1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. corona havoc in jharkhand assistant director of art culture department dies of coronavirus ranchis birsa agriculture university headquarters sealed three officers and employees corona positive grj

Coronavirus In Jharkhand : झारखंड में कोरोना का कहर, कला संस्कृति विभाग के सहायक निदेशक की कोरोना से मौत, रांची का BAU मुख्यालय सील, तीन अधिकारी व कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Coronavirus In Jharkhand : बिरसा कृषि विश्वविद्यालय
Coronavirus In Jharkhand : बिरसा कृषि विश्वविद्यालय
फाइल फोटो

Coronavirus In Jharkhand, रांची न्यूज : झारखंड में कोरोना का कहर जारी है. राज्य के कला-संस्कृति विभाग के सहायक निदेशक विजय पासवान की कोरोना से मौत हो गयी. इधर, रांची के कांके स्थित बिरसा कृषि विश्वविद्यालय के मुख्यालय को दो दिनों के लिए सील कर दिया गया है. यहां तीन अधिकारी व कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव पाये गये हैं.

झारखंड में कोरोना की दूसरी लहर ने चिंता बढ़ा दी है. कोरोना के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं. झारखंड के कला-संस्कृति विभाग के सहायक निदेशक विजय पासवान की कोरोना से मौत हो गयी. वे कोरोना संक्रमित थे और उनका इलाज चल रहा था. इसी क्रम में उन्हें रांची से बेहतर इलाज के लिए पटना ले जाया जा रहा था. जानकारी के मुताबिक जहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गयी.

कोरोना रांची के कांके स्थित बिरसा कृषि विश्वविद्यालय तक पहुंच गया. कुलपति के आदेश से बीएयू मुख्यालय को दो दिनों के लिए सील किया गया है. सोमवार और मंगलवार दो दिनों के लिए मुख्यालय को सील कर दिया गया है. यहां तीन कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं. सभी नियंत्रक शाखा के पदाधिकारी एवं कर्मचारी हैं.

झारखंड में रविवार को 788 नये कोराना संक्रमित मिले हैं. इनमें सबसे ज्यादा 446 नये संक्रमित राजधानी रांची में पाये गये हैं. वहीं रविवार को आठ संक्रमितों की मौत हो गयी, जिसमें पांच संक्रमित रांची के हैं. राज्य और रांची दोनों के लिहाज से एक दिन में कोरोना से हुई मौतों का यह इस साल का सर्वाधिक आंकड़ा है. वहीं, बोकारो में एक और धनबाद में दो संक्रमितों की मौत की पुष्टि स्वास्थ्य विभाग ने की है. राज्य में अब तक 1130 संक्रमितों की मौत हो चुकी है. राज्य में अब तक 127246 लोग संक्रमित हो चुके हैं. वहीं, रविवार तक राज्य में कोरोना के कुल 5244 एक्टिव केस हैं. स्वास्थ्य विभाग से प्राप्त आंकड़ों के अनुसार, रविवार को राज्य में कुल 12073 सैंपलों की जांच हुई.

Posted By : Guru Swarup Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें