1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. criminal absconding from hajat police arrested with stolen bike prt

हाजत से अपराधी फरार, चोरी की बाइक के साथ पुलिस ने किया था गिरफ्तार

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
हाजत से अपराधी फरार
हाजत से अपराधी फरार
संकेतिक तस्वीर

चान्हो : चान्हो थाना के हाजत से शौच के बहाने अंशु उरांव नामक अपराधी शुक्रवार की सुबह फरार हो गया. हनहट के केराटोली निवासी अंशु उरांव को पुलिस ने उसके साथी रवि उरांव सहित चोरी की चार बाइक के साथ बुधवार को गिरफ्तार किया था. घटना सुबह करीब छह बजे की है. बताया जा रहा है कि अपने साथी रवि उरांव के साथ हाजत में बंद अंशु उरांव ने ड्यूटी पर तैनात चौकीदार सोनू उरांव व प्रकाश उरांव को शौच जाने की बात कहकर दो-तीन बार आवाज लगायी थी.

उसके शौच जाने की बात सुनकर चौकीदार सोनू उरांव अकेले ही हाजत का दरवाजा खोल उसे बाहर निकालकर हथकड़ी लगाने का प्रयास कर रहा था. इसी क्रम में अंशु उरांव चौकीदार को धक्का देकर थाना से फरार हो गया. पुलिस के अनुसार अंशु उरांव की गिरफ्तारी के लिए सघन छापेमारी की जा रही है. साथ हो उसके आपराधिक इतिहास का भी पता लगाने का प्रयास किया जा रहा है. छानबीन में उसके अंतरजिला बाइक चोर गिरोह के सदस्य होने की जानकारी मिली है. उसके साथ पकड़ा गया रवि उरांव पूर्व में लूट के मामले में चतरा से जेल जा चुका है.

खलारी डीएसपी ने ली घटना की जानकारी : घटना की सूचना पर खलारी डीएसपी मनोज कुमार चान्हो थाना पहुंचे. चौकीदार व ड्यूटी पर तैनात अन्य पुलिसकर्मियों से पूरे मामले की जानकारी ली. थाने में लगे सीसीटीवी कैमरे का फुटेज भी चेक किया. सीसीटीवी फुटेज में अंशु उरांव सुबह छह बजकर आठ मिनट में थाना से निकलने के बाद एनएच-75 को पार कर सीधे चान्हो बाजार टांड़ की ओर भागता हुआ दिखा.

डीएसपी ने बताया कि चौकीदार सोनू उरांव द्वारा अकेले ही अपराधी को शौच के लिये हाजत से बाहर निकालने का प्रयास करने के कारण यह घटना हुई है. इसके अलावा अपराधी के फरार होने के क्रम में चौकीदार ने शोर भी नहीं मचाया और पहले उसने अकेले ही उसका पीछा करने का प्रयास किया और कुछ देर बाद इसकी जानकारी पदाधिकारियों को दी. जिसके चलते अपराधी आराम से भागने में सफल हो गया.

क्वार्टर में चलता है थाना, अपना भवन नहीं है : हाजत से अपराधी के फरार हो जाने के बाद भवनहीन चान्हो थाना की सुरक्षा व्यवस्था पर सवाल खड़े हो गये हैं. मालूम हो कि चान्हो थाना का अब तक अपना भवन नहीं बना है. थाना वर्षों से प्रखंड परिसर में बने एक क्वार्टर में चल रहा है. उसी के एक दड़बेनुमा कमरे में हाजत भी बना हुआ है. जहां से बाहर निकलकर शौचालय की दूरी करीब 50 मीटर है. हाजत में बंद किसी भी आरोपी को शौच या लघुशंका के लिए यहां से हर बार बाहर निकालना पड़ता है.

Post by : Pritish Sahay

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें