1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. five militants were arrested all are members of plfi commander punai oraon squad

पांच उग्रवादी गिरफ्तार किये गये, पीएलएफआइ कमांडर पुनई उरांव दस्ता के सदस्य हैं सभी

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
पीएलएफआइ से जुड़े पांच उग्रवादियों को गिरफ्तार किया गया है.
पीएलएफआइ से जुड़े पांच उग्रवादियों को गिरफ्तार किया गया है.
प्रतीकात्मक तस्वीर

रांची : पीएलएफआइ से जुड़े पांच उग्रवादियों को गिरफ्तार किया गया है. सभी कमांडर पुनई उरांव दस्ता से जुड़े हैं. इनके नाम विजय मुंडा (22 वर्ष, दलादली, नगड़ी, रांची), विशाल शर्मा (22 वर्ष, पलकोट रोड, शांतिनगर, गुमला), विशाल कुमार (23 वर्ष, खादगढ़ा बर्फ फैक्ट्री, सुखदेवनगर, रांची), आकाश सिंह उर्फ एलेक्स (25 वर्ष, मधुकम, रुगड़ीगढ़ा, सुखदेवनगर, रांची) व सुशील वर्मा उर्फ कटला उर्फ लंगड़ू (21 वर्ष, चटकपुर, रातू, रांची) हैं.

उग्रवादियों के पास से दो कट्टा, नौ कारतूस, आठ मोबाइल और एक बजाज प्लसर बाइक बरामद किया गया है. आकाश के खिलाफ मांडर, रातू और सुखदेवनगर मेंं पहले से केस दर्ज है. वहीं, सुशील वर्मा के खिलाफ सुखदेवनगर व रातू मेें केस दर्ज है. जबकि विशाल शर्मा के खिलाफ सुखदेवनगर और विशाल कुमार के खिलाफ नामकुम, मांडर और रातू में केस है. यह जानकारी ग्रामीण एसपी नौशाद आलम ने गुरुवार को दी.

उन्होंने कहा कि सूचना मिली थी कि पुनई उरांव ग्रुप के विशाल व एलेक्स साथियों के साथ दलादली के पास छिपे हुए हैं. इसके बाद डीएसपी मुख्यालय-1 नीरज कुमार के नेतृत्व में टीम गठित कर छापेमारी की गयी. दलादली के पास पुलिस को देखते ही बाइक सवार दो युवकों में से एक उतरकर भाग गया. मोटरसाइकिल सवार से नाम पूछने पर विजय मुंडा बताया और कहा कि दलादली का रहनेवाला है.

तलाशी लेने पर एक कट्टा व दो कारतूस बरामद हुआ. उसने भगाने वाले लड़के का नाम विशाल शर्मा बताया. इसके बाद उसे भी गिरफ्तार कर लिया गया. जब उससे पूछताछ की गयी तो कहा कि एलेक्स व उसका दोस्त कोकर शांति नगर में रहते है. वहां पर छापेमारी के दौरान किराये के घर से विशाल कुमार स्वांसी, एलेक्स व सुशील वर्मा को पकड़ा गया.

तीनों की तलाशी के दौरान विशाल स्वांसी के पास से एक डबल बैरल कट्टा, चार कारतूस व दो खोखा बरामद किया गया. दलादली में पकड़े गये दोनों अपराधियों के संबंध में रातू थाना और कोकर में पकड़े गये तीनों आरोपियों के संबंध में सदर थाना में प्राथमिकी दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जा रही है.

posted by : sameer oraon

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें