1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. coronavirus outbreak ranchis hindpiri completely sealed after woman gets corona positive

Coronavirus Outbreak: महिला के कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद रांची का हिंदपीढ़ी पूरी तरह सील

By AmleshNandan Sinha
Updated Date
हिंदपीढ़ी में गश्त लगाते पुलिस के जवान
हिंदपीढ़ी में गश्त लगाते पुलिस के जवान
Photo: Prabhat Khabar

रांची : खेलगांव आइसोलेशन वार्ड से नहीं आ रही है मलेशियाई मूल की युवती. प्रशासन और डॉक्टर मनाने में लगे.

रांची : हिंदपीढ़ी स्थित बड़ी मसजिद से मलयेशिया से आयी धर्म प्रचारक युवती के कोरोना पॉजिटिव पाये जाने के बाद राजधानी में लॉकडॉउन और सख्त कर दिया है. पूरे हिंदपीढ़ी को लगभग सील कर दिया गया. हिंदपीढ़ी सहित पूरी राजधानी में लॉकडाउन का जायजा लेने के लिए मंगलवार की रात उपायुक्त राय महिमापत रे व एसएसपी अनीश गुप्ता निकले. दोनों अधिकारियों ने पूरे शहर का जायजा लिया.

पुलिसकर्मियों की होगी जांच

हिंदपीढ़ी पुलिस को रविवार की देर रात 18 विदेशी सहित 22 लोगों के मसजिद में रहने की जानकारी मिली थी, उसके बाद पुलिस ने सबको थाना बुलाया था. रात लगभग तीन बजे के करीब सभी थाना आये थे. उस दौरान सिविल सर्जन के कहने पर डॉक्टरों की एक टीम भी वहां पहुंच गयी थी. थाना में नाम इंट्री करने के बाद सबको एंबुलेंस से खेलगांव स्थित क्वारेंटाइन सेंटर पहुंचा दिया गया था. डॉ मनीष शर्मा की टीम ने उन्हें खेलगांव पहुंचाया था.

कोतवाली डीएसपी का कहना है कि थाना में केवल नाम की इंट्री की गयी थी, उसके बाद सबको एंबुलेंस से खेलगांव ले जाया गया था, इसलिए किसी पुलिसकर्मी से उनका संपर्क नहीं हुआ था. फिर भी एहतियात के तौर पर थाना के पुलिसकर्मियों को भी जांच के लिए भेजा जायेगा.

शहर की हर गली व मुहल्ले को सैनिटाइज करेगा निगम

वैश्विक महामारी कोरोना से निबटने के लिए रांची नगर निगम अब शहर की हर गली और मुहल्ले को सैनिटाइज करेगा. निगम के उप महापौर संजीव विजयवर्गीय ने बताया कि पूरा विश्व जब इस महामारी की चपेट में है, तो ऐसे में हमारी पहली कोशिश है कि शहर के हर घर को सैनिटाइज कराया जाए. इधर मंगलवार को हिंदपीढ़ी में कोरोना पॉजिटिव मरीज पाये जाने के बाद नगर निगम की टीम द्वारा पूरे हिंदपीढ़ी क्षेत्र में सैनिटाइज अभियान चलाया गया. साथ ही ओवरब्रिज के आसपास के कई मुहल्लों और पूरे मेन रोड को सैनिटाइज किया गया.

53 वार्ड में हैंड स्प्रे मशीन से किया जा रहा सैनिटाइज

पतली-पतली गलियों में जहां निगम के बड़े वाहनों से घरों को सेनेटाइज नहीं किया जा सकता है, वैसे मुहल्ले के घरों को सैनिटाइज करने के लिए नगर निगम ने अपने कर्मचारियों को हैंड स्प्रे मशीन दी है. हैंड स्प्रे मशीन से निगम के कर्मचारी कचरे के डंपिंग यार्ड और कचरे के ढेर पर भी स्प्रे कर रहे हैं.

प्रभात खबर की अपील : घबराये नहीं, सर्तक रहें, लॉकडाउन रहें

झारखंड में कोरोना ने दस्तक दे दी है. हिंदपीढ़ी की एक युवती को कोरोना पॉजिटिव पाया गया है. इस महामारी से बचने का मात्र एक उपाय सतर्कता है. रांची के लोग घबराए नहीं. अफवाहों से दूर रहे. सोशल मीडिया में पोस्ट करने से बचें. घर में लॉकडाउन का पालन करें. रांची की जनता पूरे संयम व धैर्य से शासन-प्रशासन का साथ दें. एकजुट होकर मुश्किलों का सामना करें. बुजुर्ग और बच्चों का विशेष ख्याल रखें. इस महामारी को शिकस्त देकर रांची एक मिसाल कायम करे.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें