1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. coronavirus in jharkhand today update all party meeting today to curb the growing cases of corona hemant government may take tough decisions srn

झारखंड में कोरोना के बढ़ते मामलों पर लगाम लगाने के लिए सर्वदलीय बैठक आज, कड़े फैसले ले सकती है हेमंत सरकार

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
झारखंड में सर्वदलीय बैठक आज, हेमंत सरकार कुछ कड़े कदम उठा सकती है
झारखंड में सर्वदलीय बैठक आज, हेमंत सरकार कुछ कड़े कदम उठा सकती है
File Photo

Corona Update In Jharkhand, Hemant Soren Virtual Meeting Today रांची : राज्य में बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने शनिवार को सर्वदलीय बैठक बुलायी है. यह बैठक शाम 6.30 बजे से वर्चुअल माध्यम से होगी. इसे लेकर मुख्यमंत्री कार्यालय द्वारा राज्य के सभी राजनीतिक दलों के अध्यक्षों को सूचना दी जा रही है. बैठक में शामिल होने के लिए उन्हें शनिवार की दोपहर तक लिंक उपलब्ध करा दिया जायेगा.

सूत्रों ने बताया कि सभी दलों से राय के बाद मुख्यमंत्री शनिवार को कड़े फैसले ले सकते हैं. सीएम ने पूर्व में ही जैक द्वारा आयोजित 10 वीं व 12वीं बोर्ड परीक्षा के मुद्दे पर फैसला लेने की बात कही है. बैठक में दलों द्वारा दिये जानेवाले सुझावों के आधार पर निर्णय लिये जाने की संभावना है.

कोरोना की स्थिति को देखते हुए शुक्रवार को भी सीएम ने आला अधिकारियों के साथ विचार-विमर्श किया गया. मुख्य सचिव सुखदेव सिंह, सीएम के प्रधान सचिव राजीव अरुण एक्का व स्वास्थ्य सचिव केके सोन के साथ सीएम नेे विचार-विमर्श किया. सीएम ने ही अधिकारियों से कहा कि कोई भी फैसला लेने से पहले एक बार सर्वदलीय बैठक कर सबकी राय ले ली जाये. इसके बाद देर शाम सर्वदलीय बैठक की सूचना जारी की गयी.

लगातार नजर रख रही सरकार :

मुख्यमंत्री झारखंड में कोरोना संक्रमण पर लगातार नजर बनाये हुए हैं और इसे नियंत्रित करने की दिशा में लगातार प्रयास कर रहे हैं. मुख्यमंत्री अस्पतालों में बेहतर इलाज के लिए पहले ही कई निर्देश दे चुके हैं.

मुख्यमंत्री ने कहा है कि संक्रमित मरीजों की जान बचाना पहली प्राथमिकता है और इसके लिए सरकार सभी आवश्यक कदम उठा रही है. उन्होंने यह भी कहा है कि कोरोना की वजह से हालात को नियंत्रित करने के लिए जल्दी कई और कड़े कदम उठाये जायेंगे.

राज्य में एक दिन में सर्वाधिक मौत

बता दें कि झारखंड में कोरोना का संक्रमण अपने चरम पर पहुंच चुका है, राज्य में आज 56 संक्रमितों की जान गयी हा जो कि पिछले

एक साल में सर्वाधिक है. इनमें से रांची के 16 मरीज हैं. तो वहीं पूर्वी सिंहभूम में 13, बोकारो और धनबाद में चार-चार, गोड्डा व लोहरदगा में तीन, गिरिडीह, कोडरमा, लातेहार व साहेबगंज में दो-दो और दुमका, पलामू, रामगढ़ व सिमडेगा में एक-एक व्यक्ति की मौत हो गयी है. तो वहीं कोरोना संक्रमितों की संख्या में लगातार बढ़ोतरी हो रही है पिछले 24 घंट में 3,843 नये मामले सामने आये हैं. तो वहीं राज्य में ठीक होनेवाले संक्रमितों का प्रतिशत 84.25 है. जो कि राष्ट्रीय औसत 88.30 से काफी कम है

Posted By : Sameer Oraon

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें