1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. jharkhand city bus fare fare dsecision on increase of city buses fares and parking fee will be decided today in the meeting of corporation board srn

Jharkhand City Bus Fare Latest News : सिटी बसों के किराये और पार्किंग शुल्क में वृद्धि पर फैसला आज, निगम बोर्ड की बैठक में लिया जायेगा निर्णय

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
Jharkhand City Bus Fare Latest News
Jharkhand City Bus Fare Latest News
प्रतीकात्मक तस्वीर

Jharkhand City Bus Fare in Jharkhand Ranchi, Jharkhand City Bus Fare List, रांची : सिटी बसों का भाड़ा और पार्किंग शुल्क में बढ़ोतरी का फैसला गुरुवार को नगर निगम बोर्ड की बैठक में लिया जायेगा. दो माह बाद निगम बोर्ड की बैठक होने जा रही है. सिटी बस का भाड़ा व पार्किंग शुल्क डेढ़ से दोगुना तक बढ़ाने की तैयारी है. दो पहिया वाहनों का पार्किंग शुल्क पांच की जगह 10 रुपये करने व चार पहिया वाहनों का पार्किंग शुल्क 20 की जगह 30 रुपये करने की तैयारी है.

वहीं कचहरी से मेन रोड होते हुए राजेंद्र चौक तक चलने वाली सिटी बसों का किराया पांच की जगह 10 रुपये करने व कचहरी से कांटाटोली होकर धुर्वा गोल चक्कर तक जानेवाली बसों का किराया 20 से बढ़ा कर 30 रुपये करने की तैयारी है. वहीं लॉकडाउन के कारण दो माह (अप्रैल-मई) के कचरा यूजर चार्ज को भी माफ करने की तैयारी है.

लैपटॉप की मांग रखेंगे पार्षद : निगम बोर्ड की बैठक में पार्षद नगर निगम से लैपटॉप देने की मांग करेंगे. बोर्ड में सभी 53 पार्षदों को लैपटॉप देने पर सहमति बन सकती है.

मिल्क बूथ लगाने के लिए मेधा को दी जायेगी जगह : निगम बोर्ड क बैठक में मेधा डेयरी को मिल्क बूथ लगाने के लिए शहर के विभिन्न हिस्सों में जगह आवंटित करने के प्रस्ताव को भी मंजूरी दी जायेगी. गौरतलब है कि इस संबंध में मेधा डेयरी ने पूर्व में नगर निगम को पत्र लिख कर सड़क किनारे निगम की खाली जमीन को देने का आग्रह किया था.

Jharkhand City Bus Fare News: निगम भवन के सामने से अतिक्रमण हटाया गया

रांची. रांची नगर निगम के नये भवन में शिफ्टिंग की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है. प्रतिदिन पुराने भवन से नये भवन में सामान शिफ्ट किया जा रहा है. नगर आयुक्त ने निगम भवन के आसपास के क्षेत्रों को नो पार्किंग और नो वेंडिंग जोन बनाने का निर्देश दिया है.

नगर आयुक्त के निर्देश पर इंफोर्समेंट अफसरों की टीम ने बुधवार को निगम भवन के सामने से लेकर कमिश्नर ऑफिस के आसपास अतिक्रमण हटाया. इस दौरान 50 से अधिक फल और सब्जी विक्रेताओं को हटाया गया. कई दुकानदारों के सामान भी जब्त किये गये. बाद में दुकानदारों के आग्रह पर उन्हें चेतावनी देते हुए सामान लौटा दिया गया. इंफोर्समेंट अफसरों ने कचहरी चौक से लेकर शहीद चौक तक माइक से नो वेंडिंग और नो पार्किंग जोन होने की घोषणा की.

Jharkhand City Bus Fare Update: नये भवन में फ्लोर के आवंटन को लेकर निगम व नगर विकास विभाग में टकराव

रांची. नगर निगम के नये भवन में फ्लोर आवंटन को लेकर नगर निगम व नगर विकास विभाग के बीच टकराव शुरू हो गया है. आठ मंजिल वाले इस भवन में नगर विकास विभाग ने छठा व सातवां तल्ला रेरा (रियल इस्टेट रेगुलेटरी अथॉरिटी) को देने का आदेश दिया है. वहीं मेयर इसे नगर निगम को सौंपे जाने पर अड़ी है. मेयर ने कहा कि नियमानुसार नगर विकास विभाग को अगर किसी फ्लोर का आवंटन करना था, तो उसे निगम से एनओसी लेना चाहिए था.

लेकिन, विभाग ने निगम से बिना एनओसी लिये ही दो फ्लोर रेरा को आवंटित कर दिया. मेयर ने कहा कि विभागीय अधिकारियों की यह मंशा किसी भी सूरत में सफल नहीं होगी. मेयर ने नगर आयुक्त से कहा कि वे छठे व सातवें तल्ले का ताला खुलवायें, ताकि आवश्यकतानुसार निगम की शाखाओं को इसमें शिफ्ट किया जा सके. मेयर ने कहा कि विभाग अपने इस आवंटन को रद्द करे, ताकि इस फ्लोर में पार्षदों के बैठने की व्यवस्था की जा सके. ज्ञात हो कि सोमवार को निगम के नये भवन में गृह प्रवेश हुआ था़

Posted By : Sameer Oraon

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें