1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. jharkhand agriculture minister badal patralekh met with family of martyr abhishek kumar sahu in ranchi gave this assurance indian army ladakh gur

लद्दाख में शहीद अभिषेक कुमार साहू के परिजनों से मिले झारखंड के कृषि मंत्री बादल पत्रलेख, दिया ये आश्वासन

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
शहीद अभिषेक कुमार साहू के परिजनों से मुलाकात करते झारखंड के कृषि मंत्री बादल पत्रलेख
शहीद अभिषेक कुमार साहू के परिजनों से मुलाकात करते झारखंड के कृषि मंत्री बादल पत्रलेख
प्रभात खबर

चान्हो (तौफीक आलम) : झारखंड के कृषि मंत्री बादल पत्रलेख लद्दाख में शहीद हुए अभिषेक कुमार साहू के परिजनों से मुलाकात करने गुरुवार की शाम को रांची के चान्हो स्थित चोरेया गांव पहुंचे. इस दौरान उन्होंने शहीद की मां कांति देवी, भाई परमानंद साहू व बहन आरती देवी से मिलकर उन्हें ढाढ़स बंधाया और कहा कि झारखंड सरकार आपके साथ है. सरकार की ओर से हरसंभव मदद की जायेगी.

शहीद अभिषेक कुमार साहू की मां कांति देवी ने झारखंड के कृषि मंत्री बादल पत्रलेख से आग्रह किया कि चोरेया गांव के चौराहे पर उनके बेटे अभिषेक कुमार साहू की प्रतिमा लगायी जाये. चोरेया मोड़ पर तोरणद्वार बनाया जाये. गांव की सड़क व अन्य समस्याओं का निराकरण एवं परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी दिलाने की मांग की.

शहीद अभिषेक कुमार साहू की मां द्वारा मंत्री बादल पत्रलेख को इससे संबंधित मांग पत्र दिये जाने पर उन्होंने सरकार की ओर से हर संभव मदद करने का भरोसा दिलाया और कहा कि शहीद का नाम लोगों को पीढ़ी दर पीढ़ी याद रहे, इसके लिए गांव में उनके नाम से स्टेडियम या किसी अन्य संस्था का निर्माण किया जायेगा.

झारखंड के कृषि मंत्री बादल पत्रलेख ने कहा कि शहीद के परिजनों को पेट्रोल पंप का लाइसेंस मिलने पर सरकार की ओर से जमीन भी उपलब्ध करायी जायेगी. कृषि मंत्री ने शहीद के परिजनों को उनके विभाग से संबंधित योजनाओं का लाभ दिलाने की बात कही. उन्होंने कहा कि झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन शहीद के परिवार के साथ खड़े हैं. वे जल्द ही स्वयं चोरेया आयेंगे और परिजनों से मिलेंगे.

Posted By : Guru Swarup Mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें