1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. common man issues road built with rs 71 crore take 5 minutes to reach kanke road from hesel ranchi grj

Common Man Issues: कांके रोड से सिर्फ 5 मिनट में पहुंच सकेंगे हेसल, 71 करोड़ से बनेगी ये शानदार सड़क

रांची के हेसल से कांके रोड पहुंचना काफी आसान हो जायेगा. सिर्फ पांच मिनट यहां पहुंचने में लगेगा. इसके लिए पथ निर्माण विभाग ने करीब 71 करोड़ रुपये की लागत से योजना तैयार की है. इसके तहत कांके डैम के किनारे से सड़क बनेगी.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Common Man Issues: सड़क बनने से मिलेगी जाम से राहत
Common Man Issues: सड़क बनने से मिलेगी जाम से राहत
फाइल फोटो

Common Man Issues: झारखंड की राजधानी रांची के हेसल (रातू रोड) से कांके रोड जाने के लिए शॉर्टकट सड़क बनायी जायेगी. इसके बन जाने से हेसल से कांके रोड पहुंचने में सिर्फ पांच मिनट लगेगा. इसके लिए पथ निर्माण विभाग ने करीब 71 करोड़ रुपये की लागत से योजना तैयार की है. इसके तहत कांके डैम के किनारे से सड़क बनेगी. गाड़ियों से लोग कांके डैम के बगल से कांके रोड (सीएमपीडीआइ) के पास निकल सकेंगे. पुल का भी निर्माण होगा. इसकी लंबाई करीब चार किमी की होगी.

सड़क निर्माण से होगा ये फायदा

सड़क का निर्माण देवी मंडप रोड (रातू रोड) के मुहाने से होगा. सड़क के साथ नाली का भी निर्माण होना है. जहां जरूरत होगी, वहां पर सड़क को चौड़ा किया जायेगा. इसके लिए अब प्रशासनिक स्वीकृति देकर टेंडर आदि की प्रक्रिया की जायेगी. फिलहाल पिस्का मोड़ की ओर से रातू रोड चौराहा या साईं मंदिर तक जाना पड़ता है. फिर यहां से कांके रोड की ओर गाड़ियां निकलती हैं.

ट्रैफिक जाम से राहत

कांके रोड से गाड़ियों को रातू रोड होते हुए पिस्का मोड़ जाना पड़ता है. ऐसे में गाड़ियां जाम में फंसी रहती हैं. इसमें काफी समय लगता है. इस वैकल्पिक मार्ग के बन जाने से लोगों को बड़ी राहत मिलेगी. इसका सबसे बड़ा लाभ हेसल के दूसरी ओर रहने वाली ग्रामीण आबादी को मिलेगी. नवासोसो, जयपुर, मनातू सहित अन्य इलाके के लोग इस मार्ग को पकड़ कर सीधे कांके रोड निकल सकेंगे.

उज्ज्वला के लाभुकों को 237. 76 रुपये मिलेगी सब्सिडी

रांची. उज्ज्वला योजना के लाभुकों को एक सिलिंडर पर कुल 237. 76 रुपये सब्सिडी मिलेगी. इसका लाभ तत्काल प्रभाव से मिलेगा. जो भी ग्राहक सिलिंडर भरायेंगे, उनके बैंक खाते में सब्सिडी की राशि भेज दी जायेगी. राज्य में लगभग 35 लाख लाभुक हैं.

Posted By : Guru Swarup Mishra

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें