1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. ineligible person surrender his ration card by this date otherwise taken action ranchi dc gave instructions smj

अप्रात्र व्यक्ति इस तारीख तक अपना राशन कार्ड करें सरेंडर, वर्ना होगी कार्रवाई, रांची डीसी ने दिये निर्देश

रांची डीसी छवि रंजन ने खाद्य आपूर्ति संबंधी समीक्षा बैठक में अधिकारियों को कई निर्देश दिये हैं. इसके तहत अपात्र व्यक्ति को जल्द अपना राशन कार्ड सरेंडर करने को कहा है. निर्धारित समय में राशन कार्ड सरेंडर नहीं करने पर कार्रवाई की बात भी कही है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
रांची डीसी छवि रंजन ने खाद्य आपूर्ति संबंधी समीक्षा बैठक में अधिकारियों को दिये कई निर्देश.
रांची डीसी छवि रंजन ने खाद्य आपूर्ति संबंधी समीक्षा बैठक में अधिकारियों को दिये कई निर्देश.
सोशल मीडिया.

Jharkhand News (रांची) : झारखंड की राजधानी रांची जिला में वैसे व्यक्ति जिन्होंने अपात्र होते हुए भी अपना राशन कार्ड बनवा रखा है, वो जल्द से जल्द अपना राशन कार्ड जमा कर दें. नहीं तो ऐसे लोगों को चिह्नित कर कार्रवाई की जायेगी. रांची डीसी छवि रंजन ने खाद्य आपूर्ति संबंधी समीक्षा बैठक में ये निर्देश दिये.

30 अक्टूबर, 2021 तक राशन कार्ड जमा करने का समय

समाहरणालय स्थित डीसी सभागर में आयोजित बैठक में डीसी छवि रंजन ने कहा कि वैसे लोग जिन्होंने अपात्र होते हुए भी अपना राशन कार्ड बना रखा है, उनके पास 30 अक्टूबर, 2021 तक का समय है. निर्धारित तिथि से पहले वैसे व्यक्ति अपना राशन कार्ड जिला आपूर्ति कार्यालय में जमा कर सकते हैं. साथ ही कहा कि इसके बाद ऐसे लोगों को चिह्नित कर नियमसंगत कार्रवाई की जायेगी.

स्वेच्छा से राशन कार्ड सरेंडर करनेवालों को प्रशासन देगा प्रशस्ति पत्र

डीसी श्री रंजन ने कहा कि जो लोग स्वेच्छा से अपना राशन कार्ड सरेंडर करेंगे उन्हें प्रशस्ति पत्र दिया जायेाग. कहा कि आवश्यक है कि जरूरतमंदों को योजना का लाभ मिले. जो भी व्यक्ति संपन्न हैं और राशन कार्ड का लाभ ले रहे हैं वो अपना राशन कार्ड स्वेच्छा से जिला आपूर्ति कार्यालय में जमा कर दें, नहीं तो जिला प्रशासन द्वारा वसूली और कानूनी कार्रवाई की जायेगी.

सोना-सोबरन धोती, लुंगी एवं साड़ी वितरण योजना की समीक्षा

बैठक के दौरान डीसी श्री रंजन ने सोना-सोबरन धोती, लुंगी एवं साड़ी वितरण योजना की समीक्षा की. उन्होंने सरकारी प्रयोगशाला से जांच के बाद विशिष्टयों के आधार पर आपूर्ति की गयी धोती, लुंगी एवं साड़ी का वितरण सुनिश्चित करने का निर्देश दिया. पंचायत/वार्ड स्तर पर पूर्व निर्धारित तिथि पर समारोह के माध्यम से लाभुकों के बीच सामग्री का वितरण किया जायेगा.

साथ ही तिथि एवं समय/स्थल की सूचना सभी जन प्रतिनिधियों को देते हुए 15 नवंबर, 2021 तक वितरण करना सुनिश्चित करें. बैठक में जिला आपूर्ति पदाधिकारी अल्बर्ट बिलुंग, सभी सहायक जिला आपूर्ति पदाधिकारी, पणन पदाधिकारी एवं प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी उपस्थित थे.

Posted By : Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें