1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. former minister amar bauri will raise matters related to security and rights of dalit families in jharkhand in the monsoon session of the assembly sam

झारखंड में दलित परिवारों की सुरक्षा और अधिकार संबंधी मामले को विधानसभा के मानसून सत्र में उठायेंगे पूर्व मंत्री अमर बाउरी

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand news : सेवा सप्ताह को लेकर बीजेपी अनुसूचित जाति मोर्चा की ऑनलाइन बैठक को संबोधित करते पूर्व मंत्री अमर कुमार बाउरी.
Jharkhand news : सेवा सप्ताह को लेकर बीजेपी अनुसूचित जाति मोर्चा की ऑनलाइन बैठक को संबोधित करते पूर्व मंत्री अमर कुमार बाउरी.
सोशल मीडिया.

Jharkhand news, Ranchi news : रांची : झारखंड के पूर्व मंत्री सह चंदनक्यिारी विधानसभा के विधायक अमर कुमार बाउरी विधानसभा के मानसून सत्र में दलित परिवारों की सुरक्षा और उनके अधिकार को लेकर आवाज उठायेंगे. यह बातें पूर्व मंत्री अमर बाउरी बीजेपी अनुसूचति जाति मोर्चा (BJP Scheduled Caste Morcha) के सेवा सप्ताह को लेकर मंगलवार को ऑनलाइन बैठक में कही.

उन्होंने कहा कि राज्य में दलितों के साथ हेमंत सरकार का व्यवहार संतोषप्रद नहीं है. भूखल घासी सहित उसके परिवार के 3 लोगों की मृत्यु राज्य के दलितों की स्थिति को दर्शा रही है. उन्होंने भूखल घासी के लिए राज्य सरकार से मांग किया कि पीड़ित परिवार को 25 लाख रुपये का मुआवजा, मृतक के एक परिजन को सरकारी नौकरी और पूरे परिवार की सुरक्षा का जिम्मा राज्य सरकार ले.

आगामी 17 सितंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिवस को लेकर भारतीय जनता पार्टी ने सेवा सप्ताह शुरू की है. झारखंड बीजेपी अनुसूचति जाति मोर्चा (BJP Scheduled Caste Morcha) के प्रदेश अध्यक्ष सह पूर्व मंत्री अमर कुमार बाउरी ने मोर्चा के पदाधिकारियों को जरूरी दिशा- निर्देश दिये. उन्होंने कहा कि केंद्रीय नेतृत्व के निर्देशानुसार सेवा सप्ताह की रूपरेखा तैयार की गयी है. ऐसे में हम सभी को मिलकर इस कार्यक्रम को सफल बनाना है.

उन्होंने बताया कि 14 सितंबर, 2020 से सेवा सप्ताह शुरू हो गया है. वहीं, 17 सितंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) का जन्मदिन है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन के अवसर पर मोर्चा के कार्यकर्ता सुबह में प्रधानमंत्री के दीर्घायु और उत्तम स्वास्थ्य के लिए स्थानीय मंदिरों में पूजा-अर्चना करेंगे. उसके बाद दलित बस्तियों में फल का वितरण किया जायेगा. फिर देर शाम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के उत्तम स्वास्थ्य और दीर्घायु के लिए मंदिरों में 70 दीप जलाये जायेंगे.

वहीं, उन्होंने 25 सितंबर, 2020 को पंडित दीनदयाल उपाध्याय की जयंती के अवसर पर सभी कार्यकर्ताओं से अपने- अपने घरों में पार्टी का नया झंडा लगाने और पंडित दीनदयाल उपाध्याय के चित्र पर परिवार के साथ माल्यार्पण कर उन्हें विनम्र श्रद्धांजलि देने का निर्देश दिया.

श्री बाउरी ने कहा कि 2 अक्टूबर को महात्मा गांधी के जयंती के अवसर पर आत्मनिर्भर भारत के प्रधानमंत्री के आह्वान को देखते हुए वोकल फॉर लोकल को बढ़ावा देना है. इसके लिए सभी कार्यकर्ता सोशल मीडिया में लॉकल प्रोडक्ट के लिए एक मैसेज पोस्ट करेंगे. उन्होंने कहा कि कार्यकर्ता चाहे तो वो अपने आसपास के स्थानीय उत्पाद का प्रचार भी कर सकते हैं या फिर उनके उत्पाद को खरीद कर उसकी एक तस्वीर भी सोशल मीडिया में पोस्ट कर सकते हैं.

पूर्व मंत्री ने कहा कि हेमंत सरकार के इस असंवेदनशील रवैया के खिलाफ आगामी 19 सितंबर, 2020 को राजभवन के समक्ष एक दिवसीय धरना देने का कार्यक्रम तय हुआ है. इसके लिए डीसी को आवेदन दिया गया है. हालांकि, अभी तक डीसी की ओर इस आवेदन पर स्वीकृति नहीं मिली है.

Posted By : Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें