28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

भाजपा जीती तो फिर नहीं होगा चुनाव, बदल दिया जायेगा संविधान : पवन खेड़ा

राष्ट्रीय कांग्रेस के मीडिया प्रमुख पवन खेड़ा ने कहा कि झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को जेल में बैठा दिया गया है. क्योंकि शहंशाह मानता है कि जो झुकता नहीं है, वह सलाखों के पीछे चला जाता है.

रांची. राष्ट्रीय कांग्रेस के मीडिया प्रमुख पवन खेड़ा ने कहा कि झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को जेल में बैठा दिया गया है. क्योंकि शहंशाह मानता है कि जो झुकता नहीं है, वह सलाखों के पीछे चला जाता है. लेकिन हेमंत आदिवासी अस्मिता हैं. वह झुकेगा नहीं. झारखंड वीर शहीदों की भूमि रही है. देश के निर्माण और विकास में झारखंड का अहम रोल रहा है. श्री खेड़ा ने ये बाते कांग्रेस भवन में प्रेस कांफ्रेंस में कही. श्री खेड़ा ने कहा कि आज देश में लोकतंत्र, संविधान खतरे हैं. इसलिए फिर से झारखंड की जरूरत इस देश को पड़ गयी है. अगर देश का राजा धोखा देता है, तो आनेवाली पीढ़ियां बर्बाद और तबाह हो जाती हैं. यही इस देश में हो रहा है. अगर वो फिर से जीत गये, तो इसके बाद चुनाव नहीं होंगे. संविधान खत्म कर दिया जायेगा. वे शुरू से ही संविधान के खिलाफ रहे हैं. उनके पूर्वजों ने संविधान की प्रतियां जलायी है. भाजपा नेता खुल कर कहते हैं कि 400 सीट दें, हम संविधान को बदल देंगे. लेकिन, कांग्रेस यह होने नहीं देगी.

राहुल गांधी के दुष्प्रचार पर खर्च किये अरबों

श्री खेड़ा ने कहा कि राहुल गांधी की बात से भाजपा को चिढ़ होती है. उन्होंने राहुल के खिलाफ दुष्प्रचार पर अरबों रुपये खर्च किया है. राहुल गांधी ने पूरे देश की यात्रा की है. उनकी यात्राओं का निचोड़ है कांग्रेस का न्याय पत्र. नरेंद्र मोदी जी के पास कई ज्ञानी व्यक्ति हैं. वह एक बार कांग्रेस का मैनिफेस्टो पढ़वा लेते. उन्होंने बिना सोचे, बिना समझे कांग्रेस के न्याय पत्र को मुस्लिम लीग से जोड़ दिया. वह कुछ भी झूठ बोल लेते हैं.

10 सालों में रिक्त हुए 30 लाख पद नहीं भरे गये

उन्होंने कहा कि पिछले दस सालों में देश की अर्थव्यवस्था पर गहरी चोट हुई है. इस वजह से कांग्रेस महालक्ष्मी योजना लायी गयी है. सरकार बनी तो महिलाओं के खाते में एक वर्ष में एक लाख रुपये आयेंगे. मोदी सरकार को बताना चाहिए कि पिछले 10 सालों में रिक्त हुए 30 लाख पदों को क्यों नहीं भरा गया. उनको डर है कि इस पदों पर आदिवासी, दलित, पिछड़ा और अल्पसंख्यक आ जायेंगे. राहुल गांधी ने घोषणा की है कि सरकार बनने पर 15 अगस्त से रिक्तियों का भरना शुरू कर दिया जायेगा.

मोदी के इंटरव्यू ने कपिल शर्मा की टीआरपी खत्म कर दी

श्री खेड़ा ने कहा कि देश गुस्से में है. लोग दुखी, चिंतित और भयभीत हैं. जिस पार्टी के नेता को लोगों ने प्रधानमंत्री के पद तक पहुंचाया. उनका व्यवहार शहंशाह की तरह है. वोटर के फायदे-नुकसान के बारे में पूछने पर उसे लताड़ दिया जाता है. जवाब तक नहीं दिया जाता है. शहंशाह प्रधानमंत्री खुद को भगवान से ऊपर मानने लगे हैं. उनका दावा है कि पह बायोलॉजिकिली पैदा ही नहीं हुए. वह स्वयं को अवतार बता रहे हैं. जब से प्रधानमंत्री ने इंटरव्यू देना शुरू किया है, कपिल शर्मा के शो की टीआरपी खत्म हो गयी है.

भगवान जगन्नाथ को मोदी का भक्त बता रहे हैं भाजपा नेता

उन्होंने कहा कि भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को नरों और सूरों का इंद्र बताया है. उनके अनुसार श्री मोदी सुरेंद्र भी हैं. नरेंद्र भी हैं. संदीप पात्रा जी ने कह दिया कि भगवान जगन्नाथ भी मोदी के भक्त हैं. यह अहंकार है. भाजपा के शहंशाह और प्यादों में अहंकार आ गया है. चुनावी वादों के बारे में पूछने पर वे कोई जवाब तक देना जरूरी नहीं समझते हैं. युवा, किसान, आदिवासी, दलित, पिछड़े, अल्पसंख्यक सभी वर्गों के लोग केंद्र सरकार के कारनामों से नाराज हैं. गुजरे 10 सालों में आदिवासियों में सरकार के प्रति बहुत गुस्सा है. उनके जल, जंगल और जमीन पूंजीपतियों पर लुटा दिये गये हैं. प्रधानमंत्री ने 16 लाख करोड़ अपने उद्योगपति दोस्तों पर लुटा दिये.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें