1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. indian raliways news railways should cooperate in polishing talented players of jharkhand mandar mla said this to drm smj

Indian Raliways News : झारखंड के प्रतिभावान खिलाड़ियों को तराशने में सहयोग करे रेलवे, मांडर विधायक ने डीआरएम से कही ये बात...

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand news : रेल विभाग से झारखंड के दूर- दराज के प्रतिभावान खिलाड़ियों को तराशने की मांडर विधायक बंधु तिर्की ने की अपील.
Jharkhand news : रेल विभाग से झारखंड के दूर- दराज के प्रतिभावान खिलाड़ियों को तराशने की मांडर विधायक बंधु तिर्की ने की अपील.
सोशल मीडिया.

Indian Railways News : रांची : रांची जिला अंतर्गत मांडर विधानसभा क्षेत्र के विधायक बंधु तिर्की ने दक्षिण पूर्व रेलवे, रांची डिवीजन के मंडल रेल प्रबंधक (DRM) से झारखंड के प्रतिभावान एवं भर्ती खिलाड़ियों को प्रोत्साहन देने की अपील की है. इस संबंध में श्री तिर्की ने पत्र लिखकर कहा कि अगर राज्य के प्रतिभावान खिलाड़ियों को रेलवे की ओर ट्रेनिंग की व्यवस्था की जाये, तो कई दूर-दराज के प्रतिभावान खिलाड़ी निखर कर हमारे बीच आयेंगे. भारतीय रेलवे से जुड़ी हर Hindi News से अपडेट रहने के लिए बने रहें हमारे साथ.

श्री तिर्की ने कहा कि भारतीय रेलवे शुरू से ही खिलाड़ियों को प्रशिक्षण एवं प्रोत्साहन देने का कार्य करती है. भारतीय रेल खिलाड़ियों को देश में सबसे अधिक रोजगार प्रदान करने वाला नियोक्ता है. झारखंड राज्य में युवाओं में खेल की नैसर्गिक प्रतिभा है. झारखंडी प्रतिभाओं ने राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर ना केवल अपनी पहचान बनायी है, बल्कि अपने प्रदेश का भी नाम रोशन किया है.

उन्होंने कहा कि दक्षिण छोटानागपुर प्रमंडल के आदिवासी बहुल जिले गुमला, रांची, खूंटी, लोहरदगा और सिमडेगा से राष्ट्रीय एवं अंतरराष्ट्रीय स्तर के कई प्रतिभावान खिलाड़ी उभरे हैं. संबंधित जिला के कई खिलाड़ी अपनी सेवा भारतीय रेलवे को दे रहे हैं. खेल की संभावना को देखते हुए इन जिलों में रेलवे द्वारा खिलाड़ियों को प्रशिक्षण देने का प्रयास शुरू किया जा सकता है.

श्री तिर्की ने रेल अधिकारियों से आग्रह किया कि राज्य के प्रतिभावान खिलाड़ियों के लिए फ्री कोचिंग की व्यवस्था रेलवे खेल संघ से जुड़े विशेषज्ञों एवं प्रशिक्षकों से विचार- विमर्श कर ब्लू प्रिंट तैयार किया जाये, ताकि झारखंड के दूरस्थ और दुर्गम क्षेत्रों से प्रतिभाओं की खोज की जा सके. इससे जहां प्रतिभाओं को ढूंढ कर उनकी नैसर्गिक प्रतिभा को तराशने में सहयोग मिलेगा, वहीं प्रतिभावान खिलाड़ी राज्य व देश का ना भी रोशन करेंगे.

Posted By : Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें