1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. indian railways news departure time of ranchi patna jan shatabdi express changed know reasons smj

रांची-पटना जनशताब्दी एक्सप्रेस के डिपार्चर टाइम में बदलाव, हटिया-झारसुगड़ा मेमू एक्सप्रेस रद्द,जानें कारण

अग्निपथ योजना के विरोध को लेकर जहां बिहार में कई ट्रेनाें को रद्द किया गया है, वहीं झारखंड में इसका असर देखने को फिलहाल नहीं मिला. हालांकि, रांची-पटना जनशताब्दी एक्सप्रेस के प्रस्थान में गुरुवार को बदलाव हुआ. वहीं, कई ट्रेनों को इंटरलॉकिंग कार्य का हवाला देते हुए रेलवे ने रद्द किया है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand news: रांची-पटना जनशताब्दी एक्सप्रेस ट्रेन के प्रस्थान समय में हुआ बदलाव.
Jharkhand news: रांची-पटना जनशताब्दी एक्सप्रेस ट्रेन के प्रस्थान समय में हुआ बदलाव.
सोशल मीडिया.

Indian Railways News: सेना भर्ती को लेकर अग्निपथ योजना (Agneepath Scheme) को लेकर बिहार के कई जगहों पर विरोध प्रदर्शन का दौर तेज है. इसको लेकर रेलवे प्रशासन (Railway Administration) ने कई ट्रेनों को रद्द किया है. दूसरी ओर, झारखंड में भी कई जगहों पर विरोध हुआ, लेकिन ट्रेनों के परिचालन पर इसका असर नहीं देखा गया. रेलवे प्रशासन ने रांची- पटना जनशताब्दी एक्सप्रेस ट्रेन (Ranchi- Patna Janshatabdi Express Train) के प्रस्थान समय में बदलाव किया है, वहीं कई ट्रेनों को नॉन इंटरलॉकिंग कार्य (Non Interlocking Work) की वजह से रद्द करने की बात कही है.

साढ़े तीन घंटे लेट से प्रस्थान करेगी रांची-पटना जनशताब्दी एक्सप्रेस ट्रेन

डीआरएम, रांची (DRM, Ranchi) की ओर से बताया गया कि रांची-पटना जनशताब्दी एक्सप्रेस ट्रेन के प्रस्थान समय में बदलाव हुआ है. बताया गया कि लिंक रेक की देर से चलने की वजह से ट्रेन (संख्या-12366) रांची- पटना जनशताब्दी एक्सप्रेस ट्रेन के प्रस्थान समय में परिवर्तन किया गया है. यह ट्रेन गुरुवार (16 जून, 2022) को अपने निर्धारित समय 14:25 बजे के स्थान पर 220 मिनट विलंब से चलेगी. गुरुवार को जनशताब्दी एक्सप्रेस ट्रेन 18:05 बजे रांची से प्रस्थान करेंगी.

हटिया- झारसुगुड़ा मेमू ट्रेन 19 से 21 जून तक रद्द रहेगी

हटिया-झारसुगुड़ा मेमू ट्रेन (Hatia-Jharsuguda MEMU Train) तीन दिनों तक रद्द रहेगी. सीनियर डीसीएम निशांत कुमार ने बताया कि दक्षिण पूर्व रेलवे (South Eastern Railway) के चक्रधरपुर मंडल (Chakradharpur Circle) के अंतर्गत बंडामुंडा लींक-बी केबिन पर नॉन इंटरलॉंकिंग का कार्य किया जायेगा. इसको लेकर रांची रेल मंडल (Ranchi Railway Division) से चलने वाली ट्रेन (संख्या 18175/18176) हटिया-झारसुगुड़ा-हटिया मेमू एक्सप्रेस ट्रेन 19 से 21 जून तक रद्द रहेगी.

कई ट्रेनों का शॉर्ट टर्मिनेशन

पूर्वी तट रेलवे के संबलपुर रेल मंडल में यातायात सह पावर ब्लॉक के कारण कई ट्रेनों का शॉर्ट टर्मिनेशन और शॉर्ट रूटिंग होगा. इसके तहत ट्रेन (संख्या 18005) हावड़ा-जगदलपुर एक्सप्रेस (Howrah-Jagdalpur Express) 16 जून, 21 जून, 26 जून और 28. जून, 2022 को हावड़ा से छूटकर संबलपुर पर समाप्त होगी. वहीं, ट्रेन (संख्या 18006) जगदलपुर-हावड़ा एक्सप्रेस 17 जून, 22 जून, 27 जून और 29 जून, 2022 को जगदलपुर से निकलने वाली है और संबलपुर से थोड़ी देर में चलेगी.

टाटा-अमृतसर एक्सप्रेस इस तारीख को रहेगी रद्द

इधर, उत्तर रेलवे के लखनऊ डिवीजन में रेलवे की ओर से प्री नॉन इंटरलॉकिंग और नॉन इंटरलॉकिंग का कार्य किया जा रहा है. इसको लेकर रेलवे ने कई ट्रेनों को कैंसिल किया है. इनमें टाटानगर से भी एक ट्रेन शामिल है. रेलवे ने इस कार्य को लेकर ट्रेन (संख्या 18103) टाटा-अमृतसर एक्सप्रेस (Tata-Amritsar Express) और ट्रेन (संख्या 18104) अमृतसर-टाटा एक्सप्रेस को रद्द करने का फैसला लिया है. इसको लेकर दक्षिण पूर्व रेलवे ने सर्कुलर भी जारी कर दिया है. आदेश के अनुसार, ट्रेन (संख्या 18103) टाटा-अमृतसर एक्सप्रेस 22 जून, 27 जून, 29 जून, सात जुलाई, 11 जुलाई, 13 जुलाई, 18 जुलाई और 20 जुलाई को रद्द रहेगी, जबकि ट्रेन (संख्या 18104) अमृतसर-टाटा एक्सप्रेस 24 जून, 29 जून, एक जुलाई, छह जुलाई, आठ जुलाई, 13 जुलाई, 15 जुलाई, 20 जुलाई और 22 जुलाई को रद्द रहेगी.

Prabhat Khabar App: देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढे़ं यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए प्रभात खबर ऐप.

FOLLOW US ON SOCIAL MEDIA
Facebook
Twitter
Instagram
YOUTUBE

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें