1. home Hindi News
  2. live
  3. jharkhand breaking news live jharkhand latest and breaking news jharkhand hindi news 26 may 2022 grj smj

Jharkhand Breaking News LIVE: झारखंड पंचायत चुनाव के चाैथे चरण की वोटिंग शुक्रवार को, तैयारी पूरी

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand Breaking News LIVE Updates
Jharkhand Breaking News LIVE Updates
प्रभात खबर ग्रा‍फिक्स
मुख्य बातें

Jharkhand Breaking News LIVE Updates: भारत का 28वां राज्य है झारखंड. इस राज्य की राजनीति, शिक्षा, स्वास्थ्य, धर्म, अपराध एवं अन्य खबरों के लिए बने रहिए प्रभात खबर डॉट कॉम के साथ. झारखंड की हर छोटी-बड़ी खबरें आपको यहां मिलेंगी सबसे पहले...

लाइव अपडेट
email
TwitterFacebookemailemail

शुक्रवार को चौथे चरण की वोटिंग

रांची : झारखंड पंचायत चुनाव के चौथे और अंतिम चरण की वोटिंग शुक्रवार (27 मई, 2022) को है. इसको लेकर मतदान कर्मी अपने-अपने बूथों की ओर रवाना हो गये हैं. राज्य के 23 जिलों के 72 प्रखंड स्थित 1299 पंचायतों में चुनाव होगा. इसके लिए 15,875 मतदान केंद्र बनाए गये हैं. जहां जिला परिषद सदस्य के 158, मुखिया के 1293, पंचायत समिति सदस्य के 1449 और वार्ड सदस्य के 8491 पदों के लिए मतदान होगा. इसक तहत जिला परिषद सदस्य के लिए 1028, मुखिया के लिए 7987, पंचायत समिति सदस्य के लिए 5587 और वार्ड सदस्य के लिए 20,902 प्रत्याशी यानी कुल 35,504 प्रत्याशियों की किस्मत का फैसला 58,16,946 मतदाता करेंगे.

email
TwitterFacebookemailemail

ACB ने घूस लेते मनोहरपुर रेंजर और कंप्यूटर ऑपरेटर को किया गिरफ्तार

Jharkhand news: ACB ने घूस लेने के आरोप में मनोहरपुर रेंजर और कंप्यूटर ऑपरेटर को किया गिरफ्तार.
Jharkhand news: ACB ने घूस लेने के आरोप में मनोहरपुर रेंजर और कंप्यूटर ऑपरेटर को किया गिरफ्तार.
प्रभात खबर.

मनोहरपुर : पश्चिमी सिंहभूम जिला अंतर्गत मनोहरपुर प्रखंड में गुरुवार को भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (Anti Corruption Bureau-ACB) की टीम ने बड़ी कार्रवाई करते हुए मनोहरपुर के कोयना प्रक्षेत्र, पोड़ाहाट आनंदपुर एवं सोंगरा चक्रधरपुर के वन क्षेत्र पदाधिकारी विजय कुमार और उनके कंप्यूटर ऑपरेटर मनीष पोद्दार को घूस लेने के आरोप में गिरफ्तार किया है. इस दौरान ACB की टीम द्वारा रेंजर के सरकारी आवास में तलाशी लेने पर 99 लाख 2 हजार 540 रुपये नगद बरामद किये हैं. बताया गया कि मनोहरपुर के गणेश प्रमाणिक ने पुराने पलंग को जमशेदपुर ले जाने के एवज में ढाई हजार रुपये घूस मांगे जाने की शिकायत एसीबी से की थी. इसके आलोक में एसीबी के डीएसपी एस तिर्की के नेतृत्व में हुई कार्रवाई के दौरान घूस देते हुए रेंजर और उनके कंप्यूटर ऑपरेटर को रंगे हाथ गिरफ्तार किया गया. इस दौरान एसीबी की टीम ने रेंजर के सरकारी आवास की तलाशी ली, तो करीब एक करोड़ रुपये की नगद बरामदगी हुई है. इधर, गिरफ्तार रेंजर और कंप्यूटर ऑपरेटर को एसीबी की टीम अपने साथ जमशेदपुर लायी है.

email
TwitterFacebookemailemail

चुनाव ड्यूटी में लगे SSB के जवान की गोली लगने से मौत

बगोदर (कुमार गौरव) : झारखंड पंचायत चुनाव के चौथे चरण में चुनाव ड्यूटी में बगोदर पहुंचे SSB के जवान की गोली लगने से मौत हो गई. जवान का नाम विजय भारती है और वह दुमका जिले के शिकारीपाड़ा का रहने वाला था. गोली लगने के बाद उसे बगोदर सीएचसी लाया गया. जहां डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. डॉ सुरेश चौधरी ने बताया कि जवान के सिर में गोली लगी है. मृत अवस्था में उसे यहां लाया गया था. इधर, घटना के बाद मामले की जांच में पुलिस जुट गई है. बगोदर सीएचसी पहुंचे एसडीपीओ नौशाद आलम ने बताया कि घटना के कारणों की जांच पड़ताल की जा रही है.

email
TwitterFacebookemailemail

CRPF जवानों को टारगेज कर बिछाये IED बम बरामद

गिरिडीह (मृणाल कुमार) : झारखंड पंचायत चुनाव के चौथे और अंतिम चरण के मतदान के कुछ घंटे पहले गिरिडीह पुलिस को बड़ी सफलता मिली है. शांतिपूर्ण माहौल में चुनाव संपन्न कराने जा रहे सीआरपीएफ जवानों को उड़ाने की नक्सली साजिश नाकाम हो गयी है. पारसनाथ की तराई वाले इलाके माकन चेचरिया टेंगराखुर्द और टेंगराकला के बीच पुलिया के नीचे छिपा कर रखा गया आईईडी बम बरामद कर लिया गया है. सुरक्षाबलों को नुकसान पहुंचाने की योजना थी. जवानों ने आईईडी बम को डिफ्यूज किया. इलाके में सर्च अभियान जारी है.

email
TwitterFacebookemailemail

बंधु तिर्की के ऑफिस की सभी कागजातों की जांच की

Jharkhand News: CBI ने बंधु तिर्की के ऑफिस में रखे सभी कागजातों की जांच की.
Jharkhand News: CBI ने बंधु तिर्की के ऑफिस में रखे सभी कागजातों की जांच की.
प्रभात खबर.

रांची : सीबीआई के अधिकारियों ने गुरुवार को मांडर के पूर्व विधायक बंधु तिर्की के चेंबर, स्टाफ ऑफिस और गोदाम की जांच की. इस दौरान कार्यालय में पड़े सभी कागजातों की जांच की. वहीं, मोरहाबादी स्थित NGOC के कार्यालय में विभिन्न कमरे का ताला तोड़कर सीबीआई ने जांच की.

email
TwitterFacebookemailemail

रांची में दिव्यांग अंगद महतो की हत्या

रांची (राजेश वर्मा) : झारखंड के रांची जिले के टाटीसिलवे थाना क्षेत्र में दिव्यांग अंगद महतो की चाकू से वारकर हत्या कर दी गयी है. पुलिस ने घर से कुछ दूर हनुमान मंदिर के सामने से शव को बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. बताया जा रहा है कि मृतक की पत्नी अपने बच्चे के साथ मायके गई हुई थी. मृतक अंगद घर पर अकेला था. पुलिस हत्या की गुत्थी सुलझाने में जुटी है.

email
TwitterFacebookemailemail

बिना माइनिंग चालान के 40 से अधिक वाहन जब्त, 16 गिरफ्तार

दुमका (आनंद जायसवाल) : झारखंड की उपराजधानी दुमका में बिना माइनिंग चालान के स्टोन चिप्स से ओवरलोड वाहनों के परिचालन के खिलाफ दुमका डीसी रवि शंकर शुक्ला के नेतृत्व में बड़ी कार्रवाई हुई है. 40 से अधिक वाहनों को जब्त करने के साथ साथ 16 लोगों को गिरफ्तार किया गया है.

email
TwitterFacebookemailemail

राष्ट्रीय खेल घोटाले में सीबीआई की विपिन कुमार सिंह के घर छापामारी

बोकारो (मुकेश झा) : राष्ट्रीय खेल घोटाले में सीबीआई की टीम बोकारो पहुंची. झारखंड कबड्डी एसोसिएशन के सचिव सह बोकारो ओलंपिक एसोसिएशन के अध्यक्ष विपिन कुमार सिंह के घर पर सीबीआई रेड कर रही है. धनबाद सीबीआई की 4 सदस्यीय टीम सेक्टर 8/C स्थित क्वार्टर नंबर 2201 एवं पटना में उनके गांव पर छापामारी कर रही है. सुबह 8 बजे सीबीआई की टीम पहुंची है. मिली जानकारी के अनुसार सीबीआई की टीम घर के लोगों से पूछताछ कर रही है और कागजों को खंगालने में लगी है.

email
TwitterFacebookemailemail

पूर्व मंत्री बंधु तिर्की के रांची आवास पर सीबीआई की छापामारी

रांची : झारखंड के पूर्व मंत्री बंधु तिर्की के रांची के बनहोरा स्थित आवास पर सीबीआई छापामारी कर रही है. यह छापामारी राष्ट्रीय खेल घोटाले से जुड़ी है. आपको बता दें कि झारखंड हाईकोर्ट की ओर से 11 अप्रैल को जारी आदेश पर सीबीआई ने दो एफआईआर दर्ज किये थे. 22 अपैल को पहली एफआईआर (RC 0242022A001) मेगा स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स निर्माण में हुई अनियमितता से जुड़ी है. इस पर अज्ञात लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज है. दूसरा मामला (RC 0242022A002) है. यह राष्ट्रीय खेल आयोजन से जुड़े घोटाले से है. पहले इस मामले की जांच एसीबी कर रही थी. बंधु तिर्की गिरफ्तार भी किए गए थे और उनके खिलाफ चार्जशीट भी दाखिल की गई थी. इस मामले में एसीबी ने बंधु तिर्की को प्राथमिक अभियुक्त बनाया था.

email
TwitterFacebookemailemail

Posted By : Guru Swarup Mishra

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें