1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. coronavirus in jharkhand journalists could not even escape coronas groan more than 50 are infected in the state so many journalists have died srn

Coronavirus In Jharkhand : पत्रकार भी नहीं बच पाए कोरोना की कहर से, राज्य में 50 से ज्यादा हैं संक्रमित, इतने पत्रकारों की हो चुकी है मौत

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
कोरोना का कहर से राज्यभर में आधा दर्जन से ज्यादा पत्रकारों की मौत
कोरोना का कहर से राज्यभर में आधा दर्जन से ज्यादा पत्रकारों की मौत
फाइल फोटो

Corona Update Jharkhand, Jharkhand Journalist Corona Positive रांची : पत्रकारों पर भी कोरोना कहर बरपा रहा है. फ्रंटलाइन पर काम करने वाले 50 से ज्यादा पत्रकार कोरोना की चपेट में हैं. राज्य के अलग-अलग हिस्से में आधा दर्जन से ज्यादा पत्रकारों की मौत हो चुकी है. वहीं 15 से अधिक पत्रकार अस्पताल में मौत से संघर्ष कर रहे हैं. राजधानी के विभिन्न अस्पतालों में दर्जनों पत्रकार ऑक्सीजन पर हैं.

जबकि कई पत्रकार होम आइसोलेशन में इलाज करा रहे हैं. संतालपरगना, पलामू सहित रांची में कई पत्रकार कोरोना की चपेट में आने के बाद मौत से जंग हार गये. जामताड़ा के दो पत्रकार आशुतोष कुमार चौधरी (47) का 22 अप्रैल को उदलबनी कोरोना डेडीकेटेड हॉस्पिटल में इलाज के दौरान निधन हो गया है. एक हिंदी दौनिक के जिला प्रभारी थे. और जामताड़ा स्थित कोर्ट रोड में रहते थे. वहीं दूसरा हिंदी दैनिक के जिला प्रभारी युगल किशोर यादव (44) का 28 अप्रैल को हॉस्पिटल में निधन हो गया.

वह मिहिजाम में रहते थे. 50 वर्षीय पत्रकार धनंजय मिश्रा की मौत 21 अप्रैल को धनबाद में हो गयी. झारखंड में दैनिक हिन्दी अखबार से से लंबे समय से ही वे जुडे थे. इधर हजारीबाग में आकाशवाणी के लिए काम करने वाले शाद्वल कुमार का निधन हो गया. वहीं बुधवार को सोशल मीडिया से जुडे वरिष्ठ पत्रकार टीपी सिंह का निधन हो गया था. रांची में एक उर्दू अखबार में काम करने वाले ख्वाजा मुजाहिद भी कोरोना को मात नहीं दे सके. वह कई दिनों तक अस्पताल में संघर्ष करते रहे. पत्रकारिता से जुड़े रहे सुनील कमल का निधन भी कोरोना से हो गया.

अब तक इन पत्रकारों की कोरोना से हो चुकी है मौत

कोरोना से अब तक पंकज प्रसाद, सुनील कमल व ख्वाजा मुजाहिद्दुदीन (रांची), रंजीत सिंह (पलामू), त्रिपुरारी सिंह व शार्दुल कुमार (हजारीबाग), आशुतोष चौधरी युगल व किशोर यादव (जामताड़ा), आमिर अहमद हाशमी (सिमडेगा) व धनंजय मिश्रा (साहिबगंज) की मौत हुई है.

Posted By : Sameer Oraon

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें