38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

झारखंड में विधानसभा सत्र आज से, 27 को आयेगा बजट, पक्ष-विपक्ष तैयार

रांची : विधानसभा का बजट सत्र शुक्रवार से शुरू होगा. वर्तमान पंचम विधानसभा का यह अंतिम बजट सत्र होगा. वहीं, चंपाई सोरेन सरकार का यह पहला बजट होगा. 27 फरवरी को सरकार वित्तीय वर्ष 2024-25 बजट रखेगी. दो मार्च तक चलनेवाले बजट सत्र में तीन दिनों तक बजट पर चर्चा होगी. इससे पूर्व सदन में […]

रांची : विधानसभा का बजट सत्र शुक्रवार से शुरू होगा. वर्तमान पंचम विधानसभा का यह अंतिम बजट सत्र होगा. वहीं, चंपाई सोरेन सरकार का यह पहला बजट होगा. 27 फरवरी को सरकार वित्तीय वर्ष 2024-25 बजट रखेगी. दो मार्च तक चलनेवाले बजट सत्र में तीन दिनों तक बजट पर चर्चा होगी. इससे पूर्व सदन में पहले दिन सरकार वित्तीय वर्ष 2023-24 के लिए अनुपूरक बजट लेकर आयेगी. वर्तमान बजट सत्र में सात कार्य दिवस होंगे.
बजट सत्र को लेकर स्पीकर रवींद्र नाथ महतो ने सभी पार्टियों के विधायक दल के नेताओं के साथ बैठक की. बैठक में मुख्यमंत्री चंपाई सोरेन, संसदीय कार्यमंत्री आलमगीर आलम सहित कई विधायक पहुंचे थे. बैठक में सत्र के सफल संचालन के लिए स्पीकर ने पक्ष-विपक्ष से सकारात्मक सहयोग मांगा. इधर, बजट सत्र को लेकर पक्ष-विपक्ष ने तैयारी कर ली है. सत्ता पक्ष के विधायकों ने बैठक कर सदन को लेकर रणनीति बनायी. विपक्ष के हमले का एकजुट होकर जवाब देंगे. मुख्यमंत्री आवास पर सत्ता पक्ष के झामुमो, कांग्रेस और राजद के विधायक जुटे. मुख्यमंत्री चंपाई सोरेन ने कहा कि सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं को लेकर सदन में पूरी मजबूती के साथ विधायक अपनी बात रखें.

सरकार को घेरने की तैयारी में विपक्ष

इधर, विपक्षी भाजपा के विधायकों की बैठक भी देर शाम भाजपा कार्यालय में हुई. बैठक में सरकार को घेरने की रणनीति बनायी गयी. विपक्ष रोजगार, कानून व्यवस्था, भ्रष्टाचार के मुद्दे पर सरकार को घेरेगा.

छोटा सत्र है, हर पल का सदुपयोग करें विधायक : स्पीकर

स्पीकर रवींद्रनाथ महतो ने कहा कि बजट सत्र छोटा है. छोटा होने की वजह भी सबको मालूम है. इस छोटे सत्र को ऐतिहासिक बनाया जाना चाहिए. सत्र के हर पल का सदुपयोग हो. विधानसभा जनता की समस्याओं और उनके सवालों के समाधान का माध्यम बने. पक्ष-विपक्ष सकारात्मक रूप से जनता से जुड़े मुद्दे लेकर आयें. हमेें उम्मीद है कि यह बजट विकास की नयी उम्मीद लेकर आयेगा, जनता के सरोकार के साथ जुड़ेगा.

झारखंड के हित का बजट होगा, हर सवाल का जवाब देंगे : मुख्यमंत्री
मुख्यमंत्री चंपाई सोरेन ने कहा है कि बजट सत्र क्यों छोटा हुआ, वह परिस्थिति सब जानते हैं. आम चुनाव की घोषणा कभी भी हो सकती है. बहुत समय नहीं है. ये सब भी बातें थीं. बजट पहले नौ फरवरी से होना था. छोटे सत्र में भी बात आ सकती है. बजट झारखंड के हित में होगा. हम बहुत अच्छा बजट लेकर आयेंगे. श्री सोरेन ने कहा कि सरकार सदन में सारे सवालों का जवाब देगी. हम हर परिस्थिति के लिए तैयार हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें