33.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

झारखंड : वेणुगोपाल और मीर के साथ बैठे कांग्रेस के तीनों कार्यकारी अध्यक्ष, प्रदेश अध्यक्ष की बतायी कमियां

गीता कोड़ा के भाजपा में जाने के बाद पैदा हुई राजनीतिक परिस्थिति पर चर्चा की गयी है. सभी ने प्रदेश अध्यक्ष राजेश ठाकुर की कमियां बतायी.

रांची : प्रदेश कांग्रेस के तीन कार्यकारी अध्यक्ष दिल्ली दरबार पहुंचे हैं. पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष बंधु तिर्की, जलेश्वर महतो व शहजादा अनवर ने बुधवार को पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव केसी वेणुगोपाल और प्रदेश प्रभारी गुलाम अहमद मीर से मुलाकात की. दोनों ही नेताओं के समक्ष कार्यकारी अध्यक्षों ने अपनी बातें रखी. संगठन के हालात बताये. प्रभारी श्री मीर के साथ लगभग तीन घंटे तक चली बैठक में कार्यकारी अध्यक्षों ने सांगठनिक पहलुओं पर चर्चा की.

गीता कोड़ा के भाजपा में जाने के बाद पैदा हुई राजनीतिक परिस्थिति पर चर्चा की. प्रदेश अध्यक्ष राजेश ठाकुर की कमियां बतायी. कार्यकारी अध्यक्ष ने बताया कि पार्टी में सामूहिक निर्णय नहीं हो रहा है. पार्टी के बड़े नेता और कार्यकर्ता उपेक्षित महसूस कर रहे हैं. प्रदेश अध्यक्ष संगठन को मजबूत करने में कारगर साबित नहीं हो रहे हैं. कार्यकारी अध्यक्ष ने बताया कि उनके साथ जन गोलबंदी संभव नहीं है. कोई एक व्यक्ति निर्णय ले, अच्छा नहीं है. प्रदेश अध्यक्ष कार्यकारी अध्यक्षों को भी विश्वास में लेकर नहीं चलते हैं. इसके साथ ही लोकसभा चुनाव को लेकर चर्चा हुई. प्रभारी श्री मीर ने कहा कि सामूहिक निर्णय होना चाहिए और पार्टी के अंदर संवादहीनता न रहे. लोकसभा चुनाव में सभी को जुटना है. उन्होंने कहा कि लोकसभा में संभावनाओं को मजबूत करना है.

गीता कोड़ा के भाजपा जाने पर डैमेज कंट्रोल पर की चर्चा

प्रभारी ने कार्यकारी अध्यक्षों के साथ गीता कोड़ा के भाजपा में शामिल होने के बाद के डैमेज कंट्रोल पर चर्चा की. उन्होंने कहा कि संगठन में किसी के जाने से बहुत घबराने की जरूरत नहीं है. संगठन में कार्यकर्ताओं का आत्मविश्वास बना रहना चाहिए. कोल्हान में पार्टी मजबूत विकल्प की तलाश करेगी. इसके लिए कार्यकारी अध्यक्षों को जुटने के लिए कहा. उन्होंने कहा कि कोल्हान में व्यावहारिक गठबंधन होगा. गठबंधन से कोई भी उम्मीदवार हो, उसके लिए पूरी ताकत से जुटना है.

क्या कहते हैं कार्यकारी अध्यक्ष

प्रभारी के साथ बहुत ही सार्थक बैठक हुई. उन्होंने हमारी एक-एक बात सुनी है. करीब तीन घंटे चली बैठक में संगठन को लेकर लंबी बातचीत हुई. हमने बताया है कि संगठन में संवादहीनता रही है. इसे दूर करना होगा. गीता कोड़ा के भाजपा में जाने के प्रकरण पर भी चर्चा हुई.

प्रभारी के साथ बहुत ही सार्थक बैठक हुई. उन्होंने हमारी एक-एक बात सुनी है. करीब तीन घंटे चली बैठक में संगठन को लेकर लंबी बातचीत हुई. हमने बताया है कि संगठन में संवादहीनता रही है. इसे दूर करना होगा. गीता कोड़ा के भाजपा में जाने के प्रकरण पर भी चर्चा हुई.
शहजादा अनवर

बहुत ही सकारात्मक चर्चा हुई है. संगठन को कैसे मजबूत किया जाये, इसको लेकर रणनीति पर बातचीत हुई. संगठन के अंदर जो भी कमियां है, उसे मिल बैठक कर दूर किया जायेगा. आनेवाले चुनाव में हमें पूरी ताकत से जुटना है.
जलेश्वर महतो

प्रभारी के साथ हमारी मैराथन बैठक हुई है. इस बैठक का बेहतर परिणाम निकलेगा. हमने संगठन को लेकर अपनी चिंता प्रभारी को बता दी है. अभी हमारी प्राथमिकता लोकसभा है. संगठन की कमियों को दूर किया जायेगा. प्रभारी ने बहुत ही सकारात्मक बातचीत की है. वह हमारी बातों से सहमत थे.

बंधु तिर्की

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें