1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. connection of defaulters of electricity bill will be cut from tomorrow smr

कल से कटेगा बिजली बिल के बकायेदारों का कनेक्शन

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
लॉकडाउन के बाद राजस्व संकट से जूझ रहा बिजली वितरण निगम अपने वसूली अभियान को एक बार फिर से शुरू करने जा रहा है.
लॉकडाउन के बाद राजस्व संकट से जूझ रहा बिजली वितरण निगम अपने वसूली अभियान को एक बार फिर से शुरू करने जा रहा है.
प्रतिकात्मक तस्वीर

लॉकडाउन के बाद राजस्व संकट से जूझ रहा बिजली वितरण निगम अपने वसूली अभियान को एक बार फिर से शुरू करने जा रहा है. सोमवार से रांची अंचल के सभी छह डिवीजनों के साथ ही खूंटी में भी सघन अभियान चलाया जायेगा.

इस दौरान 10 हजार रुपये से ज्यादा के बकायेदारों के बिजली बिल जमा न करनेवाले सभी उपभोक्ताओं के कनेक्शन काटे जायेंगे. विद्युत अधीक्षण अभियंता प्रभात कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि सभी छह डिवीजन में सघन छापेमारी के निर्देश दिये गये हैं.

पांच सदस्यीय टीम का किया गया गठन : लाइन काटने को लेकर विभाग ने सभी विद्युत डिवीजन में पांच सदस्यों की नयी टीम का गठन किया गया है. एक दिन में 500 उपभोक्ताओं के कनेक्शन काटने का टारगेट फिक्स किया गया है. टीम में कार्यपालक अभियंता, सहायक अभियंता, कनीय अभियंता एव कार्यकारी एजेंसी के प्रतिनिधि शामिल होंगे.

लॉकडाउन में हो गया 37 करोड़ बकाया : रांची सर्किल के उपभोक्ताओं के पास बिजली निगम का 10 हजार से ऊपर के 23,087 उपभोक्ताओं के पास करीब 37 करोड़ से ज्यादा का बकाया है. अगस्त महीने में वसूली 53 करोड़ थी, सितंबर में विद्युत निगम ने रांची के सभी छह डिवीजन में 65 करोड़ रुपये वसूली का लक्ष्य तय किया है.

posted by : sameer oraon

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें