1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. hawala money is coming from other states in jharkhand police is investigating srn

झारखंड में दूसरे राज्यों से आ रहा है हवाला का पैसा, पुलिस जांच में जुटी

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
hawala money transaction in jharkhand
hawala money transaction in jharkhand
file photo

Hawala Money in Jharkhand, Ranchi News रांची : दूसरे राज्यों से हवाला का पैसा झारखंड के कुछ लोगों तक पहुंचाये जाने की सूचना पर शुक्रवार को रांची, जमशेदपुर, बोकारो, धनबाद, देवघर सहित राज्य के सभी 24 जिलों में दोपहर से व्यापक चेकिंग अभियान चलाया गया. दो पहिया, चार पहिया सहित अन्य वाहनों की सघन जांच की गयी. कई व्यावसायिक प्रतिष्ठानों पर भी पुलिस ने दबिश देकर हवाला कनेक्शन को खंगालने की कोशिश की. हालांकि समाचार लिखे जाने तक कहीं से भी हवाला की राशि पकड़े जाने की बात सामने नहीं आयी है.

रांची पुलिस ने कचहरी रोड में गोपाल कॉम्प्लेक्स के समीप एक अपार्टमेंट के दूसरे तल्ले पर स्थित द ट्रेवल बंधु (जेएम डीलर प्राइवेट लिमिटेड व मिनमेंट कॉमट्रेड प्राइवेट लिमिटेड) के कार्यालय में जांच की. अपर बाजार के बारूद गली स्थित एक प्रतिष्ठान के संचालक के नहीं होने पर पुलिस वहां से लौट आयी. रांची के ग्रामीण क्षेत्रों व जिला की सीमा पर भी सभी तरह के वाहनों की सघन जांच की गयी.

बता दें कि इससे पूर्व 16 फरवरी को भी हवाला कारोबार की सूचना पर रांची पुलिस ने अपर बाजार स्थित एक कपड़े की दुकान और एक अन्य प्रतिष्ठान में छापेमारी की थी. जांच अभियान पुलिस मुख्यालय के निर्देश पर चलाया गया. मुख्यालय ने सभी एसपी से कहा है कि हवाला के पैसों की बरामदगी और इनसे जुड़े लोगों की धर-पकड़ के लिए अगले आदेश तक जांच अभियान लगातार जारी रहेगा. बाहर से झारखंड आनेवाले वाहनों की चेकिंग के लिए कुल 91 जगहों पर चेक पोस्ट व बैरियर लगाये गये हैं.

हवाला का तार खोजने में जुटी पुलिस :

हवाला का पैसा किन लोगों तक पहुंचना है, इस संबंध में फिलहाल पुलिस के स्तर पर कुछ भी खुलासा नहीं किया जा रहा है. सूत्रों के अनुसार हजारीबाग के दो, रामगढ़ के एक, सिमडेगा के दो, धनबाद के एक, रांची के एक व गोड्डा के एक शख्स की गतिविधि पर पुलिस की नजर है.

Posted by : Sameer Oraon

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें