1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. chhath puja 2020 chhath ends with argh on rising sun gur

Chhath Puja 2020 : उदीयमान सूर्य को अर्घ के साथ महापर्व छठ संपन्न

उदीयमान सूर्य को अर्घ देने के साथ ही आज शनिवार को लोक आस्था का महापर्व छठ संपन्न हो गया. झारखंड के विभिन्न जिलों में नदी एवं तालाबों में छठव्रतियों ने आज सुबह-सवेरे उगते सूर्य को अर्घ दिया. इसके साथ ही नेम-निष्ठा और जन आस्था का चार दिवसीय महापर्व संपन्न हुआ.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Chhath Puja 2020 : गढ़वा जिले में उगते सूर्य को अर्घ देतीं छठव्रती
Chhath Puja 2020 : गढ़वा जिले में उगते सूर्य को अर्घ देतीं छठव्रती
प्रभात खबर

Chhath Puja 2020 : रांची : उदीयमान सूर्य को अर्घ देने के साथ ही आज शनिवार को लोक आस्था का महापर्व छठ संपन्न हो गया. झारखंड के विभिन्न जिलों में नदी एवं तालाबों में छठव्रतियों ने आज सुबह-सवेरे उगते सूर्य को अर्घ दिया. इसके साथ ही नेम-निष्ठा और जन आस्था का चार दिवसीय महापर्व संपन्न हुआ.

लोक आस्था के महापर्व छठ के चौथे दिन आज शनिवार की सुबह छठ व्रतियों ने भगवान सूर्य को अर्घ दिया. इसके लिए झारखंड के सभी 24 जिलों में छठ व्रती अहले सुबह ही छठ घाट पहुंच गये थे और भगवान भास्कर की आराधना कर रहे थे. सूर्य के उदय होते ही सभी ने उन्हें अर्घ दिया और पूजा की.

गढ़वा में शुक्रवार की शाम अस्ताचलगामी सूर्य को अर्घ देते मंत्री मिथिलेश ठाकुर
गढ़वा में शुक्रवार की शाम अस्ताचलगामी सूर्य को अर्घ देते मंत्री मिथिलेश ठाकुर
प्रभात खबर

राजधानी रांची के विभिन्‍न तालाबों, नदियों एवं डैम में छठ व्रतियों की भीड़ रही. इस दौरान व्रत करने वाली महिलाएं और पुरुष छठ घाट पर पूजन सामग्री के साथ पहुंचे और सूर्य को अर्घ देकर नमन किया. इससे पूर्व शुक्रवार को छठ व्रतियों ने अस्‍ताचलगामी सूर्य को अर्घ दिया. इसके बाद सभी छठ व्रती अपने परिजनों के साथ छठ घाट से अपने घर लौट आये.

हजारीबाग में शुक्रवार की शाम  अस्ताचलगामी सूर्य को अर्घ देते सांसद जयंत सिन्हा
हजारीबाग में शुक्रवार की शाम अस्ताचलगामी सूर्य को अर्घ देते सांसद जयंत सिन्हा
प्रभात खबर

गढ़वा में पेयजल एवं स्वच्छता मंत्री मिथिलेश कुमार ठाकुर ने शुक्रवार की शाम भगवान भास्कर को अर्घ दिया. हजारीबाग सांसद जयंत सिन्हा एवं बरही विधायक उमाश‍ंकर अकेला ने भी अस्ताचलगामी सूर्य को अर्घ दिया. आपको बता दें कि महापर्व छठ को लेकर घाटों को सजाया गया था. इसकी शोभा देखते ही बन रही थी. छठ गीतों के घाट का माहौल भक्तिमय था. श्रद्धालु छठी मैया की भक्ति में सराबोर थे. आज उदयगामी सूर्य को अर्घ देने के साथ ही ये महापर्व संपन्न हो गया.

हजारीबाग के बरही में शुक्रवार की शाम अस्ताचलगामी सूर्य को अर्घ देते विधायक उमाशंकर अकेला
हजारीबाग के बरही में शुक्रवार की शाम अस्ताचलगामी सूर्य को अर्घ देते विधायक उमाशंकर अकेला
प्रभात खबर

Posted By : Guru Swarup Mishra

Prabhat Khabar App :

देश, दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, टेक & ऑटो, क्रिकेट और राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें