1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. coronavirus lockdown jharkhand live updates transition of coronavirus infection increased in ranchi district of jharkhand

Coronavirus Lockdown Jharkhand: लेह से विमान से लौटे झारखंड के 60 श्रमिक, CM हेमंत ने एयरपोर्ट पर किया स्वागत

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
मजदूरों को दिये जाने वाले भेाजन का जायजा लेते मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन.
मजदूरों को दिये जाने वाले भेाजन का जायजा लेते मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन.

Coronavirus Lockdown Jharkhand LIVE Updates: रांची : झारखंड में शुक्रवार 29 मई 2020 को कुल 46 कोरोना पॉजिटिव मरीजों की पुष्टि हुई है. इसके साथ ही राज्य में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 522 हो गयी है. आज मिले पॉजिटिव मरीजों में हजारीबाग से 10, रामगढ़ से 9, कोडरमा से 7, जमशेदपुर से 14, धनबाद से 3 और बोकारो से 2 पॉजिटिव मरीज शामिल हैं. 28 मई, 2020 को झारखंड में कुल 18 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले. इसके साथ ही राज्य में इस विषाणु से ग्रसित रोगियों की संख्या 476 हो गयी थी. मेडिका में मिले एक संक्रमित की रिपोर्ट उसकी मौत के बाद आयी. वह गिरिडीह जिला का रहनेवाला था. अन्य संक्रमित मरीजों में रांची के कांके की रहने वाली एक गर्भवती महिला भी शामिल है. गुरुवार को जमशेदपुर से 6, रांची से 5 एवं बोकारो से 3 मरीज मिले. गुमला व गढ़वा में भी 2-2 मरीजों में इस वायरस के संक्रमण की पुष्टि हुई.

email
TwitterFacebookemailemail

झारखंड में सिर्फ 24 घंटे में मिले 46 कोरोना पॉजिटिव, कुल 522 संक्रमित अबतक

रांची : झारखंड में शुक्रवार 29 मई 2020 को कुल 46 कोरोना पॉजिटिव मरीजों की पुष्टि हुई है. इसके साथ ही राज्य में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 521 हो गयी है. आज मिले पॉजिटिव मरीजों में हजारीबाग से 10, रामगढ़ से 9, कोडरमा से 7, जमशेदपुर से 15, धनबाद से 3 और बोकारो से 2 पॉजिटिव मरीज शामिल हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

लेह से विमान से लौटे झारखंड के 60 श्रमिक, CM हेमंत ने एयरपोर्ट पर किया स्वागत

रांची : लेह में फंसे झारखंड के 60 श्रमिक विमान से रांची पहुंच गये हैं. स्वयं मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने एयरपोर्ट पर उनका स्वागत किया. मुख्यमंत्री ने मजदूरों से बात की और उनकी कुशलता जानी. उन्हें दिये जाने वाले भोजन की गुणवत्ता को परखा. श्रमिक भी अपने बीच मुख्यमंत्री को देख प्रफुल्लित हुए बिना नहीं रह सके. मुख्यमंत्री ने ट्वीट किया, 'जोहार झारखंड! यह खुशी का पल है. लेह जैसे दूरस्थ क्षेत्र से मेरे झारखंडी भाई आज तालाबंदी के बाद हवाई मार्ग से अपने राज्य वापस आये हैं. सभी को मेरा जोहार एवं धन्यवाद. यहां से भोजन सामग्री के साथ उन्हें गंतव्य तक भेजा जा रहा है.'

एयरपोर्ट पर श्रमिकों से मुलाकात करते मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन.
एयरपोर्ट पर श्रमिकों से मुलाकात करते मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन.
email
TwitterFacebookemailemail

हजारीबाग से 10 और कोडरमा से 2 कोरोना पॉजिटिव मिले, झारखंड में संक्रमितों की संख्या 505 हुई

रांची : शुक्रवार 29 मई 2020 की देर शाम हजारीबाग से 10 और कोडरमा से 2 कोरोना पॉजिटिव मरीजों की पुष्टि हुई है. इसके साथ ही राज्य में संक्रमितों की संख्या 505 हो गयी. इससे पहले रामगढ़ से 9 और जमशेदपुर से 5 पॉजिटिव मरीजों की पुष्टि हुई थी.

email
TwitterFacebookemailemail

रामगढ़ से 9 और जमशेदपुर से 5 कोरोना पॉजिटिव मिले, झारखंड में संक्रमितों की संख्या 493 हुई

रांची : रामगढ़ जिले से शुक्रवार 29 मई 2020 को 9 कोरोना पॉजिटिव मरीजों की पुष्टि हुई है. साथ ही जमशेदपुर से भी 5 कोरोना पॉजिटिव मरीजों की पुष्टि हुई है. इसके साथ ही राज्य में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 493 हो गयी है.

email
TwitterFacebookemailemail

कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलने के बाद कांके रोड गली सील

राजधानी रांची के कांके रोड में एक महिला के कोरोना पॉजिटिव पाये जाने के बाद शुक्रवार को पुलिस ने कांके रोड को सील कर दिया.

email
TwitterFacebookemailemail

हेमंत सोरेन ने 60 प्रवासी श्रमिकों को लेह से किया एयरलिफ्ट

झारखंड की हेमंत सोरेन सरकार ने लेह से अपने 60 श्रमिकों को एयरलिफ्ट कर दिल्ली पहुंचाया. यहां राज्य सरकार के प्रोटोकॉल अधिकारियों ने उनकी मदद की. मुख्यमंत्री कार्यालय ने इस संबंध में ट्वीट कर कहा कि सभी लोग आज ही दिल्ली से रांची पहुंच जायेंगे.

email
TwitterFacebookemailemail

गढ़वा में मिले कोरोना के 3 संदिग्ध

कोरोना के लक्षणों की जांच कराने भारी संख्या में पहुंचे प्रवासी श्रमिक.
कोरोना के लक्षणों की जांच कराने भारी संख्या में पहुंचे प्रवासी श्रमिक.
नंद कुमार

गढ़वा जिला के रंका सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में कोरोना के लक्षण की जांच कराने पहुंचे तीन मजदूर कोरोना के संदिग्ध पाये गये हैं. सभी को ब्लड जांच के लिए सदर अस्पताल गढ़वा भेज दिया गया है. प्रभारी डॉ आरएस चौधरी ने बताया कि तीनों मजदूर रमकंडा प्रखंड के बिराजपुर और कसमार गांव के रहने वाले हैं. ये लोग बेंगलुरु, आंध्रप्रदेश और सिकंदराबाद से अपने घर आये हैं. इन्हें तेज बुखार आ रहा है. सर्दी-खांसी के अलावा सांस लेने में भी काफी परेशानी हो रही है.

email
TwitterFacebookemailemail

स्वस्थ होकर घर गये 21 मरीज

झारखंड में 21 मरीज गुरुवार को स्वस्थ होकर अपने घर गये. सभी को कोविड19 अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया. कोडरमा के 2, गढ़वा के 18 और चतरा के एक मरीज स्वस्थ हुए.

email
TwitterFacebookemailemail

कोरोना वायरस के संक्रमण से मौत के आंकड़ों में अंतर

झारखंड में अब तक 6 कोरोना संक्रमित लोगों की मौत हो चुकी है. हालांकि, स्वास्थ्य विभाग 4 लोगों की मौत ही जानकारी देता है. पश्चिम बंगाल के एक व्यक्ति की रिम्स में हुई मौत को झारखंड सरकार अपने राज्य में होने वाली मौत नहीं गिन रहा. गिरिडीह में गुरुवार को जिस व्यक्ति की मौत के बाद पॉजिटिव रिपोर्ट आयी, उसे भी मृतकों में नहीं गिना जा रहा.

email
TwitterFacebookemailemail

गुमला में 31 मई के बाद खुलेंगी दुकानें!

गुमला चैंबर ऑफ कॉमर्स ने सरकार से मांग की है कि बिहार और छत्तीसगढ़ की तरह 31 मई के बाद सुबह 7:00 बजे से शाम 5:30 बजे तक दुकानों को खोलने की अनुमति दी जाये. चैंबर के अध्यक्ष हिमांशु केसरी ने कहा कि दुकानों को बंद हुए 60 दिन से ज्यादा हो चुके हैं. कारोबारियों का स्टॉक पड़ा हुआ है और व्यवसायी आर्थिक रूप से बेहाल हो गये हैं. स्थिति भयावह हो गयी है.

email
TwitterFacebookemailemail

स्पाइस जेट के विमान से लेह से रवाना हुए दुमका के 60 प्रवासी श्रमिक

झारखंड के श्रमिकों को लेकर स्पाइस जेट के विमान ने दिल्ली के लिए भरी उड़ान.
झारखंड के श्रमिकों को लेकर स्पाइस जेट के विमान ने दिल्ली के लिए भरी उड़ान.
Twitter

केंद्रशासित प्रदेश लद्दाख के लेह एयरपोर्ट से झारखंड की उपराजधानी दुमका के 60 प्रवासी श्रमिकों को लेकर स्पाइस जेट का विमान दिल्ली के लिए उड़ान भर चुका है. दिल्ली से इंडिगो की फ्लाइट में सवार होकर सभी श्रमिक रांची के बिरसा मुंडा एयरपोर्ट पहुंचेंगे.

email
TwitterFacebookemailemail

दुमका के श्रमिक लेह एयरपोर्ट पहुंचे

लेह एयरपोर्ट पहुंचे दुमका के श्रमिक.
लेह एयरपोर्ट पहुंचे दुमका के श्रमिक.
Twitter

झारखंड की उप-राजधानी दुमका के 60 श्रमिक लेह एयरपोर्ट पर पहुंच चुके हैं. इन्हें स्पाइस जेट के विमान से नयी दिल्ली और वहां से रांची लाया जायेगा. रांची में मुख्यमंत्री खुद उनका स्वागत करने के लिए बिरसा मुंडा एयरपोर्ट पहुंच सकते हैं. इन लोगों को रांची से दुमका भेजने के लिए भी विशेष इंतजाम किये गये हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

बोकारो में कोरोना के 5 मामले

बोकारो जिला में एक और कोरोना पॉजिटिव केस की पुष्टि हुई है. लगभग 45 वर्ष का यह व्यक्ति मुंबई से आया था. वह चास का रहने वाला है. इसके साथ ही बोकारो में कोरोना से संक्रमित मरीजों की संख्या 5 हो गयी है. 28 मई को संक्रमित पाये गये सभी 3 लोगों को कोविड19 अस्पताल में शिफ्ट किया जा रहा है.

email
TwitterFacebookemailemail

रांची : झारखंड की राजधानी रांची में कोरोना के संक्रमण की रफ्तार बढ़ गयी है. कोरोना वायरस से संक्रमित मरीज अब रांची के नये इलाकों में मिल रहे हैं. एक दिन पहले अत्याधुनिक संसाधनों से लैस मेडिका सुपरस्पेशियलिटी हॉस्पिटल में इस वायरस से संक्रमित 4 मरीज मिले थे. 28 मई, 2020 को झारखंड में कुल 18 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले. इसके साथ ही राज्य में इस विषाणु से ग्रसित रोगियों की संख्या 476 हो गयी. मेडिका में मिले एक संक्रमित की रिपोर्ट उसकी मौत के बाद आयी. वह गिरिडीह जिला का रहनेवाला था. अन्य संक्रमित मरीजों में रांची के कांके की रहने वाली एक गर्भवती महिला भी शामिल है. गुरुवार को जमशेदपुर से 6, रांची से 5 एवं बोकारो से 3 मरीज मिले. गुमला व गढ़वा में भी 2-2 मरीजों में इस वायरस के संक्रमण की पुष्टि हुई.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें