1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. jac 11th maths and biology exam cancelled question paper went viral srn

JAC 11th की गणित और जीव विज्ञान की परीक्षा रद्द, वायरल हुआ था प्रश्न पत्र

जैक ने 11वीं की गणित व जीव विज्ञान की परीक्षा रद्द कर दी क्यों कि परीक्षा के एक दिन पहले प्रश्न पत्र सोशल मीडिया पर वायरल हो गया था. अब इन दोनों विषयों की परीक्षा द्वितीय चरण की परीक्षा के साथ होगी.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
जैक ने रद्द की 11वीं गणित व जीव विज्ञान की परीक्षा
जैक ने रद्द की 11वीं गणित व जीव विज्ञान की परीक्षा
फाइल फोटो

रांची: झारखंड एकेडमिक काउंसिल (जैक) ने 11वीं की गणित व जीव विज्ञान की परीक्षा रद्द कर दी है. जैक ने इसे लेकर मंगलवार को पत्र जारी कर दिया. इसमें कहा गया है कि 11वीं बोर्ड की फर्स्ट टर्म की गणित व जीव विज्ञान की नौ मई को हुई परीक्षा रद्द की जाती है. अब इन दोनों विषयों की परीक्षा द्वितीय चरण की परीक्षा के साथ होगी.

द्वितीय चरण की परीक्षा जून में प्रस्तावित है. गणित का प्रश्न पत्र परीक्षा से एक पहले ही वायरल हो गया था. परीक्षा में दिये गये प्रश्न से वायरल प्रश्न पत्र पूरी तरह मिल गया था. जैक ने मंगलवार को मामले की प्रारंभिक जांच के बाद दोनों विषयों की परीक्षा रद्द कर दी. गणित के साथ ही जीव विज्ञान की भी परीक्षा थी. इस कारण जैक ने दोनों विषयों की परीक्षा रद्द कर दी.

वायरल होने की जांच शुरू

प्रश्न पत्र आउट होने की पूरी जानकारी जैक ने विभाग को भी दी है. इसकी जांच की प्रक्रिया शुरू कर दी गयी है. जैक को मामले में प्राथमिकी दर्ज कराने के लिए कहा गया है. इधर जैक ने इस संबंध में जिलों से भी जानकारी मांगी है. जिलों से जानकारी मिलने के बाद आगे की कार्रवाई होगी.

Posted By: Sameer Oraon

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें