1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. cm hemant soren said enforcement directorate action is jackal bjp trying to get power through yen ken smj

CM हेमंत सोरेन ने ED की कार्रवाई को बताया गीदड़ भभकी, बोले- किसी तरह सत्ता पाने की जुगत में लगी है BJP

शुक्रवार को IAS पूजा सिंघल के आवास समेत अन्य ठिकानों पर प्रवर्तन निदेशालय की टीम द्वारा छापेमारी करने पर सीएम हेमंत सोरेन ने इसे गीदड़ भभकी करार दिया. वहीं, भाजपा पर निशाना साधते हुए गलत राजनीतिक परिभाषा गढ़ने का प्रयास करने का आरोप भी लगाया है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand news: प्रोजेक्ट भवन के बाहर पत्रकारों से बात करते सीएम हेमंत सोरेन.
Jharkhand news: प्रोजेक्ट भवन के बाहर पत्रकारों से बात करते सीएम हेमंत सोरेन.
सोशल मीडिया.

Jharkhand news: सीएम हेमंत सोरेन शुक्रवार को 11 दिनों बाद प्रोजेक्ट भवन गये. लगभग दो घंटे तक वह कार्यालय में रहे. सामान्य कामकाज भी निपटाया. बाहर निकलते समय पत्रकारों से बात करते हुए जहां भाजपा पर जमकर निशाना साधा, वहीं ईडी की कार्रवाई पर इसे गीदड़ भभकी करार दिया. कहा कि भाजपा की स्थिति उस बच्चे की तरह हो गयी है, जो मैच हारने के बाद बैट-बॉल लेकर चला जाता है. राजनीतिक मैदान में जब भाजपा नहीं सकती है, तो संवैधानिक संस्थाओं का उपयोग करती है. इनका उद्देश्य सब जानते हैं.

ईडी ने 19.31 करोड़ रुपये किया बरामद

मालूम हो कि प्रवर्तन निदेशालय (Enforcement Directorate- ED) की ओर से शुक्रवार को झारखंड की राजधानी रांची में IAS अधिकारी पूजा सिंघल के आवास समेत अन्य ठिकानों पर छापेमारी की. इस छापेमारी में ईडी की टीम ने 19.31 करोड़ रुपये नकद बरामद की है. साथ ही कई आवश्यक दस्तावेज भी बरामद की है.

हम केंद्र से अपना अधिकार लेंगे

इधर, सीएम हेमंत सोरेन ने भाजपा पर पलटवार करते हुए कहा कि गलत राजनीतिक परिभाषा गढ़ने का प्रयास कर रही है. राजनीतिक पटल पर नहीं सकती है, तो अपनी मिशनरी एजेंसियों का उपयोग करती है. राज्य का अधिकार है. हम केंद्र से मांग करेंगे, करते रहेंगे और अपना अधिकार लेंगे. सीएम ने भाजपा पर हमला बोलते हुए कहा कि इनका उद्देश्य क्या है, ये तो पता ही है. 20 वर्षों ने इन लोगों ने कुछ किया नहीं. 20 वर्षों के बाद राज्य के सबसे बड़े दल का दर्जा भी खोया. सत्ता भी खोया, तो तकलीफ तो होनी ही है. येन-केन प्रकारेण सत्ता पाने की जुगत लगा रहे हैं. अब तो ये हालत हो गयी है कि ये सरपंच-मुखिया के खिलाफ भी इडी जांच करायेंगे.

चुनाव आयोग की नोटिस पर बयान

चुनाव आयोग द्वारा 9(ए) मामले में नोटिस को लेकर सरकार में छाये धुंध को साफ करते हुए सीएम श्री सोरेन ने कहा कि चिंता न करें, सरकार पूरी मजबूती के साथ अपना काम करेगी. चुनाव आयोग द्वारा आनन-फानन में नोटिस देने पर कहा कि उन्हीं से पूछिये, क्या जल्दीबाजी है. देश में कानून और संविधान है. इसके विरुद्ध जो जाता है, तो परिणाम भी होगा.

Posted By: Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें