1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. hindi news controversy over durga puja road jam srn

दुर्गा पूजा को ले कर विवाद, रोड जाम

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date

रांची : बनहौरा के जोजोनगर में दुर्गापूजा का आयोजन नहीं करने देने के मुद्दे पर मंगलवार को विवाद हो गया, जिसके कारण जोजाेनगर के लोग रोड पर उतर आये. साथ ही रांची-इटकी रोड को मेजर कोठी बजरा के पास जाम कर दिया़ सुबह नौ बजे से 10़ 30 बजे तक रोड जाम रहा. इस दौरान दोनों ओर वाहनों की लंबी कतार लग गयी़ बाद में डीएसपी व पंडरा ओपी प्रभारी के समझाने के बाद मामला शांत हुआ़

क्या है मामला :

जोजोनगर दुर्गापूजा पूजा समिति की संरक्षक कुमुद झा ने बताया कि वे लोग पांच वर्षों से सरना स्थल के पास दुर्गा पूजा करते आ रहे हैं, लेकिन इस साल सरना स्थल होने की बात कहते हुए हमें वहां पूजा नहीं करने दिया जा रहा है़.

साथ ही पूजा करने पर मारपीट की धमकी दी जा रही है़ इधर रोड जाम की सूचना मिलने पर कोतवाली डीएसपी अजीत कुमार विमल पहुंचे और लोगों को समझाया़ दोनों पक्षों को पंडरा ओपी बुलाकर बैठक की गयी.

इस दौरान विधायक बंधु तिर्की भी पहुंच गये. कुमुद झा के साथ समिति के अन्य पदाधिकारी तथा सरना समिति के लोगों के बीच बैठक हुई़ बंधु तिर्की ने दुर्गा पूजा समिति के पदाधिकारियों से कहा कि आप लोग लिख कर दें कि वहां पूजा पंडाल बनेगा लेकिन पक्का निर्माण नहीं किया जायेगा़ इस पर कुमुद झा ने कहा कि हमारी समिति ने इस बात को मान ली है़.

बंधु तिर्की ने सरना समिति के सदस्यों से बात कर दुर्गा पूजा समिति को बताने की बात कही़ कुमुद के अनुसार डीएसपी ने कहा है कि विवाद को पूरी तरह सुलझाने के लिए वहां पर बीच में एक दीवार का निर्माण जायेगा़ एक तरफ सरना स्थल व दूसरी तरह पूजा पंडाल बनेगा, ताकि भविष्य में किसी तरह का विवाद नहीं हो़

posted by : sameer oraon

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें