25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

झारखंड कांग्रेस के नेताओं ने मल्लिकार्जुन खरगे से की मुलाकात, राजनीतिक परिस्थितियों की दी जानकारी

झारखंड कांग्रेस के नेताओं ने मंगलवार को पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे से मुलाकात की. इस दौरान उन्हें राज्य की राजनीतिक परिस्थितियों से अवगत कराया गया. इसके साथ ही बताया गया कि पार्टी विधानसभा चुनाव की तैयारी में जुट गयी है.

रांची: झारखंड प्रदेश कांग्रेस प्रभारी गुलाम अहमद मीर के नेतृत्व में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष राजेश ठाकुर समेत वरीय नेताओं ने कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे से मुलाकात की. इस दौरान उन्हें झारखंड लोकसभा चुनाव के रिजल्ट समेत वर्तमान राजनीतिक परिस्थितियों से अवगत कराया. 12 जून को लोकसभा चुनाव में जीत-हार की समीक्षा बैठक की भी जानकारी दी. इसके साथ ही उन्हें बताया गया कि पार्टी अभी से विधानसभा चुनाव की तैयारी में जुट गयी है, ताकि बेहतर प्रदर्शन किया जा सके.

12 जून को कांग्रेस करेगी जीत-हार की समीक्षा
झारखंड कांग्रेस प्रभारी गुलाम अहमद मीर ने मल्लिकार्जुन खरगे को लोकसभा चुनाव के संदर्भ में प्रत्येक सीट की परिस्थितियों से अवगत कराते हुए पूरी जानकारी दी. उन्होंने कहा कि पहले के मुकाबले हमने चुनाव में अच्छा संघर्ष किया, लेकिन आशातीत सफलता नहीं मिल पायी. हम जीत और हार के कारणों की विस्तृत समीक्षा करेंगे और इसके लिए समीक्षात्मक बैठक 12 जून को बुलाई गई है. इसमें हारी गयी सीटों का निचले से लेकर ऊपर स्तर तक गहनता से समीक्षा की जाएगी, ताकि जहां हमसे चुक हुयी है, वहां स्थितियों को अपने अनुकूल बनाया जा सके.

झारखंड विधानसभा चुनाव की तैयारी शुरू
झारखंड कांग्रेस प्रभारी गुलाम अहमद मीर ने मल्लिकार्जुन खरगे को बताया कि लोकसभा चुनाव 2024 के रिजल्ट के साथ ही झारखंड में विधानसभा चुनाव की तैयारी के लिए संगठन सक्रिय हो गया है. झारखंड में संगठन की मजबूती के लिए हर प्रयास किया जा रहे हैं और आगामी चुनाव तक संगठन पूरी तरह चुस्त दुरुस्त रहेगा.

झारखंड की जनता हमारे साथ
झारखंड कांग्रेस अध्यक्ष राजेश ठाकुर ने कहा कि लोकसभा चुनाव 2024 में जनता ने हमारा नेतृत्व किया है और हमें सफलता दिलाई है. आगे भी हम बेहतर रिजल्ट के लिए संघर्ष करेंगे. झारखंड की जनता पूरी तरह से हमारे साथ है और इन 5 वर्षों में गठबंधन की सरकार ने विपरीत परिस्थितियों के बाद भी जनता के हित में बेहतर फैसले लेकर उनके जीवन स्तर में सुधार का प्रयास किया है. वे समय-समय पर अपने घोषणा पत्र की समीक्षा करते हैं और घोषणा पत्र में किए वादों के अनुसार जनहित के फैसलों को लागू कर उसकी निगरानी करते हैं.

लंबित मांगों को लेकर जारी रहेगा हमारा संघर्ष
झारखंड कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि सरना धर्म कोड, ओबीसी आरक्षण, रोजगार, किसानों की ऋण माफी, पुरानी पेंशन व्यवस्था को लागू करने जैसी घोषणाएं हमारी सरकार ने पूरे किए हैं, लेकिन कुछ बिलों को केंद्र सरकार के स्तर पर लंबित रखा गया है, इसे लेकर हमारा संघर्ष जारी है और हम झारखंड के नए और गंभीर मुद्दों के साथ जनता के बीच जाएंगे.

इन्होंने की मुलाकात
मुलाकात करने वालों में मुख्य रूप से प्रदेश कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष प्रदीप यादव, सांसद कालीचरण मुंडा, सांसद सुखदेव भगत, पूर्व प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष प्रदीप कुमार बालमुचू, विधायक इरफान अंसारी, भूषण बाड़ा, अशोक चौधरी, सुल्तान अहमद एवं अल्पसंख्यक कांग्रेस अध्यक्ष मंजूर अहमद अंसारी थे.

Also Read: Lok Sabha Chunav 2024: 295 सीटें जीत रहा इंडिया गठबंधन, केंद्र में बन रही हमारी सरकार, वर्चुअल बैठक में बोले मल्लिकार्जुन खरगे

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें