1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. jharkhand assembly monsoon session politics of separate room of namaz today bjp mla doing hanuman chalisa biranchi narayan said srn

झारखंड विधानसभा मानसून सत्र : नमाज के लिए अलग कमरे पर राजनीति तेज, भाजपा विधायक कर रहे हैं हनुमान चलीसा

झारखंड विधानसभा में नमाज के लिए ‘अलग कमरे’ का विवाद बढ़ता ही जा रहा है. झारखंड में भजपा को एक बड़ा मुद्दा हाथ लगा है. और इसके लिए पूरे मानूसून सत्र में हगांमा करने की रणनीति है. इसके लिए पार्टी पूरे राज्य में आंदोलन शुरू करने का विचार कर रही है

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
नमाज के लिए अलग कमरे पर राजनीति गरमायी
नमाज के लिए अलग कमरे पर राजनीति गरमायी
प्रभात खबर

jharkhand vidhan sabha monsoon satra 2021 रांची : झारखंड विधानसभा में नमाज के लिए अलग कमरा आवंटित करने के मामले में प्रतिदन राजनीति गरमाती जा रही है. विपक्ष पहले दिन से इस मामले पर सत्ता पक्ष पर हमलावर है. भाजपा ने सत्ता पक्ष पर मुस्लिम तुष्टिकरण का आरोप लगाया है.

बता दें कि कल यानि सोमवार को मॉनसून सत्र का दूसरा दिन भी हंगामे के भेंट चढ़ गया. विधानसभा में नमाज के लिए कमरा आवंटित किये जाने के मुद्दे पर विपक्ष के भाजपा के विधायकों ने जमकर शोर मचाया.

भाजपा विधायकों ने सदन के अंदर और बाहर प्रदर्शन किया. सोमवार को सदन की कार्रवाई शुरू हुई, तो भाजपा विधायक भानु प्रताप शाही ने जय श्रीराम का नारा लगाकर स्पीकर का अभिवादन किया. इसके बाद बीजेपी विधायकों ने विधानसभा के बाहर भजन कीर्तन किया. तो वहीं आज भी भाजपा नेताओं ने हंगामा करने का मन बनाया है और इसके लिए आज हनुमान चलीसा का पाठ चल रहा है.

भाजपा विधायक पूरे विधि-विधान से हनुमान चालीसा के मूड में हैं. भाजपा नेतृत्व अपने विधायकों के पूजा-पाठ के कार्यक्रम से गद्गद है और इस मुद्दे को पूरे देश में भुनाए जाने की रणनीति बना रही है. विरंची नारायण ने इस मामले पर कहा था कि पहले सरकारें तुष्टीकरण करती थी अब विधानसभा अध्यक्ष करने लगे हैं, जो कि लोकतंत्र अपराध है. जब मुस्लिमों के लिए अलग कमरा आवंटित हो सकता है तो हमें भी प्रार्थना करने के लिए अलग कमरा क्यों नहीं मिल सकता है. जिससे कि सभी लोग पूजा पाठ कर सके. इसी वजह से आज हनुमान चलीसा का पाठ करेंगे.

Posted By : Sameer Oraon

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें