1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. guru ka langar in one call the infected people in corona crisis are getting two times free meals in ranchi and jamshedpur of jharkhand read this report of service grj

गुरु का लंगर : सिर्फ एक कॉल पर कोरोना संकट में संक्रमितों को मिल रहा दो वक्त का मुफ्त भोजन, पढ़िए सेवाभाव की ये रिपोर्ट

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Guru ka Langar : कोरोना संक्रमितों को मिल रहा मुफ्त भोजन
Guru ka Langar : कोरोना संक्रमितों को मिल रहा मुफ्त भोजन
फाइल फोटो

Guru ka Langar, Jharkhand News, रांची न्यूज : कोरोना काल में जब अपने मुंह फेर ले रहे हैं. ऐसे में गुरु का लंगर के जरिए कोरोना संक्रमितों को उनके घर पर दो वक्त का भोजन उपलब्ध कराया जा रहा है. मुसीबत की इस घड़ी में सिर्फ एक कॉल कर आप इस मुफ्त सेवा का लाभ ले सकते हैं. फिलहाल झारखंड की राजधानी रांची और औद्योगिक नगरी जमशेदपुर में ये सेवा दी जा रही है. जमशेदपुर से अनीश खिरवाल एवं रांची से तरनवीर सिंह साहनी की टीम इस सेवा कार्य में जुटी है. पिछली बार भी कोरोना संक्रमण के दौर में इस टीम में कोरोना संक्रमितों को मुफ्त भोजन उपलब्ध कराया था.

झारखंड में कोरोना के बढ़ते प्रकोप के बीच गुरु का लंगर कोरोना संक्रमितों व पीड़ित परिवार को बड़ी राहत दे रहा है. इन्हें घर पर दो वक्त का मुफ्त भोजन उपलब्ध कराया जा रहा है. इसके लिए कोरोना संक्रमित परिवार को सिर्फ एक कॉल करना है. आज इस मुश्किल घड़ी में जहां अपने साथ छोड़ दे रहे हैं. ऐसे में जमशेदपुर और रांची में गुरु का लंगर के माध्यम से कोरोना काल में दो वक्त का भोजन मुहैया कराया जा रहा है.

आप कोरोना संक्रमित हैं या आपके परिवार के लोग कोरोना संक्रमण के शिकार हैं और आपको भोजन की व्यवस्था करने में परेशानी हो रही है, तो परेशान होने की जरूरत नहीं है. गुरु का लंगर आपकी इसी परेशानी को देखते हुए सेवा भाव से शुरू किया गया है. जमशेदपुर के अनीश खिरवाल बताते हैं कि गुरुनानक देवजी की प्रेरणा से रांची और जमशेदपुर में गुरु का लंगर शुरुआत की गयी है. रांची में 22 अप्रैल, जबकि जमशेदपुर में 23 अप्रैल से ये सेवा शुरू की गयी है. रांची में गुरु का लंगर के तहत भोजन के लिए 9431581052 या 9835127273 पर संपर्क किया जा सकता है, जबकि जमशेदपुर में हैं, तो वहां के लिए 9431300932 पर फोन कर सकते हैं.

Posted By : Guru Swarup Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें