1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. hindpidhi of ranchi sealed for 72 hours after first death and 9 new coronavirus positve cases in jharkhand

Coronavirus Lockdown Jharkhand : हिंदपीढ़ी से पकड़े गये 18 जमातियों पर FIR दर्ज, वीजा रद्द कर किया जायेगा ब्लैक लिस्टेड

By Mithilesh Jha
Updated Date
रांची के अपर बाजार में पसरा सन्नाटा.
रांची के अपर बाजार में पसरा सन्नाटा.
राज कौशिक

cabinet meeting of jharkhand government on july 12 झारखंड सरकार के कैबिनेट की बैठक 12 अप्रैल को दोपहर तीन बजे से होगी. मंत्रिमंडल सचिवालय एवं निगरानी विभाग ने कहा है कि बैठक झारखंड मंत्रालय (प्रोजेक्ट भवन) स्थित मंत्रिपरिषद कक्ष में होगी.

email
TwitterFacebookemailemail

हिंदपीढ़ी से पकड़े गये 18 जमातियों पर FIR दर्ज, वीजा रद्द कर किया जायेगा ब्लैक लिस्टेड

रांची के हिंदपीढ़ी इलाके में पकड़े गये मरकज से आये 18 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज किया गया है. वे सभी टूरिस्ट वीजा के नाम पर भारत आये थे. यहां आकर धर्म प्रचार कर रहे थे. उनके खिलाफ हिंदपीढ़ी थाना में सरकारी आदेश का उल्‍लंघन करने का मामला दर्ज किया गया है. इनमें से एक महिला कोरोना पॉजिटिव पायी गयी है. इस सभी का वीजा रद्द कर उन्हें काली सूची में डालने का निर्णय भी लिया गया है.

इन सभी पर सरकारी आदेश का उल्लंघन करने के मामले में मामला दर्ज कि‍या गया है. उनके खिलाफ हिंदपीढ़ी थाना में धारा-188/269/270/271 भादवि के तहत मामला कांड संख्या -34/2020 दर्ज किया गया है. इस मामले में सीआरपीसी एक्‍ट 13/14 बीसी, फॉरेन संक्रमण एक्‍ट, नेशनल डिजास्‍टर एक्‍ट के तहत मामला दर्ज किया गया है.

email
TwitterFacebookemailemail

हिंदपीढ़ी में सैनेटाइजेशन का काम करने गये निगम कर्मियों पर लोगों ने थूका

रांची : हिंदपीढ़ी में कोरोना के सात मरीज पाये जाने के बाद नगर निगम मुहल्ले के तीन किलोमीटर के दायरे को पूरी तरह से सैनेटाइज कर रही है. नाला रोड से सभी पॉजिटिव मरीजों के पाये जाने के कारण निगम का विशेष ध्यान इस मोहल्ले पर है. निगम प्रतिदिन इस मोहल्ले के सभी घरों को सैनेटाइज करवा रहा है. गुरुवार को भी निगम की टीम सेनिटाइज करने के लिए वार्ड नंबर-23 स्थित नाला रोड पहुंची. यहां सैनेटाइजेशन का काम शुरू हुआ. कुछ घरों के बाद ही सेनिटाइजेशन का काम कर रहे कर्मचारी ने कहा कि लोग छतों पर अचानक आकर उनके ऊपर थूक रहे हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

लॉकडाउन के दौरान अनियमितता बरतने पर रांची के 12 राशन डीलर सस्पेंड 

रांची : रांची जिला के 5 जन वितरण प्रणाली के दुकानदारों को गुरुवार को निलंबित कर दिया गया. निलंबित जन वितरण प्रणाली दुकानदार द्वारा कम राशन देने, अंगूठा लगवाकर राशन नहीं देने एवं एक माह का राशन देकर दो माह का इंट्री कराने की शिकायत मिली थी. बाद में जांच में आरोप सही पाया गया. रांची जिले में 7 अन्य राशन डीलरों पर पूर्व में भी निलंबित किया गया है.

email
TwitterFacebookemailemail

झारखंड में आज कोरोना का एक भी पॉजिटिव मामला नहीं, जांच के लिए भेजे गये 124 नये सैंपल

झारखंड में गुरुवार को कोरानावायरस का एक भी पॉजिटिव मामला सामने नहीं आया है. स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी रिपोर्ट के अनुसार गुरुवार को विभिन्न जिलों से 124 सैंपल जांच के लिए एकत्र किये गये हैं. अभीतक कुल 1315 सैंपल जांच के लिए एकत्र किये गये हैं, जिनमें 1204 मामले नेगेटिव आये हैं. कुल 13 एक्टिव मामले हैं, जिसमें एक की मौत हो गयी है. 222 सैंपल के रिपोर्ट आने अभी बाकी हैं. वहीं, हिंदपीढ़ी की कोरोना पीड़ित महिला के पति की स्थिति बिगड़ गयी है. रिम्स में वेंटिलेटर पर रखकर इलाज करने की तैयारी की जा रही है.

email
TwitterFacebookemailemail

चाईबासा में पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ 

चाईबासा : सोनुवा में पुलिस व माओवादियों के बीच मुठभेड़ की सूचना आ रही है. जिला पुलिस व सीआरपीएफ 60 बटालियन के जवान और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई है. दोनों तरफ से सैकड़ों राउंड फायरिंग हुई है. जवानों को भारी देख माओवादी जंगल की ओर भागे, फायरिंग के बाद पोड़ाहाट जंगल में सर्च आपरेशन जारी है.

email
TwitterFacebookemailemail

मुख्यमंत्री के प्रयास से 24 घंटे में गढ़वा के मजदूरों को चेन्नई में मिली मदद 

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के आग्रह के बाद तमिलनाडु के मुख्यमंत्री ने गढ़वा के 25 मजदूरों को मदद पहुंचायी है. ग्रेटर चेन्नई को-ऑपरेशन द्वारा इन मजदूरों के लिए चिकित्सा शिविर का आयोजन कर उनके स्वास्थ्य की जांच कर खाद्यान्न व जरूरी सुविधा उपलब्ध करा दी गयी है. मुख्यमंत्री को जानकारी दी गयी थी कि गढ़वा के 25 मजदूर चेन्नई में फंसे हैं. इन्हें खाने पीने की परेशानी हो रही है. मामले की जानकारी के बाद मुख्यमंत्री ने तमिलनाडु के मुख्यमंत्री से झारखंड के मजदूरों को मदद पहुंचाने का आग्रह किया था.

email
TwitterFacebookemailemail

झारखंड कैबिनेट की बैठक 12 अप्रैल को शाम 3 बजे

झारखंड सरकार के कैबिनेट की बैठक 12 अप्रैल को दोपहर तीन बजे से होगी. मंत्रिमंडल सचिवालय एवं निगरानी विभाग ने कहा है कि बैठक झारखंड मंत्रालय (प्रोजेक्ट भवन) स्थित मंत्रिपरिषद कक्ष में होगी.

email
TwitterFacebookemailemail

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन बोले : बढ़ रहे हैं कोरोना के मरीज

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा है कि राज्य में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या में इजाफा हुआ है. यह समय है सतर्क रहकर सरकारी निर्देशों का कड़ाई से पालन करने का. उन्होंने लोगों से अपील की है कि वे अफवाहों पर ध्यान न दें. श्री सोरेन ने कहा कि सरकार संसाधनों की कमी को दूर करने के लिए केंद्र सरकार से परस्पर संपर्क में है. आप घर पर रहें, सुरक्षित रहें.

email
TwitterFacebookemailemail

हिंदपीढ़ी के 35 लोगों को क्वारेंटाइन करेगा प्रशासन

हिंदपीढ़ी के कोरोना पॉजिटिव महिला व उसके परिवार के पांच सदस्यों के पॉजिटिव पाये जाने के बाद इस पूरे परिवार के संपर्क में आने वाले 35 लोगों को चिह्नित किया गया है. स्वास्थ्य विभाग की चार सदस्यीय टीम हिदपीढ़ी गयी है. इन लोगों को क्वारेंटाइन करने की तैयारी चल रही है.

email
TwitterFacebookemailemail

कोरोना का खौफ : कब्रिस्तान को भी करा दिया बंद

डोरंडा कब्रिस्तान पर चिपकाया बंद का नोटिस.
डोरंडा कब्रिस्तान पर चिपकाया बंद का नोटिस.
राजकुमार

झारखंड में कोरोना का खौफ इस कदर बढ़ गया है कि शब-ए-बारात के दिन कब्रिस्तान पर भी ताला लटका दिया गया है. यहां तक कि प्रशासन ने बंद का नोटिस चिपका दिया है. डोरंडा कब्रिस्तान को भी नोटिस चिपकाकर बंद रखने के लिए कहा गया है.

email
TwitterFacebookemailemail

अपर बाजार को पुलिस ने कराया खाली, राशन दुकानें भी बंद

हिंदपीढ़ी में एक ही परिवार के 6 लोगों के कोरोना वायरस से संक्रमित पाये जाने के बाद पुलिस और जिला प्रशासन ने रांची के थोक बाजार अपर बाजार को बंद करवा दिया. राशन दुकानों को भी बंद करा दिया गया. पूरे अपर बाजार में सन्नाटा पसरा हुआ है.

email
TwitterFacebookemailemail

रांची में बढ़ा Covid19 का खौफ, अब चौक-चौराहों पर होगी कोरोना की जांच

मेडिकल स्टाफ को कोरोना के संक्रमण का खतरा न हो, इसलिए मारुति वैन को विशेष रूप से सैंपल कलेक्शन के लिए तैयार किया गया है.
मेडिकल स्टाफ को कोरोना के संक्रमण का खतरा न हो, इसलिए मारुति वैन को विशेष रूप से सैंपल कलेक्शन के लिए तैयार किया गया है.
अमित दास

हिंदपीढ़ी में एक ही परिवार के 6 लोगों के कोरोना पॉजिटिव पाये जाने के बाद राजधानी में कोविड19 का खौफ बढ़ गया है. प्रशासन ने मोबाइल वैन तैयार किया है, जो चौक-चौराहों पर संदिग्ध लोगों की कोरोना जांच करेगा. हिंदपीढ़ी के जिस परिवार में संक्रमण पाया गया है, उससे जुड़े 35 लोगों को चिह्नित किया गया है. जल्दी ही सभी को क्वारेंटाइन सेंटर ले जाया जायेगा.

email
TwitterFacebookemailemail

रांची : झारखंड की राजधानी रांची के हिंदपीढ़ी में एक साथ 5 नये कोरोना वायरस से संक्रमित मरीज मिलने के बाद पूरे इलाके को सील कर दिया गया है. रांची के उपायुक्त और एसएसपी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके यह जानकारी दी. प्रदेश में एक दिन में जानलेवा वायरस के 9 नये मामले (5 रांची में और 4 बोकारो में) सामने आने के बाद प्रशासन ने लॉकडाउन का सख्ती से पालन कराने का निश्चय किया है. बोकारो में एक व्यक्ति की मौत और झारखंड में एक साथ 9 लोगों में संक्रमण की पुष्टि के बाद उपायुक्त राय महिमापत रे ने गुरुनानक स्कूल में प्रेस कॉन्फ्रेंस करके लोगों से अपील की कि वे अपने घरों में ही रहें. दूसरों में संक्रमण को फैलने से रोकें. संक्रमण के चेन को तोड़ने में सरकार और प्रशासन की मदद करें.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें