29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

ED Raid: रांची में ईडी का छापा, जमीन कारोबारी कमलेश कुमार के ठिकानों से 1 करोड़ कैश और 100 कारतूस बरामद

राजधानी रांची में ईडी की टीम ने जमीन घोटाला मामले में एक बार फिर छापा मारा है. ये छापामारी जमीन कारोबारी कमलेश कुमार के ठिकानों पर हुई है.

रांची: रांची में ईडी (प्रवर्तन निदेशालय) की टीम ने एक बार फिर दबिश डाली है. जमीन कारोबारी कमलेश कुमार के ठिकानों पर शुक्रवार को ईडी ने छापेमारी की. ये रेड राजधानी के चेशायर होम रोड और कांके इलाकों में हुई है. इस दौरान जांच एजेंसी ने उनके घर पर जमीन घोटाले से जुड़े कई दस्तावेज खंगाले. छानबीन के क्रम में उसके कांके स्थित आवास से 1 करोड़ रुपया कैश, एक पिस्तौल और 100 जिंदा कारतूस बरामद हुआ है. ईडी की टीम बरामद रुपयों के संबंध में उससे पूछताछ कर रही है.

कुछ दिन पहले ईडी ने जमीन कारोबारी कमलेश को भेजा था समन

दरअसल कुछ दिनों पहले ईडी ने कमलेश को समन भेजकर पूछताछ के लिए बुलाया था. समन जारी होने के बावजूद वह जवाब देने के लिए ईडी कार्यालय में हाजिर नहीं हुआ. इसके ईडी ने शुक्रवार को उनके ठिकानों पर छापा मारा है. जमीन घोटाला मामले में ही ईडी ने जमीन कारोबारी शेखर कुशवाहा को गिरफ्तार किया था. फिलहाल वह प्रर्वतन निदेशालय के रिमांड पर है.

पूर्व सीएम हेमंत सोरेन समेत कई लोगों की हो चुकी है गिरफ्तारी

जमीन घोटाले से जुड़े मामलों में ईडी की टीम लगातार छानबीन कर रही है. इस केस में अब तक पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन, रांची के पूर्व उपायुक्त छवि रंजन, राजस्व कर्मचारी भानु प्रताप समेत कई लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है. हालांकि पूर्व सीएम हेमंत सोरेन अपने ऊपर लगे आरोपों को खारिज कर रहे हैं. उन्होंने अदालत में जमानत के लिए याचिका भी दायर की थी. हाईकोर्ट ने दोनों पक्षों की दलील सुनने के बाद फैसला सुरक्षित रख लिया है.

Also Read:Ranchi News: अंतु तिर्की ने आदिवासियों की जमीन बेच करोड़ों कमाये, ईडी की चार्जशीट पर पीएमएलए कोर्ट ने लिया संज्ञान

अंतु तिर्की ने कबूल किया आरोप

जमीन घोटाला मामले में गिरफ्तार एक और शख्स अंतु तिर्की ने प्रर्वतन निदेशालय के सामने कबूल किया है उसने जमीन बेचकर करोड़ों रूपये की कमाई की. साथ ही उसने यह भी माना कि वह फर्जी दस्तावेज के सहारे वह जमीन कारोबार में शामिल था. उसने इस खेल में शामिल लोगों के नाम का भी खुलासा किया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें