1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. coronavirus in jharkhand during third wave the vaccine is being made both the doses are getting infected srn

Jharkhand News: कोरोना की तीसरी लहर में टीका बन रहा कवच, दोनों डोज ले चुके लोग कम हो रहे संक्रमित

कोरोना की तीसरी लहर में दोनों डोज लेने वाले कम संक्रमित हो रहे हैं. आंकड़ों के मुताबिक पूरे राज्य में 55560 लोग संक्रमित हुए हैं लेकिन दोनों डोज लेने वाले मात्र 7515 लोग ही संक्रमित हुए

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
दोनों डोजवाले लोग हो रहे कम हो रहे संक्रमित
दोनों डोजवाले लोग हो रहे कम हो रहे संक्रमित
file

रांची : कोरोना वैक्सीन लोगों के लिए संक्रमण के खिलाफ कवच काम कर रही है. झारखंड में कोरोना की तीसरी लहर के बीच स्वास्थ्य विभाग द्वारा दिये गये संक्रमितों के आंकड़े इसकी गवाही दे रहे हैं. ये आंकड़े बताते हैं कि कोरोना वैक्सीन के दोनों डोज ले चुके कई लोग तीसरी लहर में संक्रमित हुए हैं, लेकिन ऐसे लोगों की संख्या कुल संक्रमितों के अनुपात में बेहद कम है. वैक्सीन का केवल पहला डोज लेनेवाले के बाद संक्रमित होनेवालों की संख्या भी तीसरी लहर में संक्रमित हुए कुल लोगों के मुकाबले काफी कम है.

टीकाकरण के बाद 16 की मौत :

कोरोना संक्रमण की तीसरी लहर में अब तक (25 दिसंबर से 16 जनवरी 2022) राज्य भर में कुल 61 लोगों की मौत हो चुकी है. इनमें से 12 संक्रमितों की मौत अस्पताल में भर्ती होने के 48 घंटे के अंदर हुई. वहीं, 11 संक्रमितों की मौत 72 घंटे के अंदर और 21 की मौत अस्पताल में भर्ती होने के 72 घंटों के बाद हुई है. मृतकों में ज्यादतर लोग ऐसे थे, जिन्हें पूर्व से ही कोई न कोई गंभीर बीमारी थी. इनमें दोनों डोज ले चुके सात लोगों की मौत हुई है. वहीं, केवल पहला डोज लेनेवाले नौ संक्रमितों की मौत हुई है. यानी 61 लोगों में 16 वैक्सीनेटेड लोगों की मौत हुई है.

वैक्सीन पर बढ़ा भरोसा :

स्वास्थ्य विभाग द्वारा दिये गये आंकड़ों के मुताबिक, कोरोना संक्रमण की तीसरी लहर शुरू होने के बाद (25 दिसंबर 2021) से अब तक पूरे राज्य में 55560 लोग संक्रमित हुए हैं. इनमें कोरोना वैक्सीन के दोनों डोज लेने के बाद संक्रमित हुए लोगों की संख्या मात्र 7515 है, जो कुल नये संक्रमितों का 13.52 प्रतिशत है.

Posted By : Sameer Oraon

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें