1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. jharkhand bjp attacked cm hemant soren over farmers problems accused of ignoring farmers demanded payment of paddy purchase money bharatiya janata party leaders and workers came out in the fields all over the state and lodged a protest grj

किसानों की समस्याओं को लेकर खेत में उतरी भाजपा ने सीएम हेमंत सोरेन पर साधा निशाना, लगाया ये आरोप

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
किसानों की समस्याओं को लेकर विरोध दर्ज कराते प्रदेश अध्यक्ष दीपक प्रकाश व विधायक समरी लाल
किसानों की समस्याओं को लेकर विरोध दर्ज कराते प्रदेश अध्यक्ष दीपक प्रकाश व विधायक समरी लाल
सोशल मीडिया

Jharkhand News, रांची न्यूज (संजय कुमार/कबिलाश बैठा) : झारखंड के किसानों की समस्याओं को लेकर भारतीय जनता पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं ने पूरे राज्य में खेत में उतरकर विरोध दर्ज कराया. धान की खरीदारी के बावजूद पैसे का भुगतान नहीं करने को लेकर भाजपा नेताओं ने राज्य की हेमंत सोरेन सरकार पर हमला बोला. झारखंड भाजपा के अध्यक्ष व राज्यसभा सांसद दीपक प्रकाश समेत कई नेताओं ने किसानों की समस्याओं के बहाने हेमंत सरकार पर निशाना साधा.

भाजपा किसान मोर्चा के तत्वावधान में शुक्रवार को लहना गांव के खेत में किसानों के धान क्रय का भुगतान नहीं करने के खिलाफ धरना प्रदर्शन किया गया. मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित प्रदेश संगठन महामंत्री धर्मपाल सिंह ने कहा कि राज्य सरकार को किसानों की चिंता नहीं है. किसानों से पिछले वर्ष धान क्रय किया था, लेकिन अब तक उन्हें भुगतान नहीं किया गया है. जिससे किसानों को काफी परेशानी हो रही है.

खेत में बैठे धर्मपाल सिंह व नवीन जायसवाल
खेत में बैठे धर्मपाल सिंह व नवीन जायसवाल
प्रभात खबर

हटिया विधायक नवीन जायसवाल ने कहा कि किसानों की अनदेखी करने वाली हेमंत सरकार को अविलंब इस्तीफा देना चाहिए. मौके पर महेश महतो, जेम्सबोन खलखो, कृष्णा भगत, रुपेश गोप, कृष्णा उरांव, कामेश्वर महतो, संजय मिश्रा, सुबोध साहु, अमित सिंह, चंद्रनाथ महतो, सत्यनारायण कुमार, प्रदीप टोप्पो, राजेश सिंह, देवेंद्र सिंह, उमेश सिंह, संजीव तिवारी, मंजुलता दुबे, नेहा सिंह सहित अन्य शामिल थे.

भाजपा मेसरा मंडल के नेतृत्व में राज्य की हेमंत सोरेन सरकार के खिलाफ खेत में धरना प्रदर्शन किया. इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रुप में झारखंड के पूर्व मंत्री सह भाजपा अनुसूचित जाति मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष अमर कुमार बाउरी उपस्थित रहे. अध्यक्षता कांके विधानसभा क्षेत्र के पूर्व प्रत्याशी सह भाजपा अनुसूचित जाति मोर्चा के प्रदेश मंत्री कमलेश राम ने की. संचालन जिला कार्यसमिति सदस्य पप्पू महतो ने किया.

पूर्व मंत्री सह भाजपा अनुसूचित जाति मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष अमर कुमार बाउरी एवं अन्य
पूर्व मंत्री सह भाजपा अनुसूचित जाति मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष अमर कुमार बाउरी एवं अन्य
प्रभात खबर

पूर्व मंत्री अमर कुमार बाउरी ने कहा कि दलित आदिवासी और किसानों के हितैषी बनने वाली हेमंत सरकार का असली चेहरा जनता इन अठारह महीने की कार्यकाल में देख ली है. इस सरकार की कथनी और करनी में बहुत फर्क है. आठ महीने पहले किसानों से सरकार धान खरीदी परंतु अभी तक किसानों को धान का मूल्य सरकार नही दी है. अभी मानसून आ गया है. किसान दोन में बीड़ा करना चाहता है पर पैसे के अभाव में बीड़ा करना मुश्किल हो गया है. पूर्व की रघुवर सरकार द्वारा किसानों के हित में सबसे महात्वाकांक्षी योजना मुख्यमंत्री कृषि आर्शीवाद योजना को बंद कर किसानों को दर्द दिया ही है और धान का पैसा नहीं देकर और दर्द बढ़ा रही है.

नामकुम में प्रदीप वर्मा एवं अन्य
नामकुम में प्रदीप वर्मा एवं अन्य
तस्वीर-राजेश वर्मा

भाजपा अनुसूचित जाति मोर्चा के प्रदेश मंत्री कमलेश राम ने सरकार पर वादाखिलाफी का आरोप लगाते हुए जल्द से जल्द किसानों को धान की राशि देने की मांग की. जिला महामंत्री नरेंद्र कुमार ने कहा कि भाजपा इस लड़ाई को आगे तक ले जाएगी. किसानों के साथ भाजपा खड़ी है. जिला उपाध्यक्ष मानकी राजेन्द्र शाही ने कहा कि गरीब गुरबा, किसान और जरूरतमंदों की लड़ाई भाजपा लड़ती है. वर्तमान हेमंत सरकार अपनी हठधर्मिता छोड़ किसानों के हित में कार्य शुरू करे अन्यथा सरकार को गांव- गांव में विरोध का सामना करना पड़ेगा. मंडल अध्यक्ष राजा महतो ने कहा कि अन्नदाता से जो सरकार अत्याचार करेगी उसे झारखंड की जनता माफ नहीं करेगी.

गुमला के सिसई में पूर्व स्पीकर दिनेश उरांव एवं अन्य
गुमला के सिसई में पूर्व स्पीकर दिनेश उरांव एवं अन्य
तस्वीर-प्रफुल्ल भगत

भाजयुमो मंडल अध्यक्ष शिवलाल महतो ने कहा कि सरकार के पास शर्म नाम का कोई चीज नहीं है. आज झारखंड के लिए दुर्भाग्य का दिन है जो किसान खेत में खेती कर अन्न पैदा करता है आज वही किसान उसी खेत में तख्ती लेकर सरकार से भीख मांग रहा है. पप्पू महतो ने कहा कि सरकार अपना चरित्र बदले नहीं तो भाजपा ईंट से ईंट बजा देगी. धरना में महानंद महतो, अभिषेक महतो, दीलीप खत्री, रंजन कुमार ठाकुर, बाबूलाल महतो, मंटू महतो, शंकर साहू, विक्की साहू, अरविंद साहू, विक्की महतो,संजीत सिंह,विशाल सिंह, सन्नो भारती, सतीश बड़ाईक, सुंदर नायक, बालेश्वर पहान के अलावा कई लोग शामिल थे.

Posted By : Guru Swarup Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें