1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. coronavirus in jharkhand live update 61 coronavirus positive cases registered in jharkhand on 4 june 2020 total 842 covid19 cases active cases is now more than 500

Coronavirus in Jharkhand: मुक्ति संस्था ने मुख्यमंत्री राहत कोष में दिया एक लाख रुपये का दान

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
मुख्यमंत्री को चेक सौंपते मुक्ति संस्था के अध्यक्ष प्रवीण लोहिया.
मुख्यमंत्री को चेक सौंपते मुक्ति संस्था के अध्यक्ष प्रवीण लोहिया.

Coronavirus in Jharkhand LIVE Updates: रांची : झारखंड में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों के मिलने का सिलसिला जारी है. शुक्रवार 5 जून को 79 नये पॉजिटिव मरीज मिले हैं. गुरुवार (4 जून, 2020) को राज्य में कुल 62 नये कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले थे. वहीं, रांची में इस जानलेवा विषाणु से संक्रमित दो और लाेगों की मौत हो गयी है. झारखंड में मरने वालों की संख्या सात हो गयी है. शुक्रवार को 36 नये मामले सामने आने के बाद राज्य में संक्रमित लोगों की संख्या 922 हो गयी है. गुरुवार को सबसे ज्यादा 14 लोग जमशेदपुर और 13 कोडरमा से हैं. गढ़वा में 10, सिमडेगा में 10, हजारीबाग में 4, खूंटी में 3, गुमला में 3, रांची के हिंदपीढ़ी, लातेहार, पलामू, गिरिडीह और सरायकेला में 1-1 व्यक्ति में कोविड19 के संक्रमण की पुष्टि हुई. झारखंड की खबरों से अपडेट रहने के लिए बने रहें हमारे साथ...

email
TwitterFacebookemailemail

मुक्ति संस्था ने मुख्यमंत्री राहत कोष में दिया एक लाख रुपये का दान

रांची : मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से शुक्रवार को झारखंड मंत्रालय में झारखंड थोक वस्त्र विक्रेता संघ अपर बाजार रांची का एक प्रतिनिधिमंडल मिला. प्रतिनिधिमंडल ने मुख्यमंत्री के समक्ष राज्य सरकार द्वारा झारखंड में अब तक कपड़ा व्यापार को संचालन करने की अनुमति नहीं देने से कपड़ा व्यवसायियों को हो रहे कठिनाइयों से अवगत कराया. प्रतिनिधिमंडल द्वारा मुख्यमंत्री से राज्य में वस्त्र दुकानों को प्रारंभ करने की अनुमति देने का निवेदन किया गया.

मौके पर मुक्ति संस्था के अध्यक्ष एवं झारखंड थोक वस्त्र विक्रेता संघ के पूर्व अध्यक्ष प्रवीण लोहिया ने मुख्यमंत्री राहत कोष के लिए एक लाख रुपये का चेक मुख्यमंत्री को सौंपा. झारखंड थोक वस्त्र विक्रेता संघ रांची के अध्यक्ष अनिल जालान, मानद सचिव विक्रम खेतावत, पूर्व अध्यक्ष पंकज पोद्दार, रेडीमेड संघ के रोहित पोद्दार आदि मौजूद थे.

email
TwitterFacebookemailemail

झारखंड में शुक्रवार को 79 कोरोना पॉजिटिव मिले, राज्य में संक्रमितों की संख्या 922 हुई

शुक्रवार 5 जून को रिपोर्ट के अनुसार 79 पॉजिटिव मामले सामने आये, जिसमे रांची से 1, हजारीबाग से 24, धनबाद से 1, सिमडेगा से 30, कोडरमा से 1 गढ़वा से 6, पलामू से 1, जमशेदपुर से 1, लातेहार से 6, रामगढ़ से 7, गुमला से 1 मामले हैं. इसके साथ ही राज्य में कुल आंकड़े 922 हो गये.

email
TwitterFacebookemailemail

झारखंड में 36 नये कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले, राज्य में कुल संख्या 877 हुई

झारखंड में 5 जून शुक्रवार को 36 नये पॉजिटिव मामले सामने आये हैं. दोपहर बाद हजारीबाग से 11 और जमशेदपुर से 1 नये मरीज की पुष्टि हुई है. जिसके बाद झारखंड में संक्रमितों की कुल संख्या 877 हो गयी है. हजारीबाग से मिले 11 कोरोना संक्रमितों में केरेडारी से 5, सदर से 2, इचाक से 1, दारू से 1, विष्णुगढ़ से 1 और बड़कागांव से 1 मरीज शामिल हैं. सभी मुंबई से हजारीबाग लौटे थे. वहीं दिन में आज सिमडेगा से 15, लातेहार से 6, रांची से दो और गुमला से 1 मरीज की पुष्टि हो चुकी है.

email
TwitterFacebookemailemail

झारखंड में 13 नये कोरोना पॉजिटिव मिले, राज्य में संक्रमितों की संख्या 856 हुई

रांची : शुक्रवार 5 जून को झारखंड से 13 नये कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं. इसके साथ ही राज्य में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 855 हो गयी है. संक्रमितों में सिमडेगा से 11, गुमला से 1 और लातेहार से 1 पॉजिटिव मरीज की पुष्टि हुई है.

email
TwitterFacebookemailemail

गुमला के डुमरी प्रखंड में कोरोना फैलने का डर

गुमला जिला के डुमरी प्रखंड में कोरोना वायरस के संक्रमण का खतरा मंडराने लगा है. इसको देखते हुए प्रशासन और ग्रामीणों ने शुक्रवार को डुमरी बाजार नहीं लगने दिया. डुमरी बेलटोली गांव में ग्रामीण घूम-घूम कर लोगों को बाजार नहीं आने और हड़िया-दारू बेचने वालों को इसकी बिक्री करने से मना किया गया. रोजाना खुलने वाली सभी दुकानें भी बंद रहीं. डुमरी प्रखंड में लगातार दो कोरोना पॉजिटिव केस सामने आने के बाद लोग चौकन्ने हो गये हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

गढ़वा में 10 कोरोना पॉजिटिव को कोविड19 अस्पताल में भर्ती कराया

गढ़वा जिला के रंका थाना क्षेत्र के बरवाडीह एवं सिगसिगा गांव के 10 लोग करोना पॉजिटिव पाये गये हैं. सभी प्रवासी श्रमिक हैं, जो कमाने के लिए गये थे. लॉकडाउन के दौरान मुश्किलों में घिर गये, तो अपने घर लौट आये. यहां आने पर इनकी जांच की गयी और 10 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित पाये गये. सभी लोगों को कोरोना अस्पताल मेराल में भर्ती कराया गया है.

email
TwitterFacebookemailemail

मेडिका अस्पताल को नोटिस, सिविल सर्जन ने पूछा यह सवाल

मेडिका अस्पताल के एक और कोरोना पॉजिटिव मरीज की रिम्स में मौत के बाद रांची के सिविल सर्जन ने इस निजी अस्पताल को कारण बताओ नोटिस जारी किया है. सिविल सर्जन ने पूछा है कि सिमडेगा के इस बुजुर्ग मरीज की कोरोना जांच रिपोर्ट आने तक उसे आइसोलेशन वार्ड में क्यों नहीं रखा गया.

email
TwitterFacebookemailemail

झारखंड में कोरोना से सातवीं मौत

कोरोना के संक्रमण से झारखंड में सातवीं मौत का मामला सामने आया है. जिस शख्स की मौत हुई है, वह 70 साल के बुजुर्ग थे. उन्हें रांची के राजेंद्र इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (रिम्स) के कोविड19 वार्ड में भर्ती कराया गया था. मृतक बुजुर्ग मूल रूप से सिमडेगा के रहनेवाले थे.

email
TwitterFacebookemailemail

रांची : झारखंड में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों के मिलने का सिलसिला जारी है. गुरुवार (4 जून, 2020) को राज्य में कुल 62 नये कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले. वहीं, रांची में इस जानलेवा विषाणु से संक्रमित एक व्यक्ति की मौत हो गयी. इस रिटायर्ड फौजी के परिजनों ने कोरोना के संक्रमण की बात छिपाकर रिम्स के न्यूरो सर्जरी वार्ड को खतरे में डाल दिया. 61 नये मामले सामने आने के साथ ही राज्य में संक्रमित लोगों की संख्या 843 हो गयी है. सबसे ज्यादा 14 लोग जमशेदपुर और 13 कोडरमा से हैं. गढ़वा में 10, सिमडेगा में 10, हजारीबाग में 4, खूंटी में 3, गुमला में 3, रांची के हिंदपीढ़ी, लातेहार, पलामू, गिरिडीह और सरायकेला में 1-1 व्यक्ति में कोविड19 के संक्रमण की पुष्टि हुई. राज्य में कोरोना के एक्टिव केस की संख्या 500 के पार हो गयी है. कोडरमा में जो 13 पॉजिटिव केस सामने आये हैं, उसमें डोमचांच प्रखंड के चार और कोडरमा प्रखंड के नौ लोग शामिल हैं. सभी 13 प्रवासी हैं. सिमडेगा से मिले सात संक्रमितों (6 पुरुष और एक महिला) के सैंपल 24 मई, 2020 को लिये गये थे. 18-31 वर्ष की उम्र के ये सभी लोग भी प्रवासी हैं. सब कोरेंटिन में रह रहे थे, जिन्हें अब कोविड19 अस्पताल में शिफ्ट कर दिया गया है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें