1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. jharkhand cid looks changed it look like officer to employee smj

झारखंड CID का बदला लुक, ऐसे दिखेंगे अधिकारी से लेकर कर्मचारी

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand news : नये रूप में दिखेंगे झारखंड सीआईडी के अधिकारी व कर्मचारी. झारखंड सीआईडी ने जारी किया नया ड्रेस कोड.
Jharkhand news : नये रूप में दिखेंगे झारखंड सीआईडी के अधिकारी व कर्मचारी. झारखंड सीआईडी ने जारी किया नया ड्रेस कोड.
सोशल मीडिया.

Jharkhand news, Ranchi news : रांची : पेशेवर तरीके से कार्यों को तेजी से बखूबी अंजाम देने के उद्देश्य से झारखंड सीआईडी (Jharkhand CID) ने मंगलवार (17 नवंबर, 2020) को नया ड्रेस कोड लागू किया है. पहले की अपेक्षा अब झारखंड सीआईडी के अधिकारी से लेकर कर्मचारी एक ड्रेस में नजर आयेंगे. राज्य के डीजीपी एमवी राव और सीआईडी एडीजी अनिल पालटा ने नये ड्रेस कोड को जारी किये हैं.

कैसे दिखेंगे सीआईडी अधिकारी व कर्मचारी

झारखंड सीआईडी के नये ड्रेस कोड में नीले रंग का जैकेट है. जैकेट के अागे के भाग में पाॅकेट के पास झारखंड पुलिस को लोगो है, वहीं पीछे की ओर झारखंड सीआईडी नजर आयेगा. अब इसको पहन कर झारखंड सीआईडी के अधिकारी व कर्मचारी स्मार्ट दिखेंगे.

ड्रेस कोड लागू करने का उद्देश्य

झारखंड सीआईडी के नया ड्रेस कोड लागू होने से अधिकारियों समेत कर्मचारियों में मनोवैज्ञानिक सोच के साथ पेशेवर तरीके से अपराध अनुसंधान को सहायता मिलेगा. वहीं, दूसरी ओर संबंधित पदाधिकारी व कर्मचारी को कर्तव्य निर्वहन में सहूलियत होगी.

बता दें कि झारखंड सीआईडी ने हाल के महीनों में राज्य के कई चर्चित मामलों की अनुसंधान में जुटी है. साथ ही सीबीआई की तर्ज पर अनुसंधान प्रक्रिया को विकसित करने पर भी जाेर दिया जा रहा है. इस कार्य में सीआईडी एडीजी अनिला पालटा अहम भूमिका में दिख रहे हैं.

झारखंड सीआईडी के अधिकारी एवं कर्मचारियों को अपराध अनुसंधान के क्रम में जैसे- छापेमारी, तलाशी, गिरफ्तारी या अनुसंधान से संबंधित अन्य कार्यों के निर्वहन के दौरान जैकेट को पहनना अनिवार्य होगा. इससे जहां एक ओर लोग यह समझ पायेंगे कि अपराध अनुसंधान विभाग के पदाधिकारी द्वारा ही विधि सम्मत कार्य किया जा रहा है, वहीं कर्तव्य निर्वहण में सहूलियत भी मिलेगी.

Posted By : Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें