1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. ias pooja singhal case bp incresed during interrogation doctors gave this advice srn

Jharkhand News: पूछताछ के दौरान IAS पूजा सिंघल का बीपी बढ़ा, डॉक्टरों ने दी ये सलाह

ईडी ने कल पूजा सिंघल और सीए सुमन कुमार से पूछताछ की. इस दौरान पूजा सिंघल का बीपी फिर बढ़ गया. सदर अस्पताल के डॉक्टरों ने उनकी स्वास्थ्य की जांच की. डॉक्टरों टीम ने उन्हें ज्यादा तनाव न लेने की सलाह दी है.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
Pooja Singhal Health Update
Pooja Singhal Health Update
Prabhat Khabar

रांची: ईडी ने पूजा सिंघल से सातवें दिन,सीए सुमन कुमार से 11 वें दिन और जिला खनन पदाधिकारियों से तीसरे दिन पूछताछ की. ब्लड प्रेशर बढ़ने की वजह से पूजा सिंघल को पूछताछ में तीन घंटे की राहत दी गयी. पूछताछ के दौरान पूजा सिंघल की घबराहट को देखते हुए सदर अस्पताल के डॉक्टर को बुलाया गया. डॉक्टर दयानंद सरस्वती ने उनके स्वास्थ्य की जांच की.

इडी कार्यालय से बाहर निकलने पर डॉक्टर दयानंद ने बताया कि जांच के दौरान पूजा सिंघल का ब्लड प्रेशर 150/100 पाया गया. ब्लड प्रेशर बढ़ने की वजह से इडी के अधिकारियों को सलाह दी गयी कि वह पूजा सिंघल को तीन घंटे आराम दें. साथ ही पूजा सिंघल को भोजन में नमक की मात्रा कम करने, तनाव नहीं लेने और ब्लड प्रेशर की दवा समय पर लेने का सुझाव दिया. पूजा सिंघल के पति अभिषेक झा व सीए सुमन के रिश्तेदार भी मिलने इडी कार्यालय पहुंचे थे.

बुधवार को सरावगी बिल्डर्स (ज्ञान प्रकाशन सरावगी) से जुड़े मामले में अतिरिक्त जानकारी के लिए स्वास्तिक ग्रुप के विनय सरावगी को भी इडी कार्यालय बुलाया गया. हालांकि इडी कार्यालय से बाहर निकलते वक्त उन्होंने बताया कि उनसे चांदमल जैन ट्रस्ट की जमीन से संबंधित जानकारी ली गयी. ‌‌उन्होंने इडी द्वारा सम्मन दिये जाने से इनकार किया.

इडी ने पूजा सिंघल से उनकी पारिवारिक संपत्ति और उससे जुड़े आर्थिक स्रोतों से संबंधित सवाल पूछे. जबकि जिला खनन पदाधिकारियों से बालू और पत्थर की माइनिंग से जुड़े सवाल पूछे गये. इडी ने जिला खनन पदाधिकारियों को अपने-अपने जिले में माइनिंग और खनिजों के परिवहन के लिए जारी किये गये चालान का ब्योरा देने का निर्देश दिया.

जब्त रुपयों के बारे में सीए नहीं दे रहा सही जानकारी

बताया जाता है कि सीए सुमन अपने घर से जब्त 17.60 करोड़ रुपये के बारे में सही जानकारी नहीं दे रहा है. वह अब भी महत्वपूर्ण सूचनाएं छिपा रहा है.

बाबूलाल का आरोप : अवैध माइनिंग से 3500 करोड़ की हुई काली कमाई

भाजपा विधायक दल के नेता बाबूलाल मरांडी ने आरोप लगाया है कि बीते 830 दिनों के कार्यकाल में अवैध माइनिंग से हेमंत सरकार को 3500 करोड़ रुपये की काली कमाई हुई है. उन्होंने इस मामले में ट्वीट किया है. श्री मरांडी ने दावा किया है कि दो माइनिंग अफसरों ने इडी की पूछताछ में बताया है कि चार दिनों में 17 करोड़ रुपये की वसूली हुई है. ऐसे में ढाई साल में इस सरकार की काली कमाई का अंदाजा लगाया जा सकता है.

Posted By: Sameer Oraon

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें