1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. irresponsible system of jharkhand govt killed dr vijay krishna shrivastava a relative of bollywood actor and senior politician shatrughan sinha jharkhand bjp demands high level enquiry mtj

सरकार के लापरवाह सिस्टम ने मार डाला शत्रुघ्न सिन्हा के रिश्तेदार डॉ विजय कृष्ण श्रीवास्तव को, भाजपा ने की उच्चस्तरीय जांच की मांग

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
शत्रुघ्न सिन्हा के रिश्तेदार डॉ विजय कृष्ण श्रीवास्तव की मौत पर झारखंड भाजपा ने उठाये सवाल. की उच्चस्तरीय जांच की मांग.
शत्रुघ्न सिन्हा के रिश्तेदार डॉ विजय कृष्ण श्रीवास्तव की मौत पर झारखंड भाजपा ने उठाये सवाल. की उच्चस्तरीय जांच की मांग.
Prabhat Khabar

जमशेदपुर/रांची : झारखंड में गोड्डा जिला के पोड़ैयाहाट अंतर्गत देवदांड़ स्वास्थ्य केंद्र में सेवारत बॉलीवुड एक्टर एवं राजनेता शत्रुघ्न सिन्हा के रिश्तेदार डॉक्टर विजय कृष्ण श्रीवास्तव की मौत की भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने उच्चस्तरीय जांच की मांग की है. पार्टी ने कहा है कि डॉ श्रीवास्तव को सरकार के लापरवाह सिस्टम ने मार डाला है.

डॉ विजय कृष्ण के असामयिक निधन पर शोक प्रकट करते हुए झारखंड प्रदेश भाजपा के प्रवक्ता कुणाल षाड़ंगी ने गुरुवार काे कहा कि प्रथम दृष्टया यह मामला झारखंड सरकार के स्तर से बरती गयी व्यापक लापरवाही और संवेदनहीनता का प्रतीत होता है. आर्थिक तंगी की वजह से पत्नी और बच्चे से अलग रहने के लिए मजबूर डॉ विजय कृष्ण का सड़-गला शव उनके घर में बुधवार को मिला था.

उन्होंने कहा कि सक्षम विभागों और जिम्मेदार अधिकारियों से गुहार लगाने के बावजूद वेतन के अभाव में कष्टकारी मृत्यु होना संवेदनहीनता की पराकाष्ठा है. कहा कि लोक मान्यताओं और जनश्रुतियों के अनुसार, चिकित्सकों को मानवीय रूप में ईश्वर की संज्ञा दी जाती है. असीम श्रद्धा और विश्वास से लोग इनके समक्ष अपना मर्म व्यक्त करते हैं, ताकि समुचित उपचार संभव हो.

उन्होंने कहा कि यह दुःखद है कि धरती के भगवान कहे जाने वाले एक डॉक्टर झारखंड में लापरवाह सरकारी व्यवस्था का दंश झेलकर काल के गाल में समा गये. कोविड-19 के समय से ही देश भर में स्वास्थ्यकर्मियों को कोरोना वॉरियर्स के रूप में असीम श्रद्धा और सम्मान दिया जा रहा है, लेकिन उनकी मूलभूत जरूरतों और वेतन का समय पर भुगतान नहीं होना, राज्य की चौपट व्यवस्था और जंगलराज की ओर इंगित करता है. भाजपा ने मामले में उच्चस्तरीय जांच और लापरवाही बरतने वाले पदाधिकारियों के विरुद्ध कानूनी कार्रवाई की मांग की है. डॉ विजय कृष्ण मूल रूप से पटना के रहने वाले थे.

बैसाखी मुर्मू मामले में जवाब दे सरकार

जामताड़ा जिला के नाला प्रखंड अंतर्गत सुनियापानी गांव निवासी दिवंगत बैसाखी मुर्मू मामले में भाजपा ने झारखंड सरकार से जवाब मांगा है. पार्टी प्रवक्ता कुणाल षाड़ंगी ने कहा है कि धन के अभाव में बच्चे का इलाज करा पाने में असमर्थ बैसाखी मुर्मू का बच्चे सहित आत्मदाह करना पड़ा. यह हृदय को झकझोरने वाली घटना है.

उन्होंने कहा कि समाज के अंतिम व्यक्ति के उपचार के लिए ही पीएम मोदी ने महत्वपूर्ण आयुष्मान भारत योजना का लोकार्पण किया. यह दुःखद है कि राजनीतिक ईर्ष्या के कारण वर्तमान गठबंधन सरकार जनता को आयुष्मान भारत योजना का लाभ नहीं दिलवा रही है. इस मामले में भाजपा ने झारखंड सरकार से 24 घंटे में अपना पक्ष स्पष्ट करने को कहा है.

Posted By : Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें