1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. flyover construction in ranchi work of 3 will run simultaneously there may be jam on the road srn

रांची में एक साथ चलेगा 3 फ्लाइओवर का काम, सड़क पर लग सकता है जाम, वैकल्पिक उपाय पर हो रहा विचार

राजधानी रांची में कांटाटोली, सिरमटोली और रातू रोड फ्लाइओवर का काम एक साथ होगा. ऐसे में निर्माण के दौरान इन सड़कों पर भारी जाम लग सकता है. इंजीनियरों ने इससे निबटने के लिए वैकल्पिक उपाय पर विचार करना शुरू कर दिया है

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
रांची में एक साथ चलेगा 3 फ्लाइओवर का काम
रांची में एक साथ चलेगा 3 फ्लाइओवर का काम
Symbolic Pic

रांची : राजधानी रांची के अति व्यस्ततम इलाके में एक कांटाटोली में फ्लाइओवर का काम शुरू हो चुका है. वहीं, सिरमटोली फ्लाइओवर और रातू रोड फ्लाइओवर (एलिवेटेड रोड) का काम शुरू होना है. तीनों इलाके अत्यधिक ट्रैफिक वाले हैं. ऐसे में निर्माण के दौरान इन सड़कों पर लोगों को जाम से जूझना होगा. इन सड़कों पर वर्तमान में भी जाम की समस्या है. ऐसे में ट्रैफिक की समस्या से निबटना बड़ी चुनौती होगी. इसको लेकर इंजीनियरों ने मंथन शुरू कर दिया है. वैकल्पिक उपाय पर भी बात हो रही है.

इंजीनियरों का कहना है कि रातू रोड में सबसे ज्यादा समस्या होगी. क्योंकि, अभी वहां मिट्टी टेस्ट का काम शुरू हुआ, तो जाम लगने लगा है. पूरी तरह काम शुरू होने पर ज्यादा संकट होगा. ऐसे में वाहनों का आवागमन सुचारु हो, इसके लिए रूट प्लानिंग पर बातें की जा रही हैं. इंजीनियरों के मुताबिक, इसकी प्लानिंग जल्द कर ली जायेगी. यह प्रयास किया जायेगा कि लोगों को कम से कम समस्या हो.

इंजीनियरों ने बताया कि सिरमटोली से राजेंद्र चौक होते हुए मेकन चौक तक फ्लाइओवर निर्माण के दौरान सिरमटोली से पटेल चौक के बीच ज्यादा समस्या नहीं होगी. वहीं, मेकन चौक से राजेंद्र चौक के बीच निर्माण के पूर्व ट्रैफिक रूट को लेकर पूरी तरह से एक्सरसाइज कर लिया जायेगा.

डायवर्सन तैयार कर वाहनों के आने-जाने का रास्ता क्लियर रखा जायेगा, ताकि ज्यादा समस्या न हो. कांटाटोली फ्लाइओवर का निर्माण शुरू कराया गया है. अभी कोकर की ओर से फ्लाइओवर का निर्माण कराया जा रहा है. इसके लिए डायवर्सन तैयार है, जिससे होकर वाहनों का आना-जाना हो रहा है. इसका काम आगे कांटाटोली चौक की ओर बढ़ेगा, तो जाम की समस्या और होगी.

Posted By: Sameer Oraon

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें