1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. government serious about successful operation of industries in jharkhand industries secretary puja singhal consulted with industrial organizations smj

झारखंड में इंडस्ट्रीज के सफल संचालन को लेकर सरकार गंभीर, उद्योग सचिव ने औद्योगिक संगठनों के साथ की मंत्रणा

झारखंड में उद्याेगों के सुगम संचालन को लेकर हेमंत सरकार गंभीर है. रांची के बाद जमशेदपुर के विभिन्न औद्योगिक संगठनों के प्रतिनिधियों के साथ उद्योग विभाग की सचिव पूजा सिंघल बैठक की है. इस दौरान उद्योगों के संचालन में आने वाली परेशानी को हल करने की बातें कही जा रही है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
जमशेदपुर के विभिन्न औद्योगिक संगठनों के साथ बैठक करती उद्योग सचिव पूजा सिंघल व अन्य.
जमशेदपुर के विभिन्न औद्योगिक संगठनों के साथ बैठक करती उद्योग सचिव पूजा सिंघल व अन्य.
सोशल मीडिया.

Jharkhand News (रांची) : झारखंड में उद्योगों का संचालन सुगम तरीके से चले, इसको लेकर हेमंत सरकार गंभीर दिख रही है. राजधानी रांची के बाद लौहनगरी जमशेदपुर के विभिन्न औद्योगिक संगठनों के साथ उद्योग सचिव पूजा सिंघल ने बैठक की. बैठक में उद्योगों के संचालन की हर छोटी-बड़ी अड़चन दूर करने के लिए विभाग लगातार प्रयासरत है. इसी के तहत जमशेदपुर के औद्योगिक संगठनों की राय ली गयी.

उद्योग सचिव पूजा सिंघल ने कहा कि इसी के तहत विभाग रिफार्म के ट्रैक पर है. निवेश की आकर्षक नीति बनायी गयी है. सिंगल विंडो के तहत मामले का निष्पादन किया जा रहा है. अब कोई भी आवेदक अपने आवेदन की स्थिति को ऑनलाइन ट्रेक कर सकता है.

उद्योग संचालन में आ रही दिक्कतों को किया साझा

बैठक में उपस्थित विभिन्न औद्योगिक संगठनों के प्रतिनिधियों ने बेहतर औद्योगिक वातावरण के लिए विभिन्न विभाग जैसे श्रम, नियोजन प्रशिक्षण एवं स्किल डेवलपमेंट, प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड, बिजली वितरण निगम की सेवा से जुड़े मसले पर चर्चा की. बिजली वितरण निगम के साथ उद्योगों के दैनिक कार्य में बेहतर पारदर्शिता और जवाबदेही तय करने की मांग की गयी.

इसके अलावा औद्योगिक परिसरों में पार्किंग समेत तमाम सुविधाओं की बहाली की ओर उद्योग सचिव का ध्यान आकृष्ट कराया गया. इस बैठक में अधिकारियों ने कहा कि वे जल्द ही आदित्यपुर औद्योगिक प्रांगण का दौरा कर बैठक के दौरान उठाये गये मुद्दों का समाधान करेंगे.

उद्योग सचिव पूजा सिंघल की अध्यक्षता में संपन्न बैठक में लघु उद्योग भारती, आदित्यपुर स्मॉल स्केल इंडस्ट्रीज और दलित इंडिया चेंबर के करीब 60 प्रतिनिधि उपस्थित थे. मौके पर उद्योग निदेशक जितेंद्र कुमार सिंह समेत वन एवं पर्यावरण विभाग, ऊर्जा विभाग, वाणिज्य कर विभाग, श्रम नियोजन विभाग, प्रदूषण नियंत्रण पर्षद और जियाडा के अधिकारी मौजूद थे.

Posted By : Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें