1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. cm hemant gambhir said in the murder case of video journalist baijnath of ranchi he not be spared smj

रांची के वीडियो जर्नलिस्ट बैजनाथ पर जानलेवा हमला मामले में CM हेमंत गंभीर, बोले- नहीं बख्शे जायेंगे दोषी

रांची के वीडियो जर्नलिस्ट बैजनाथ महतो पर जानलेवा हमला हुआ. जिससे गंभीर रूप से घायल हो गये. सीएम हेमंत सोरेन ने इसे गंभीरता से लिया है. साथ ही कहा कि किसी भी हाल में आरोपी को बख्शा नहीं जायेगा. स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता, रांची सांसद संजय सेठ समेत अन्य लोगों ने भी घटना की कड़ी निंदा की है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
रांची के वीडियो जर्नलिस्ट बैजनाथ महतो पर जानलेवा हमला. गंभीर रूप से घायल.
रांची के वीडियो जर्नलिस्ट बैजनाथ महतो पर जानलेवा हमला. गंभीर रूप से घायल.
फाइल फोटो.

Jharkhand News (रांची) : झारखंड की राजधानी रांची में वीडियो जर्नलिस्ट बैजनाथ महतो पर जानलेवा हमला मामले की CM हेमंत सोरेन ने गंभीरता से लिया है. इस हमले की कड़ी निंदा करते हुए उन्होंने जल्द स्वास्थ्य लाभ की कामना की है. साथ ही कहा कि आरोपी किसी भी हाल में बख्शे नहीं जायेंगे. उन्होंने अधिकारियों को हमलावर की जल्द गिरफ्तारी का निर्देश दिया है. मुख्यमंत्री के प्रेस सलाहकार अभिषेक प्रसाद, स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता और सांसद संजय सेठ ने भी घटना की निंदा करते हुए जल्द स्वस्थ होने की कामना की है.

बता दें कि शनिवार (11 सितंबर, 2021) की देर रात रांची के सदर थाना क्षेत्र के तिरिल बस्ती में वीडियो जर्नलिस्ट बैजनाथ महतो पर जानलेवा हमला किया गया. गंभीर रूप से घायल श्री महतो को पुलिस ने रिम्स में रविवार की सुबह 3 बजे भर्ती किया. यहां न्यूरो वार्ड के ICU में भर्ती हैं.

राज्य के स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने इस घटना पर दुख व्यक्त करते हुए रिम्स प्रबंधन को बेहतर चिकित्सा सुविधा तत्काल उपलब्ध करवाने का निर्देश दिया है. वहीं, रांची प्रेस क्लब के साथ पत्रकारों ने रिम्स पहुंचकर डॉक्टर और नर्स से बैजनाथ महतो की बेहतर चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराने का आग्रह भी किया है.

इधर, वीडियो जर्नलिस्ट पर जानलेवा हमले की जानकारी मिलने पर रांची सांसद संजय सेठ ने हमले की निंदा की. साथ ही राज्य सरकार को भी निशाने पर लिया है. श्री सेठ ने कहा कि अगर जर्नलिस्ट ही सुरक्षित नहीं हैं, तो कैसे उम्मीद की जा सके कि राज्यवासी भी सुरक्षित हैं. उन्होंने प्रशासन से अपराधियों को जल्द चिह्नित कर अविलंब गिरफ्तार करने की मांग की है.

वहीं, झारखंड यूनियन ऑफ जर्नलिस्ट ने भी वीडियो जर्नलिस्ट बैजनाथ महतो पर हुए जानलेवा हमले की निंदा करते हुए रांची के पुलिस प्रशासन से दोषी अपराधियों को अविलंब गिरफ्तार करने की मांग की है. साथ ही यूनियन ने घायल वीडियो जर्नलिस्ट का इलाज सरकारी खर्चे पर करने की मांग की है.

Posted By : Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें