1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. coronavirus update jharkhand police those who above 55 years of age will not get duty in the infected area this work will be given in return srn

झारखंड में 55 वर्ष से अधिक उम्र के पुलिस कर्मियों को संक्रमित इलाके में नहीं मिलेगी ड्यूटी, बदले में दिया जाएगा ये काम

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
55 वर्ष से अधिक उम्र के पुलिस कर्मियों को संक्रमित इलाके में ड्यूटी नहीं
55 वर्ष से अधिक उम्र के पुलिस कर्मियों को संक्रमित इलाके में ड्यूटी नहीं
Twitter

Jharkhand News, Coronavirus Jharkhand Police News रांची : पुलिस मुख्यालय ने कर्मियों को कोरोना संक्रमण से बचाने की पहल की है. राज्य के 55 साल से अधिक उम्र के वैसे पुलिसकर्मी जो डायबिटीज, उच्च रक्तचाप या लिवर आदि की बीमारी से ग्रसित हैं. वहीं गर्भवती महिला पुलिसकर्मियों को ड्यूटी में छूट प्रदान की गयी है. ऐसे लोगों को संक्रमित इलाके में ड्यूटी नहीं दी जायेगी.

ऐसे पुलिसकर्मियों को साधारण काम में लगाया जायेगा. पुलिस मुख्यालय डीआइजी कार्मिक ने इससे जुड़ा आदेश सभी जिलों के एसपी को जारी किया है. वहीं पुलिस कर्मियों को ड्यूटी के दौरान कोरोना संक्रमण से बचने के लिए निर्देश भी दिये हैं.

दो गज की दूरी का सुझाव

आदेश के अनुसार पुलिस बैरक में भी दो गज की दूरी के अनुपालन का सुझाव दिया गया है. इसे सुनिश्चित कराने के लिए पुलिस अधिकारी निरीक्षण करेंगे. पुलिसकर्मियों को व्यक्तिगत साफ-सफाई के अलावा वर्दी की सफाई पर विशेष ध्यान देने को कहा गया है. इसके अलावा ड्यूटी के दौरान मास्क, सैनिटाइजर इत्यादि के प्रयोग के सुझाव दिये गये हैं. ज्ञात हो कि ड्यूटी के दौरान कई पुलिसकर्मी कोरोना से संक्रमित हो रहे हैं. इसे देखते हुए मुख्यालय ने आदेश दिया है.

  • कोरोना संक्रमण को देखते हुए पुलिस मुख्यालय की पहल

  • डीआइजी कार्मिक ने सभी एसपी को दिया आदेश

Posted By : Sameer Oraon

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें