1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. coronavirus lockdown may occur again in these areas of jharkhand

Covid-19 in Jharkhand: झारखंड के इन इलाकों में फिर लग सकता है लॉकडाउन

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
झारखंड में तेजी से बढ़ रहे हैं कोरोना के मामले
झारखंड में तेजी से बढ़ रहे हैं कोरोना के मामले
फाइल फोटो

रांची : झारखंड में कोरोना (coronavirus in jharkhand) के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. महज 105 दिनों में ही संक्रमितों का आंकड़ा 3774 पहुंच गया है. कोरोना संक्रमण पर सरकार की नजर है. झारखंड (jharkhand) के वित्त एवं खाद्य आपूर्ति मंत्री डॉ रामेश्वर उरांव ने कहा है कि अभी झारखंड पूरी तरह अनलॉक (unlock)नहीं होगा. जिन इलाकों में कोरोना मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ रही है, वहां दोबारा पूर्ण लॉकडाउन (complete lockdown) लागू करने पर विचार किया जायेगा.

झारखंड में तेजी से बढ़ती कोरोना संक्रमितों की संख्या को लेकर सख्ती बढ़ा दी गयी है. सीमाएं सील कर दी गयी हैं, ताकि कोरोना संक्रमण पर काबू पाया जा सके. आपको बता दें कि कई तरह की छूट के साथ अभी 31 जुलाई तक झारखंड में लॉकडाउन लगा हुआ है. ज्यादा संक्रमण वाले इलाकों में पूर्ण लॉकडाउन होने से फिलहाल दी गयी हर तरह की छूट खत्म कर दी जायेगी. डॉ उरांव ने धनबाद दौरे के क्रम में परिसदन में यह जानकारी दी. आपको बता दें कि अनलॉक-2 में कंटेनमेंट जोन को छोड़कर अन्य इलाकों कुछ प्रतिबंध के साथ छूट दी गयी है. तेजी से बढ़ते मामलों ने परेशानी बढ़ा दी है. हर रोज कोरोना के आंकड़े बढ़ते जा रहे हैं. मृतकों की संख्या भी बढ़ती जा रही है.

मंत्री डॉ रामेश्वर उरांव ने कहा कि कोरोना के बढ़ते मामलों पर सरकार की नजर है. संदिग्धों की जांच में तेजी आयी है. बाहर से झारखंड आनेवालों की जांच अनिवार्य की गयी है. फिलहाल सैलून, पार्लर और धर्म स्थलों को खोलने की कोई योजना नहीं है. झारखंड में कोरोना की एंट्री के 105 दिनों में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 3774 हो गयी है. मृतकों की संख्या 33 हो गयी है. अब तक 2308 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं. राज्य में फिलहाल 1433 एक्टिव मामले हैं. झारखंड में कोरोना का पहला मामला रांची के हिंदपीढ़ी में सामने आया था. एक विदेशी महिला कोरोना संक्रमित पायी गयी थी. वह स्वस्थ हो चुकी है. धीरे-धीरे पूरे राज्य में कोरोना का जाल फैल गया.

Posted By : Guru Swarup Mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें