1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. cm hemant soren got serious about law and order in the state including gang war in ranchi gave strict instructions to the officials smj

रांची में गैंगवार समेत राज्य में कानून व्यवस्था को लेकर गंभीर हुए सीएम, अधिकारियों को दिये सख्त निर्देश

झारखंड में कानून व्यवस्था और गुरुवार को राजधानी के हाई सिक्यूरिटी जोन में हुए गैंगवार को लेकर सीएम हेमंत सोरेन ने समीक्षा बैठक की. इस दौरान मोरहाबादी मैदान के पास हुई गैंगवार की घटना को गंभीरता से लेते हुए अधिकारियों को कई सख्त निर्देश दिये.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
Jharkhand news: राज्य में कानून व्यवस्था और मोरहाबादी मैदान के पास गैंगवार को लेकर सीएम सख्त.
Jharkhand news: राज्य में कानून व्यवस्था और मोरहाबादी मैदान के पास गैंगवार को लेकर सीएम सख्त.
ट्विटर.

Jharkhand news: रांची के मोरहाबादी मैदान में गुरुवार को हुए गैंगवार समेत राज्य में कानून व्यवस्था को लेकर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन गंभीर दिखें. रांची स्थित मुख्यमंत्री आवासीय कार्यालय में सीएम श्री सोरेन ने कानून व्यवस्था को लेकर उच्चस्तरीय समीक्षा बैठक की. इस दौरान अधिकारियों को सख्त दिशा-निर्देश भी दिये.

विधि व्यवस्था बनाये रखना सरकार की अहम जिम्मेदारी

उच्चस्तरीय बैठक में सीएम श्री सोरेन ने अधिकारियों को निर्देश दिया कि पुलिस पेशेवर अपराधियों को चिह्नित कर उनसे सख्ती से निपटने का कार्य करे. राज्य में अपराध नियंत्रण को लेकर पुलिस संवेदनशील और तत्पर रहे. कहा कि विधि व्यवस्था बनाये रखना राज्य सरकार की अहम जिम्मेदारी है. अपराध नियंत्रण एवं कानून व्यवस्था के सख्त होने से राज्य में चल रहे विकास कार्यों की गति बढ़ेगी तथा योजनाओं का वास्तविक लाभ लोगों को मिल सकेगा.

रांची के मोरहाबादी घटना पर सीएम सख्त

साथ ही उन्होंने रांची के मोरहाबादी मैदान में दिनदहाड़े हुई गोलीबारी की घटना को लेकर भी चिंता जताई. उन्होंने पुलिस पदाधिकारियों को निर्देश दिया कि मोरहाबादी घटना में शामिल अपराधियों को किसी भी हाल में बख्शा नहीं जाना चाहिए. दोषियों पर कड़ी से कड़ी कानूनी कार्रवाई सुनिश्चित हो.

गोलीबारी में एक की मौत, दो घायल

मालूम हो कि गुरुवार को रांची के हाई सिक्यूरिटी जोन मोरहाबादी मैदान के पास दिनदहाड़े गोलीबारी हुई. गैंगवार के तहत हुई गोलीबारी में आपराधिक छवि का युवक कालू लामा की मौत हुई, जबकि उसके भाई राजू लामा और उसके सहयोगी शुभम विश्वकर्मा गंभीर रूप से घायल हो गये. इस गैंगवार में अपराधियों ने छह-सात राउंड गोली चलायी.

रांची गैंगवार में एक आरोपी गिरफ्तार

इस गैंगवार में सोनू शर्मा और राजू चोटी पर फायरिंग का आरोप लगा है. इस मामले में पुलिस ने एक आरोपी राजू चोटी को गिरफ्तार किया है. मालूम हो कि घटनास्थल से चंद कदम की दूरी पी डीसी एवं एसएसपी का आवास है. साथ ही बगल में सीबीआई ऑफिस भी है. दो बाइक से आये 5 अपराधियों ने कार सवार कालू लामा और अन्य पर फिल्मी स्टाइल में अंधाधुंध फायरिंग की थी.

सीएम की समीक्षा बैठक में कई अधिकारी रहे शामिल

इधर, कानून व्यवस्था पर सीएम की उच्चस्तरीय बैठक में राज्य के मुख्य सचिव सुखदेव सिंह, डीजीपी नीरज सिन्हा, मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव सह गृह विभाग के प्रधान सचिव राजीव अरुण एक्का, नगर आयुक्त मुकेश कुमार, रांची एसएसपी सुरेंद्र कुमार झा सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें