1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. ias pooja singhal and her husband abhishek jha arrested by ed in money laundering case smj

मनी लाउंड्रिंग मामले में IAS पूजा सिंघल की गिरफ्तारी के बाद उसके पति अभिषेक झा से ED कर रही लगातार पूछताछ

झारखंड की सीनियर IAS अधिकारी पूजा सिंघल को ईडी ने गिरफ्तार किया है. साथ ही उसके पति अभिषेक झा ईडी लगातार पूछताछ कर रही है. मनी लाउंड्रिंग मामले में गिरफ्तारी हुई है. इससे पहले सीए सुमन कुमार सिंह की गिरफ्तारी हो चुकी है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand news: ED ने IAS पूजा सिंघल को किया गिरफ्तार. कारोबारी पति अभिषेक झा से कर रही पूछताछ.
Jharkhand news: ED ने IAS पूजा सिंघल को किया गिरफ्तार. कारोबारी पति अभिषेक झा से कर रही पूछताछ.
प्रभात खबर.

Jharkhand News: मनी लाउंड्रिंग मामले में प्रवर्तन निदेशालय की टीम ने झारखंड की सीनियर IAS अधिकारी पूजा सिंघल को गिरफ्तार किया है. साथ ही उसके कारोबार पति अभिषेक झा से ईडी की टीम लगातार पूछताछ कर रही है. इससे पहले ईडी ने सीए सुमन कुमार सिंह को गिरफ्तार किया था. इसके बाद कोर्ट से पांच दिनों के रिमांड पर लेकर ईडी की टीम पूछताछ कर रही है.

झारखंड की पहली महिला अधिकारी, जिनके ठिकाने पर हुई छापेमारी

बता दें कि IAS अधिकारी पूजा सिंघल झारखंड की पहली महिला अधिकारी हैं, जिनके ठिकानों पर ईडी ने मनी लाउंड्रिंग के आरोप में छापेमारी कर पूछताछ के लिए समन जारी किया है. बुधवार को गिरफ्तार होने के बाद अब पूजा सिंघल की मुश्किलें बढ़ने लगी है.

बुधवार को कोलकाता में भी हुई छापेमारी

सूत्रों के मुताबिक, बुधवार को कोलकाता में पूजा सिंघल के करीबी के यहां भी छापेमारी हुई है. एक कंपनी मालिक के यहां छापेमारी हो रही है. इस कंपनी का एक ऑफिस रांची में भी है. पूछताछ के बाद ईडी को कई अहम जानकारी मिली है. मालूम हो कि इससे पहले गत छह मई, 2022 को ईडी की टीम ने रांची के विभिन्न स्थानों समेत अन्य राज्यों में IAS पूजा सिंघल, उनके कारोबारी पति अभिषेक झा से जुड़े 23 ठिकानों पर एक साथ छापेमारी हुई थी. इस छापेमारी में ईडी की टीम ने रांची में सीए सुमन कुमार सिंह के आवास पर छापेमारी कर 19.31 करोड़ रुपये नकद समेत कई दस्तावेज बरामद किये थे. इस दौर ईडी को रुपये गिनने के लिए नोट गिनने वाली मशीन तक मंगानी पड़ी थी.

हाईकोर्ट में IA याचिका दायर

मंगलवार को ही झारखंड हाईकोर्ट में मनी लाउंड्रिंग मामले में IAS पूजा सिंघल के खिलाफ जांच की मांग को लेकर IA दायर किया गया. इसके तहत सीबीआई जांच का आग्रह किया गया है. प्राथी अरुण कुमार दुबे की ओर से अधिवक्ता राजीव कुमार ने IA याचिका दायर की है.

Posted By: Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें