1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. coronavirus in jharkhand number of infected started increasing again 49 corona positives were found found in ranchi in 4 days srn

झारखंड में फिर बढ़ने लगी संक्रमितों की संख्या, रांची में चार दिनों में 49 कोरोना पॉजिटिव मिले

रांची में कोरोना की रफ्तार फिर बढ़ने लगी है. तो वहीं झारखंड में एक्टिव केस की संख्या 142 तक पहुंच गयी है. राजधानी में 4 दिनों में 49 नये मरीज मिले हैं

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
झारखंड में काेरोना संक्रमितों की संख्या में हुई इजाफा. एक सप्ताह में 1500 के पार पहुंचा आंकड़ा.
झारखंड में काेरोना संक्रमितों की संख्या में हुई इजाफा. एक सप्ताह में 1500 के पार पहुंचा आंकड़ा.
ट्विटर.

रांची : राज्य में कोरोना संक्रमितों की संख्या फिर से बढ़ने लगी है. राज्य में एक्टिव केस की संख्या 142 तक पहुंच गयी है. इनमें सबसे ज्यादा रांची के संक्रमित हैं. स्वास्थ्य विभाग के पिछले चार दिनों (सात से 10 सितंबर) के आंकड़ों के अनुसार, रांची जिला में 49 नये संक्रमित मिले हैं. 10 सितंबर को रांची जिले में एक्टिव केस की संख्या बढ़ कर 92 पहुंच गयी. सात सितंबर को यह संख्या 76 थी. वहीं, ठीक हाेनेवालों की संख्या कम हुई है.

रिम्स के क्रिटिकल केयर विशेषज्ञ डॉ प्रदीप भट्टाचार्या ने बताया कि कोरोना की संभावित तीसरी लहर का खतरा अभी टला नहीं है. ऐसे में सतर्कता अब भी जरूरी है. लोग भीड़ में जाने से बचें और कोरोना गाइडलाइन का पूरी तरह पालन करें. पर्व व त्योहारों के शुरू होने से संक्रमण बढ़ा है. क्योंकि, लोगों की आवाजाही बढ़ी है. इधर, टीकाकरण में भी तेजी आयी है.

हटिया स्टेशन पर 41 यात्री कोरोना संक्रमित मिले :

रांची. हटिया स्टेशन पर शुक्रवार को 1928 यात्रियों की एंटीजन किट से कोरोना जांच की गयी. इसमें 41 यात्री संक्रमित पाये गये. इनमें से छह रांची के और शेष अन्य जिलों के हैं. इस संबंध में स्वास्थ्य कर्मी ने बताया कि पुरी-हटिया तपस्विनी व यशवंतपुर-हटिया ट्रेन के यात्रियों की जांच की गयी. उन्होंने बताया कि जांच के बाद सभी यात्री अपने गंतव्य के लिए रवाना हो गये. उन्हें दूरभाष पर कोरोना संक्रमित होने की सूचना दी गयी. वहीं, 23 लोगों से संपर्क नहीं हो सका.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें