1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. civil society arrived to fill the pit the administration stopped srn

गड्ढा भरने पहुंची सिविल सोसाइटी, प्रशासन ने रोका

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
गड्ढा भरने पहुंची सिविल सोसाइटी, प्रशासन ने रोका
गड्ढा भरने पहुंची सिविल सोसाइटी, प्रशासन ने रोका

रांची : पिछले आठ माह में बदहाल हो चुके बरियातू रोड के गड्ढों को भरने का काम रविवार को सिविल सोसाइटी के सदस्यों ने शुरू किया. रविवार की सुबह में सोसाइटी के सभी सदस्य पल्स अस्पताल के समीप पहुंचे. यहां सभी ने बेंगलुरु की संस्था पोथहॉल राजा के सदस्यों की मदद से गड्ढों को भरा.

गड्ढों को भरने में कंक्रीट के साथ नयी टेक्नाेलॉजी के बिटुमिनस का इस्तेमाल किया गया. सोसाइटी के सदस्य सह समाजसेवी आरपी साही ने बताया कि लंबे समय से इस सड़क पर गड्ढे बने हुए थे, लेकिन अधिकारियों की नींद नहीं टूटी. इसे देखते हुए सोसायटी के सदस्यों ने आपस में पैसे जुटा कर करीब 40 हजार रुपये का फंड जमा किया. इन रुपये से मैटेरियल खरीद कर गड्ढों को भरा गया. मौके पर सिविल सोसाइटी के विकास सिंह, राजेश दास, अमृतेश पाठक, हिमांशु आदि मौजूद थे.

प्रशासन ने कहा-टेंडर निकाल कर होगा काम, काम बंद करें : सिविल सोसाइटी के सदस्य जब गड्ढा भरने का काम कर रहे थे. तभी जिला प्रशासन द्वारा यहां काम कर रहे सदस्यों को सूचित किया गया कि जल्द से जल्द काम खत्म करायें, क्योंकि सड़क मरम्मति के लिए जिला प्रशासन द्वारा अनुमति नहीं दी गयी है. सरकार इस सड़क की मरम्मति के लिए जल्द टेंडर निकालने जा रही है. ऐसे में आप यहां काम नहीं कर सकते हैं. प्रशासनिक अधिकारी के आदेश के बाद सोसाइटी के सदस्य यहां से निकल गये.

-विनय कुमार चौबे, सचिव, नगर विकास

बरियातू रोड का रिपेयर वर्क जुडको करने जा रहा है. इसका इस्टीमेट भी तैयार हो चुका है. सोमवार को इसका टेंडर भी निकल जायेगा. हमारा प्रयास है कि एक महीने में इस पूरी सड़क का रिपेयर कर दिया जाये.

posted by : sameer oraon

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें