कोरोना संक्रमितों की मौत हुई है. इनमें रांची के तीन, पलामू के एक, कोडरमा के एक, धनबाद के एक व देवघर के भी एक संक्रमित शामिल हैं. रविवार को हुई सात माैत के बाद राज्य में कोरोना से अब तक कुल 839 मौत हो चुकी है. वहीं राहत की बात यह है कि राज्य में रविवार को 452 कोरोना संक्रमित स्वस्थ भी हुए है.

48 दिनों बाद एक्टिव केस की संख्या हुई आधी

राज्य में एक्टिव केस की संख्या 48 दिनों में कम हुई है. स्वास्थ्य विभाग के आंकड़े के अनुसार एक सितंबर को राज्य में एक्टिव केस की संख्या 13,499 से ज्यादा थी, जो 18 अक्तूबर काे 6,502 हो गयी है. यानी कोरोना के एक्टिव केस की संख्या करीब आधी कम हुई है. एक्टिव केस में कमी की वजह नये संक्रमितों की संख्या में कमी तथा निगेटिव होने वालों की संख्या का बढ़ना है. विशेषज्ञों ने कहा है कि एेसी ही सर्तकता जरूरी है.

अगर लापरवाही बरती गयी तो कोरोना के नये संक्रमितों की संख्या तथा एक्टिव केस फिर बढ़ जायेंगे. स्वास्थ्य विभाग के अनुसार एक सितंबर को 1580 नये संक्रमित मिले थे तथा निगेटिव होनेवालों की संख्या 735 थी. राज्य में 18 अक्तूबर को 385 नये संक्रमित मिले व 452 लोग स्वस्थ हुए हैं. कोरोना नियंत्रण के लिए रांची जिला प्रशासन द्वारा टेस्टिंग सेंटर लगा कर लोगों की नि:शुल्क जांच की जा रही है.

रविवार को भी रांची शहरी क्षेत्र के नौ जगहों व प्रखंडों में 17 जगहों पर जांच की गयी. 2952 लोगों ने सैंपल दिया, इसमें 25 की रिपोर्ट पॉजिटिव आयी. डोरंडा कॉलेज, गवर्नमेंट कॉलेज कल्याणपुर हटिया, जिला स्कूल, रातू रोड स्थित मोरिया बैंक्वेट हॉल, चुटिया स्थित तरुण विकास स्कूल, कर्बला चौक स्थित प्राइमरी स्कूल, कोकर स्थित रामलखन सिंह यादव कॉलेज.

posted by : sameer oraon

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें